Move to Jagran APP

त्रिस्तरीय पंचायत चुनाव के लिए प्रयागराज से प्रधान पद के लिए आए 6.50 लाख बैलेट पेपर

त्रिस्तरीय पंचायत चुनाव को लेकर सरगर्मी बढ़ गई है। राज्य निर्वाचन आयोग के निर्देश पर जिला प्रशासन भी पंचायत चुनाव की तैयारी में जुट गया है। राज्य निर्वाचन आयोग से प्रधान बीडीसी सदस्य सदस्य ग्राम पंचायत और जिला पंचायत सदस्य के आवंटित मत पत्र भी जिले में पहुंच गया है।

By Abhishek sharmaEdited By: Published: Mon, 18 Jan 2021 09:05 AM (IST)Updated: Mon, 18 Jan 2021 09:05 AM (IST)
त्रिस्तरीय पंचायत चुनाव के लिए प्रयागराज से प्रधान पद के लिए आए 6.50 लाख बैलेट पेपर
त्रिस्तरीय पंचायत चुनाव को लेकर सरगर्मी बढ़ गई है।

आजमगढ़, जेएनएन। त्रिस्तरीय पंचायत चुनाव को लेकर सरगर्मी बढ़ गई है। वहीं राज्य निर्वाचन आयोग के निर्देश पर जिला प्रशासन भी पंचायत चुनाव की तैयारी में जुट गया है। साथ ही राज्य निर्वाचन आयोग से प्रधान, बीडीसी सदस्य, सदस्य ग्राम पंचायत और जिला पंचायत सदस्य के आवंटित मत पत्र भी जिले में पहुंच गया है। अब तक आवंटित बैलेट पेपर की अंतिम खेप रविवार को प्रयागराज से आई। प्रधान पद के लिए 18 चिह्नों के बैलेट पेपर को विकास भवन के सामने आफिसर्स क्लब के डबल लाक में पुलिस की कड़ी सुरक्षा व्यवस्था के बीच रख गया है। डबल लाक में रखे गए बैलेट पेपरों की सुरक्षा के लिए  तीन-तीन घंटे की शिफ्ट में पुलिसकर्मियों की तैनाती की गई है। 

loksabha election banner

सहायक जिला निर्वाचन अधिकारी पंचायत राकेश कुमार ङ्क्षसह ने बताया कि इस बार एक साथ चार पदों के लिए चुनाव होगा। जिसके लिए पूर्व में दिल्ली से एक करोड़, 38 लाख, 89 हजार, 500 और वाराणसी से सात लाख, एक हजार, 600 बैलेट पेपर पहले ही आ चुके हैं। इस प्रकार अब तक चारो पदों के लिए कुल एक करोड़, 52 लाख, 41 हजार, 100 बैलेट पेपर आ चुके हैं। 22 जनवरी को मतदाता सूची के अंतिम प्रकाशन तक जिले में कुल 37 लाख, 85 हजार, 150 मतदाता हैं। सूची के अंतिम प्रकाशन के बाद बैलेट पेपरों की स्थिति देख और मांग की जाएगी। 


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.