Move to Jagran APP

आजमगढ़ में पुलिस मुठभेड़ में अंतरजनपदीय छह चोर गिरफ्तार और 15 मोटरसाइकिल बरामद, लाकडाउन में अपनाया चोरी का धंधा

कोतवाली पुलिस ने शहर के बैठौली बाइपास पर पुल के समीप से अंतरजनपदीय छह चोरों को गिरफ्तार कर लिया। मौके पर चार बाइक व असलहा जबकि उनकी निशानदेही पर पूर्वांचल एक्सप्रेस-वे उकरौड़ा के पास नवनिर्मित ओवरब्रिज के पश्चिम तरफ एक गड्ढे से चोरी की 11 मोटरसाइकिल बरामद की

By Saurabh ChakravartyEdited By: Published: Thu, 15 Jul 2021 08:12 PM (IST)Updated: Thu, 15 Jul 2021 08:12 PM (IST)
आजमगढ़ में पुलिस मुठभेड़ में अंतरजनपदीय छह चोर गिरफ्तार और 15 मोटरसाइकिल बरामद, लाकडाउन में अपनाया चोरी का धंधा
अंतरजनपदीय छह चोरों को पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया।

जागरण संवाददाता, आजमगढ़। कोतवाली पुलिस ने शहर के बैठौली बाइपास पर पुल के समीप से अंतरजनपदीय छह चोरों को हल्की मुठभेड़ में गिरफ्तार कर लिया। मौके पर चार बाइक व असलहा, जबकि उनकी निशानदेही पर पूर्वांचल एक्सप्रेस-वे उकरौड़ा के पास नवनिर्मित ओवरब्रिज के पश्चिम तरफ एक गड्ढे से चोरी की 11 मोटरसाइकिल बरामद की। आरोपितों में पांच मऊ और एक बलिया का निवासी है।

loksabha election banner

गुरुवार को शहर कोतवाली में आयोजित प्रेसवार्ता के दौरान अपर पुलिस अधीक्षक नगर पंकज कुमार पांडेय ने बताया कि बीते दो जुलाई को शहर के कुर्मीटोला मोहल्ले में किराए पर मकान लेकर रहने वाले डा. संजय सिंह यादव की स्प्लेंडर बाइक उनके आवास से चोरी हो गई। इस मामले में उन्होंने अज्ञात के खिलाफ रिपोर्ट दर्ज कराई थी। आएदिन शहर क्षेत्र से हो रही वाहन चोरी की घटनाओं से परेशान शहर कोतवाल केके गुप्ता ने जिले की स्वाट टीम प्रभारी नंद कुमार तिवारी के साथ पूर्वांचल के जनपदों में हो रही वाहन चोरी की सूचना को संकलित किया। इस दौरान पुलिस को कुछ तथ्य मिले, जिस पर पुलिस ने निगरानी शुरू कर दी। वाहन चोरों की धरपकड़ के लिए पुलिस ने मुखबिरों का जाल बिछाया। इसका नतीजा रहा कि मुखबिर से सूचना मिली कि वाहन चोरों का एक गिरोह बैठौली बाईपास होते हुए हाफिजपुर की ओर जाने वाला है।

सूचना मिलने पर पुलिस सक्रिय हुई और वाहन चोरों को दबोचने के लिए दो इंस्पेक्टर व आधा दर्जन उपनिरीक्षकों के साथ ही एक दर्जन पुलिसकर्मियों की टीम बनाई गई। पुलिस टीम बैठौली पुल के समीप घेराबंदी कर वाहन चोरों के आने का इंतजार करने लगी। इसी दौरान बैठौली की ओर से आ रहे चार बाइकों पर सवार आधा दर्जन युवकों को पुलिस ने जब रोकने का प्रयास किया तो वह पुलिस पर फायर कर भागने लगे। घेराबंदी कर पुलिस ने सभी को काबू में ले किया।

तलाशी के दौरान एक बदमाश के कब्जे से 315 बोर का तमंचा व कारतूस बरामद हुआ। उनके कब्जे से मिली चार बाइकों के बारे में जब जांच-पड़ताल की गई तो सभी वाहन चोरी के निकले। पूछताछ के दौरान पकड़े गए आरोपियों ने वाहन चोरी की कई घटनाओं को अंजाम देने की बात कबूल की। उनकी निशानदेही पर पुलिस ने उकरौड़ा गांव के पास स्थित पूर्वांचल एक्सप्रेस-वे पर बने ओवरब्रिज के नीचे गड्ढे में छिपाकर रखी गई चोरी की 11 मोटरसाइकिलों को बरामद किया। गिरफ्तार किए गए वाहन चोरों में सुल्तान हैदर , मिनाहल हुसैन, मो. फरदीन, अभिषेक उर्फ गोलू गुप्ता ग्राम बड़ागांव-मऊ, दिलशाद ग्राम मदारपुर, कोतवाली घोसी-मऊ तथा सनी सिंह हाल मुकाम रेलवे स्टेशन कस्बा घोसी व मूलनिवासी बंशीबाजार थाना सिकंदरपुर जनपद बलिया बताए गए हैं। पकड़े गए आरोपियों ने पूछताछ के दौरान बताया कि लाकडाउन के चलते रोजगार छिन जाने के बाद बेरोजगारी दूर करने के लिए सभी ने वाहन चोरी जैसा जरायम पेशा अपना लिया था। बरामद मोटरसाइकिलों में जनपद के अलावा मऊ, गोरखपुर व अन्य जनपदों से चुराई गई मोटरसाइकिलें शामिल हैं।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.