Move to Jagran APP

180 सीटों वाले विमान में कभी 12 तो कभी 15 यात्री, बंद करनी पड़ी वाराणसी से बेंगलुरू की सेवा

वाराणसी से बंगलुरु के बीच प्रारंभ हुई सीधी विमान सेवा को स्पाइसजेट ने शनिवार से स्थगित कर दिया। यात्रियों की कमी के चलते 30 जून तक उड़ानें निरस्‍त रहेंगी।

By Saurabh ChakravartyEdited By: Published: Sat, 20 Jun 2020 03:56 PM (IST)Updated: Sat, 20 Jun 2020 03:56 PM (IST)
180 सीटों वाले विमान में कभी 12 तो कभी 15 यात्री, बंद करनी पड़ी वाराणसी से बेंगलुरू की सेवा
180 सीटों वाले विमान में कभी 12 तो कभी 15 यात्री, बंद करनी पड़ी वाराणसी से बेंगलुरू की सेवा

वाराणसी, जेएनएन। कोरोना वायरस के बढ़ते प्रकोप के चलते विमान यात्रियों की संख्या लगातार कम हो रही है। आलम यह है कि 180 सीटों वाले विमान कभी 12 तो कभी 15 यात्री को लेकर जा रहे हैं। ऐसी स्थिति में विमानन कंपनियों को काफी घाटा लग रहा है। हाल ही में वाराणसी से बंगलुरु के बीच प्रारंभ हुई सीधी विमान सेवा को स्पाइसजेट ने शनिवार से स्थगित कर दिया। निजी विमानन कंपनी स्पाइसजेट द्वारा वाराणसी से बेंगलुरु के बीच सीधी विमान सेवा सोमवार से प्रारंभ किया जाना था लेकिन यात्रियों की बुकिंग ना होने के चलते उसे बुधवार से प्रारंभ किया गया।

loksabha election banner

30 जून तक विमान सेवा स्थगित 

बुधवार, गुरुवार और शुक्रवार को मात्र तीन दिन विमान का वाराणसी एयरपोर्ट पर आवागमन हुआ। पहले दिन तो यात्रियों की संख्या ठीक रही लेकिन उसके बाद दो दिनों तक यात्रियों की संख्या कम होती गई और आगे के दिनों बुकिंग कम ही हो रहे थे। इसी के चलते स्पाइसजेट एयरलाइंस द्वारा 30 जून तक विमान सेवा स्थगित करने की घोषणा की गई है। हालांकि 30 जून के बाद विमान सेवा प्रारंभ हो पाएगी या नहीं, स्पष्ट नहीं किया गया है।

नहीं निकल पा रहा विमान का खर्चा

यात्रियों की कम होती संख्या के चलते एयरपोर्ट पर अपने विमान संचालित कर रही अन्य वाहन कंपनियों द्वारा भी आने वाले दिनों में कुछ विमान सेवाएं स्थगित की जा सकती हैं। इस बारे स्पाइसजेट एयरलाइंस के यूपी सेल्स हेड राहुल सिंह ने बताया कि यात्रियों बेंगलुरु विमान सेवा को 30 जून तक स्थगित कर दिया गया है। यात्रियों के कम होने से विमान का खर्चा भी नहीं निकल पा रहा है ऐसे में संकट की स्थिति उत्‍पन्‍न हो गई है। वहीं दूसरी तरफ वैश्विक महामारी कोरोना से लोग बचने के लिए लोग विमान सेवा से यात्रा करने से कतरा रहे हैं। कहना है कि यदि हम सुरक्षित रहेंगे तो जीवन में बहुत यात्राएं करने का मौका मिलेगा। इस समय सतर्कता ही बहुत जरूरी है।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.