Move to Jagran APP

गोवंश के संंरक्षण में लापरवाही बरतने पर पांच ग्राम विकास अधि‍कारियों को कारण बताओ नोटिस

वाराणसी में मुख्‍य विकास अधिकारी मधुसूदन हुल्‍गी ने गोवंश के सरंक्षण में लापरवाही बरतने के मामले में पांच ग्राम विकास अधिकार‍ियों को कारण बताओ का नोटिस जारी किया है। साथ ही अफसरों को चेताया है कि आगे लापरवाही हुई तो सख्‍त कार्रवाई की जाएगी।

By Abhishek SharmaEdited By: Published: Wed, 16 Dec 2020 12:16 PM (IST)Updated: Wed, 16 Dec 2020 12:16 PM (IST)
गोवंश के संंरक्षण में लापरवाही बरतने पर पांच ग्राम विकास अधि‍कारियों को कारण बताओ नोटिस
लापरवाही बरतने के मामले में पांच ग्राम विकास अधिकार‍ियों को कारण बताओ का नोटिस जारी किया है

वाराणसी, जेएनएन। मुख्‍य विकास अधिकारी मधुसूदन हुल्‍गी ने गोवंश के सरंक्षण में लापरवाही बरतने के मामले में पांच ग्राम विकास अधिकार‍ियों को कारण बताओ का नोटिस जारी किया है। साथ ही अफसरों को चेताया है कि आगे लापरवाही हुई तो सख्‍त कार्रवाई की जाएगी।

loksabha election banner

सीडीओ ने बताया कि विकासखंड आराजीलाइन के ग्राम कनेरी के ग्राम विकास अधिकारी की ओर से गोशाला में तोड़फोड़ करने वाले अराजकतत्वों के खिलाफ प्राथमिकी दर्ज नहीं कराने पर कारण बताओ का नोटिस जारी किया गया है। इसी प्रकार ग्राम प्रतापपुर और नागेपुर में गोवंश संरक्षण समेत अन्‍य निर्माण कार्य अधूरा रहने पर सचिव को चेताते हुए जवाब तलब किया गया है। इसके साथ ही ग्राम काशीपुर में  ग्राम पंचायत अधिकारी द्वारा और द्वारा पशुओं के लिए शेड की व्यवस्था व शीतकाल में तिरपाल आदि की व्यवस्था नहीं करने पर कारण बताओ का नोटिस थमाया गया है। ग्राम बहोरनपुर में पंचायत अधिकारी द्वारा गोशाला में मात्र पांच पशु संरक्षित रखने तथा बैंक में अभी तक खाता न खुलने से चारा की किल्लत होने और पशुओं को ढंंकने के लिए तिरपाल आदि की व्यवस्था न करने के कारण उन्हें कारण बताओ का नोटिस जारी किया गया। मुख्‍य विकास अधिकारी ने बताया कि ग्राम हरदत्तपुर में ग्राम विकास अधिकारी द्वारा मात्र दो पशु संरक्षित करने तथा साफ-सफाई समेत अन्‍य व्‍यवस्‍था ठीक न होने पर नोटिस जारी किया गया है।

विकास भवन में विभागीय कार्यों की समीक्षा के दौरान सीडीओ ने आंगनबाड़ी केंद्रों के निर्माण में लापरवाही बरतने के मामले में पांच ग्राम विकास अधिकारियों को प्रत‍िकूल प्रविष्‍टि देने को निर्देश दिया। इसमें विकास खंड हरहुआ में ग्राम अहिरौली में नीव खोदाई के बाद कार्य पूरा न कराने पर ग्राम विकास अधिकारी कुमार अवनीश, गुरुवट, सिहोरवा, सरौनी, जक्‍खि‍नी में लक्ष्‍य मुताबिक काम न कराने पर पर क्रमश: ग्राम विकास अधि‍कारी अभिलाष कुमार, पूजा मोरिया, रामजी पाल श्याम कुमार सिंह को प्रतिकूल प्रविष्टि देने को निर्देशित किया है। इसके साथ ही साथ  एनआरएलएम यानी राष्‍ट्रीय ग्रामीण आजीविका मिशन के अंतर्गत विकासखंड काशी विद्यापीठ को छोड़ सभी सात ब्‍लाक के बीडीओ का अग्र‍िम आदेश तक वेतन रोकने का निर्देश दिया।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.