Move to Jagran APP

मऊ में सिरफिरे ने काटी रेल की पटरी, खंभे में बंधी प्लास्टिक की थैली में तीन पेज में मिला मांग पत्र

जनपद के हलधरपुर थाना क्षेत्र अंतर्गत रतनपुरा रेलवे स्टेशन के पूर्वी छोर पर एक खंभा के पास किसी अज्ञात सिरफिरे ने लगभग दो इंच लंबाई में रेल की पटरी ही काट दी।

By Saurabh ChakravartyEdited By: Published: Thu, 02 Jan 2020 01:17 PM (IST)Updated: Thu, 02 Jan 2020 08:56 PM (IST)
मऊ में सिरफिरे ने काटी रेल की पटरी, खंभे में बंधी प्लास्टिक की थैली में तीन पेज में मिला मांग पत्र
मऊ में सिरफिरे ने काटी रेल की पटरी, खंभे में बंधी प्लास्टिक की थैली में तीन पेज में मिला मांग पत्र

मऊ, जेएनएन। रतनपुरा क्षेत्र के हलधरपुर थाना क्षेत्र अंतर्गत स्थानीय रेलवे स्टेशन के पूर्वी छोर पर खंभा नंबर 34/ 30 डगरा नंबर 21 के पास किसी अज्ञात सिरफिरे ने लगभग दो इंच लंबाई में रेल की पटरी गैस कटर से काट दी। कुछ ही दूरी पर छोड़े गए पत्र में उसने अपनी प्रेमिका को अपने पास से सुरक्षित वापस ले जाने और 50 करोड़ रुपये दे जाने की मांग की है। मांगें पूरी न होने पर और भी बड़ी घटनाओं को करने की चेतावनी दी है। पटरी कटने की सूचना मिलते ही विभाग से लगायत प्रशासन तक में हड़कंप मच गया। बलिया की ओर से आ रही 55138 सवारी गाड़ी घटनास्थल से 50 मीटर की दूरी पर रोक दी गई। पुलिस तथा रेलवे पुलिस जांच पड़ताल में जुट गई। मौके पर पुलिस अधीक्षक अनुगरा आर्य, अपर पुलिस अधीक्षक शैलेंद्र श्रीवास्तव, क्षेत्राधिकारी नगर राजकुमार, जीआरपी मऊ व जीआरपी बलिया पहुंच गई। 9.30 से खड़ी पैसेंजर को 11.50 पर काशन देकर पटरी के गैप को भरने के बाद रवाना किया गया। रेलवे के इंजीनियङ्क्षरग विभाग ने दोपहर तक पटरी की मरम्मत कर उसे ट्रेनों के आवागमन लायक बनाया।

loksabha election banner

घटनास्थल के बगल के गांव धर्मागतपुर के लोग सुबह जब अपने खेतों की ओर गए तो उन्होंने पटरी कटी देखी। वहीं आगे एक रेलवे के खंभे में बंधी प्लास्टिक की थैली में तीन पेज और 11 कागज के टुकड़ों पर चि_ियां पड़ी मिलीं। उसमें लिखा गया है कि उसने मलप हरसेनपुर निवासी फलां लड़की को काफी मुश्किल से बहका-फुसलाकर और शादी का झांसा देकर ले आया है और अब उसे अपने पास नहीं रखना चाहता, उसे भय है कि इसी वजह से उसकी जान जा सकती है। उसने लिखा है कि कोई भी लड़की को उसके पास से सुरक्षित और बिना कोई खरोंच लगे आकर ले जाए और 50 करोड़ रुपये सरकार उसे घटनास्थल से तीन किलोमीटर की दूरी में कहीं भी पटरी पर रखकर दे दे, नहीं तो वह इससे भी बड़ी घटनाओं को अंजाम देगा और पूरी दुनियां कांप उठेगी। पुलिस ने पत्र को अपने कब्जे में ले लिया। मौके पर पहुंची बलिया जनपद के नगरा थाना की पुलिस पत्र में लिखे गांव पहुंचकर लड़की के पिता को थाने ले आई। उससे पूछताछ हो रही है। पिता ने बताया कि उसकी लड़की चार दिनों पूर्व अपनी मौसी के घर गई थी और फिर वहां से गायब हो गई।कब कटी पटरी, अभी संशय भोर से लगायत सुबह तक उत्सर्ग एक्सप्रेस, पूर्वांचल एक्सप्रेस औैर शाहगंज-बलिया पैंसेंजर रवाना हो चुकी थी। पटरी कब कटी, इस बारे में कुछ स्पष्ट नहीं है। रेलवे के अधिकारियों का कहना है कि यदि कटी पटरी से ट्रेनें गुजर भी जातीं तो चालकों को पता लग जाता परंतु किसी चालक ने शिकायत नहीं की थी। हो सकता है सिरफिरे ने सुबह गैस कटर से रेलवे पटरी काटी हो।

बलिया व मऊ के एसपी ने युवती के परिजनों से की पूछताछ

मनबढ़ युवक द्वारा मऊ में रेल पटरी काटे जाने के बाद पुलिस महकमे में भी खलबली मच गई है। मौके पर मिले पत्र के हिसाब से हर एंगल से इसकी जांच शुरू हो गई है। लेटर में नगरा थाना क्षेत्र की जिस युवती का जिक्र है, उसके परिजनों से पुलिस पूछताछ कर रही है। गुरुवार को नगरा थाने में  पुलिस अधीक्षक देवेंद्र नाथ और मऊ एसपी अनुराग आर्या नगरा थाने पहुंचे और वहां युवती के परिजनों से बंद कमरे में पूछताछ की। पटरी काटने वाले युवक को शीघ्र गिरफ्त में लेने के लिए युवती की लोकेशन पता करने पर पुलिस का विशेष फोकस माना जा रहा है। युवती के पिता के मुताबिक, युवती पिछले चार दिनों से घर पर नहीं है। पूछताछ में यह भी बताया कि वह मौसी के घर गई है।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.