Move to Jagran APP

वाराणसी में स्‍मृति ईरानी ने कांग्रेस को घेरा, कहा - 'मेडिकल कालेज की जमीन पर बनवा दिया गेस्ट हाउस'

स्मृति ईरानी ने कहा कि अमेठी में पांच दशकों तक एक परिवार ने राज किया लेकिन वहां विकास नहीं हुआ है। वहां मेडिकल कालेज के लिए आवंटित जमीन पर उक्त परिवार का गेस्ट हाउस बन गया लेकिन अब पीएम मोदी के प्रयास से वहां मेडिकल कालेज बन रहा है।

By Abhishek SharmaEdited By: Published: Sat, 18 Sep 2021 09:04 PM (IST)Updated: Sat, 18 Sep 2021 09:04 PM (IST)
वाराणसी में स्‍मृति ईरानी ने कांग्रेस को घेरा, कहा - 'मेडिकल कालेज की जमीन पर बनवा दिया गेस्ट हाउस'
वाराणसी पहुंचीं केंद्रीय मंत्री स्‍मृति ईरानी ने कांग्रेस पर जमकर प्रहार किया।

वाराणसी, जेएनएन। केंद्रीय मंत्री स्मृति ईरानी ने कहा कि अमेठी में पांच दशकों तक एक परिवार ने राज किया लेकिन वहां विकास नहीं हुआ है। वहां मेडिकल कालेज के लिए आवंटित जमीन पर उक्त परिवार का गेस्ट हाउस बन गया लेकिन अब पीएम मोदी के प्रयास से वहां मेडिकल कालेज बन रहा है।

loksabha election banner

उन्होंने ये बातें शनिवार को कबीरचौरा स्थिति सरोजा पैलेस में भाजपा शहर दक्षिणी विस के प्रबुद्ध सम्मेलन में कहीं। उन्होंने कहा कि उत्तर प्रदेश की विकास यात्रा आज आश्वस्त जनता की विकास- यात्रा है। उन्होंने अमेठी के गांवों में व्याप्त गरीबी का उल्लेख किया। कहा कि अमेठी मेरे मन को छूने वाली है। कहा कि वहां के सांसद ने किसानों की जमीन हड़पी है। वहां सीएमओ का कार्यालय अब बना है। उन्होंने कहा कि कोरोना महामारी के काल में 80 करोड़ नागरिकों को 14 महीने तक हमारे पीएम ने मुफ्त राशन दिया। कोरोना की महामारी में यह आशंका थी कि 134 करोड़ के देश में लोगों को भरपेट भोजन व वैक्सीन उपलब्ध हो पाएगी। पीएम ने यह कर दिखाया। एक-एक वैक्सीन में एक-एक का जीवन छिपा है। आज वैक्सीनेशन हमारा देश विश्व में रिकार्ड कायम कर रहा है। 2014 में पीएम ने कहा था कि महिलाओं के लिए शौचालय बना दो। उन्होंने उसे गांव-गांव में पूरा किया। 10 करोड़ से ज्यादा गरीब परिवारों को शौचालय बनाकर दिया। महिलाएं चूल्हा फूंकती व सीने में धुआं भरती थीं। आज पीएम ने ऐसी गरीब महिलाओं को स्वच्छ ईंधन पहुंचाया। आठ करोड़ 12 लाख घरों में पानी का कनेक्शन पूरे देश में उपलब्ध कराया। कर्कश जैसे शब्द उनके पास हैं जिनके महल अब ढह रहे हैं। पीएम ने किसानों को बैंक के माध्यम से पैसा पहुंचाया। बीबीटी के माध्यम से दो लाख करोड़ रुपया बचाया गया है। यह किसानों के खाते में गया है। कोरोना महामारी से लड़ने के लिए पीएम को जनता ने पूरा सहयोग दिया।

इस अवसर पर प्रदेश सह प्रभारी सुनील ओझा ने कहा कि काशी सर्व विद्याओं की दाता है।काशी में 4,600 वर्ष पहले सुश्रुत धनवंतरी के शिष्यत्व में थे। काशी को पीएम मोदी ने आत्मसात किया है। काशी में लोगों ने मोदी के जन्मतिथि पर अपने घर की चौखट पर द्वीप जलाया। उन्होंने कहा कि 250 वर्ष पूर्व अहिल्याबाई ने काशी विश्वनाथ मंदिर को बनवाया। आज मोदी जी भी यह कार्य कर रहे हैं। जब काशी को लेकर बैठक होती थी तो मोदी का स्वप्न होता था कि मां गंगा व बाबा विश्वनाथ का मिलन हो। पीएम कहते हैं कि यह मेरी काशी है। काशी की हर घटना पीएम को एक घण्टे में पता चल जाता है। काशी की चीजों की ब्रांडिंग का उद्देश्य हमारे पीएम के प्रयास से बाहर विदेशों में हो रहा है। पीएम पूरे देश की चिंता करते हैं लेकिन उसके केंद्र में काशी रहती है। मोदी ने काशी का चयन इसलिए किया कि काशी समस्त भारत ही नहीं विश्व का केंद्र है। इंग्लैंड के गार्जियन पेपर ने पीएम मोदी के दूसरी बार सत्ता संभालने के बाद 2018 में लिखा कि भारत में पहली बार ब्रिटिश कालोनी का अंत हुआ।

क्षेत्रीय विधायक व राज्यमंत्री डॉक्टर नीलकंठ तिवारी ने कहा कि जो आया वह काशी का हो गया। विस क्षेत्र में प्रसिद्ध देवी- देवताओं व बाबा विश्वनाथ का मंदिर है। इस क्षेत्र में संत रामानन्दाचार्य का आश्रम है। खड़ी बोली के जन्मदाता भारतेंदु का निवास स्थान व किराना की बड़ी मंडी विश्वेश्वगंज, व बनारसी साड़ी का केंद्र इसी विधानसभा क्षेत्र में है। आज काशी बदलती, चमकती व संवरती रूप में बदल रही है। काशी की विविधता व संस्कृति को ध्यान रखकर पीएम मोदी विकास के हर क्षेत्र में कार्य कर रहे हैं। चिकित्सा के क्षेत्र में पीएम ने काशी को हब बना दिया है। काशी की गलियों का महत्व पीएम ने समझा है। गलियों का सुंदर स्वरूप आज दिखाई पड़ रहा है।

आरंभ में प्रदेश प्रभारी व केंद्रीय मंत्री ने जनसंघ के संस्थापक डॉक्टर श्यामा चरण मुखर्जी व पंडित दीनदयाल उपाध्याय के चित्र के सामने द्वीप जलाया। प्रदेश के राज्यमंत्री व क्षेत्रीय विधायक डॉक्टर नील कंठ तिवारी ने अभ्यागतों का स्वागत किया। संचालन आलोक श्रीवास्तव ने किया। धन्यवाद ज्ञापन महानगर अध्यक्ष विद्या सागर राय किया।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.