Move to Jagran APP

सारनाथ में खाली मकान देख चोरों ने किया हाथ साफ, रिटायर शिक्षिका और दारोगा के कमरों को खंगाला

सारनाथ केनवापुरा स्थित अनमोलनगर कालोनी में रिटायर शिक्षिका और किरायेदार दारोगा के कमरे को चोरों ने जमकर खंगाला। लाखों के आभूषण सहित घरेलू सामान व पंखा चुरा ले गए। चोर आराम से फ्रिज में रखी सामग्री भी खा गए।

By Abhishek SharmaEdited By: Published: Sun, 03 Jan 2021 05:38 PM (IST)Updated: Sun, 03 Jan 2021 05:38 PM (IST)
सारनाथ में खाली मकान देख चोरों ने किया हाथ साफ, रिटायर शिक्षिका और दारोगा के कमरों को खंगाला
रिटायर शिक्षिका और किरायेदार दारोगा के कमरे को चोरों ने जमकर खंगाला।

वाराणसी, जेएनएन। सारनाथ केनवापुरा स्थित अनमोलनगर कालोनी में रिटायर शिक्षिका और किरायेदार दारोगा के कमरे को चोरों ने जमकर खंगाला। लाखों के आभूषण सहित घरेलू सामान व पंखा चुरा ले गए। चोर आराम से फ्रिज में रखी सामग्री भी खा गए।

loksabha election banner

नवापुरा के अनमोल नगर कालोनी में सेवानिवृत प्रधानाध्यापिका निर्मला सिंह का मकान है। सबसे नीचे वह स्वयं रहती हैं। तीसरे तल पर पुलिस लाइन में तैनात दारोगा अजित कुमार सिंह किराये पर रहते हैं। मूलरूप से निर्मला सिंह शास्त्री घाट (वरुणापुल) में पैतृक आवास पर अपने पुत्रों के साथ रहती हैंं। कभी कभी यहांं रहती है। पोती सृष्टि सिंह की तबियत खराब होने पर 31 दिसंबर की दोपहर में शास्त्रीघाट (वरुणापुल) चली गईंं। उधर दारोगा अजित कुमार सिंह बहन की शादी में शरीक होने के लिए गांव बलिया चले गए। चोर घर के पूर्वी दिशा के खाली प्लाट की ओर से बॉउंड्री फांदकर अंदर घुसे। सबसे पहले उन्‍होंने सीसीटीवी कैमरे का तार काट दियाा। इसके बाद उन्होंने घर के मेन स्विच से फ्यूज निकाल दिया। दरवाजा का कुंडी तोड़ने के बाद सीढ़ी की तरफ घुसे। इसके बाद शीशे के दरवाजे को नीचे से तोड़कर घर में घुस गए।

मकान खाली होने से फ्र‍िज से खाद्य सामग्री और बिस्कुट छक कर खाया और शौच भी किया। आरओ का पानी पीने के बाद दराज में रखे टार्च से मकान की जमकर तलाशी ली। आलमारी का ताला तोड़कर एक मंगलसूत्र, दो जोड़ी पायल, एक अंगूठी, तीन सीलिंग पंखा, एक इन्वर्टर, दो बैटरी, दो सिलिंडर एवं लगभग 25 कीमती साड़ी चुरा ले गए। बहन की शादी से लौटकर आये दरोगा अजित कुमार सिंह रविवार को आकर गेट खोलकर दरवाजे की तरफ बढ़े। देखा कि दरवाजे का कुंडी टूटा था। तीसरे तल पर वह अपने कमरे में गए तो देखा कि सारा सामान बिखरा पड़ा है। उन्होंने घटना की सूचना पुलिस और मकान मालकिन निर्मला सिंह को दी।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.