Move to Jagran APP

किर्गिस्तान में फंसे छात्रों की सोनू सूद ने की सहायता, चार्टर विमान आज पहुंचेगा बनारस एयरपोर्ट

किर्गिस्तान में मेडिकल की पढ़ाई करने गए लॉकडाउन में फंसे भारतीय छात्रों के लिए फिल्म अभिनेता सोनू सूद भगवान बन गए हैं।

By Saurabh ChakravartyEdited By: Published: Tue, 21 Jul 2020 09:13 PM (IST)Updated: Wed, 22 Jul 2020 06:16 AM (IST)
किर्गिस्तान  में फंसे छात्रों की सोनू सूद ने की सहायता, चार्टर विमान आज पहुंचेगा बनारस एयरपोर्ट
किर्गिस्तान में फंसे छात्रों की सोनू सूद ने की सहायता, चार्टर विमान आज पहुंचेगा बनारस एयरपोर्ट

वाराणसी, जेएनएन। किर्गिस्तान में मेडिकल की पढ़ाई करने गए लॉकडाउन में फंसे भारतीय छात्रों के लिए फिल्म अभिनेता सोनू सूद भगवान बन गए हैं। सोनू सूद ने फंसे छात्रों के लिए स्पेशल चार्टर विमान बुक किया है। यह विमान किर्गिस्तान की राजधानी बिश्केक में स्थित मानस इंटरनेशनल एयरपोर्ट से छात्रों को लेकर बुधवार को वाराणसी एयरपोर्ट पर आएगा। इस बारे में फिल्म अभिनेता सोनू सूद ने अपने ट्विटर अकाउंट से ट्वीट भी किया है।

loksabha election banner

उत्तर प्रदेश, बिहार समेत भारत के कई राज्यों के छात्र मेडिकल की पढ़ाई करने के लिए किर्गिस्तान में स्थित एशियन मेडिकल इंस्टीट्यूट में जाते हैं। कोरोना संक्रमण में लॉकडाउन के चलते अंतरराष्ट्रीय विमान सेवाएं बंद होने से किर्गिस्तान में मेडिकल छात्र फंसे हुए हैं। वहां छात्रों को तमाम परेशानियों का सामना करना पड़ रहा था जिसको लेकर छात्रों द्वारा ट्वीट करने के साथ वीडियो बनाकर सोशल मीडिया पर शेयर कर मदद मांगी गई थी। किर्गिस्तान में मेडिकल की पढ़ाई कर रहे भदोही के पवन गुप्ता नामक छात्र की दो सप्ताह पहले कोरोना संक्रमण के चलते मौत भी हो गई थी। मृत छात्र व फंसे छात्रों के मामले को दैनिक जागरण ने भी पूर्व में प्रमुखता से प्रकाशित किया था। अब फिल्म अभिनेता सोनू सूद द्वारा चार्टर विमान उपलब्ध कराने से पूर्वांचल के छात्र आसानी से अपने घर पहुंच जाएंगे। एयरपोर्ट के अधिकारियों ने बताया कि चार्टर विमान बुधवार को दोपहर करीब 12 बजे बिश्केक स्थित मानस इंटरनेशनल एयरपोर्ट से उड़ान भरेगा जो दोपहर 3.50 बजे वाराणसी एयरपोर्ट पर आएगा।

करीब 25 हजार से भी अधिक प्रवासी मजदूरों को उनके घर भेजने में सफल रहे सोनू

सोनू ने अपने बूते पर बसें बुक कराके फंसे प्रवासियों को घर पहुंचाने में उनकी मदद कर रहे हैं। अब तक वह करीब 25 हजार से भी अधिक प्रवासी मजदूरों को उनके घर भेजने में सफल रहे हैं। सोनू का कहना है कि जब तक वो अपने सभी प्रवासी भाई को उनके घर नहीं भेज देते, तब तक वो नहीं रुकेंगे। अब सोशल मीडिया पर सोनू के लिए पद्म विभूषण देने की मांग उठ रही है।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.