Move to Jagran APP

भदोही में 19 अफसरों से भू-माफिया की सूची तलब, अब अतिक्रमणकारियों पर कसेगा शिकंजा

भदोही में अपर जिलाधिकारी शैलेंद्र कुमार मिश्र ने 19 विभागीय अधिकारियों से भू-माफिया की सूची मांगी है। अब तक 11 भू-माफियाओं पर मुकदमा दर्ज किया जा चुका है

By Saurabh ChakravartyEdited By: Published: Wed, 15 Jul 2020 03:31 PM (IST)Updated: Wed, 15 Jul 2020 03:32 PM (IST)
भदोही में 19 अफसरों से भू-माफिया की सूची तलब, अब अतिक्रमणकारियों पर कसेगा शिकंजा
भदोही में 19 अफसरों से भू-माफिया की सूची तलब, अब अतिक्रमणकारियों पर कसेगा शिकंजा

भदोही, जेएनएन। सरकार की ओर से भू- माफिया को भी चिन्हित करने का फरमान जारी कर दिया गया है। मंगलवार को देर शाम कलेक्ट्रेट सभाकक्ष में आयोजित बैठक में अपर जिलाधिकारी शैलेंद्र कुमार मिश्र ने 19 विभागीय अधिकारियों से भू-माफिया की सूची मांगी है। इसके लिए एक सप्ताह का समय निर्धारित किया है। जिले में अब तक 11 भू-माफियाओं पर मुकदमा दर्ज किया जा चुका है। जनपद में सरकारी भूमि पर बड़े पैमाने पर अतिक्रमण किया गया है। अकेले ज्ञानपुर नगर में सैकड़ा बिघा सरकारी भूमि पर फर्जी आदेश से नाम दर्ज करा लिया गया है।

loksabha election banner

सरकारी भूमि को चिन्हित कर कार्रवाई का निर्देश

अधिसंख्य क्षेत्रों में बहुमंजिला भवन बना लिया गया है। इसके साथ ही भदोही में तालाब की भूमि पर कई नामचीन प्रतिष्ठान भी संचालित किए जा रहे हैं तो तहसील कर्मियों के तालमेल से हाइवे पर कीमती भूमि की नवइयत बदलकर बेच दिया गया है। शासन की ओर से सरकारी भूमि को चिन्हित कर अतिक्रमणकारियों के खिलाफ कार्रवाई का निर्देश दिया गया है। अपर जिलाधिकारी ने बताया कि नगरीय और ग्रामीण क्षेत्रों में सरकारी भूमि पर कब्जा किया गया है। इसके लिए 19 विभागों के अधिकारियों संग बैठक आयोजित की गई थी। बैठक में भू-माफिया की सूची मांगी गई है। बताया कि सूची उपलब्ध होने के बाद प्राथमिकी दर्ज कराई जाएगी। इसके पहले जिले में 11 भू-माफिया के खिलाफ प्राथमिकी दर्ज कराई जा चुकी है। चिन्हित भू-माफिया के खिलाफ कठोर कार्रवाई की जाएगी। एक सप्ताह के अंदर रिपोर्ट मांगी गई है।

गाजीपुर में कुल 39 करोड़ 80 रुपये की संपत्ति को मुक्त कराया

वहीं दूसरी तरफ शासन के निर्देश पर मऊ के बाहुबली विधायक मुख्तार अंसारी के खिलाफ कार्रवाई करते हुए गाजीपुर जिला प्रशासन ने अब तक इनके करीबियों के कब्जे से कुल 39 करोड़ 80 रुपये की संपत्ति को मुक्त कराया है। वहीं इनके गैंग के सदस्यों, करीबियों, रिश्तेदारों व सहयोगियों के कुल 33 शस्त्र लाइसेंस निलंबित कर विभिन्न थानों में जमा करा दिए गए हैं। और अवैध संपत्तियों को चिन्हित करने की प्रक्रिया चल रही है। यह कार्रवाई आगे भी जारी रहेगी।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.