Move to Jagran APP

Prime Minister Narendra Modi की सभा में दिखेगा धर्म निरपेक्ष भारत, 10 की टोली बनाकर कार्यकर्ता करेंगे घर-घर संपर्क

हिंदुत्व का नाम लेकर अब तक विपक्षी दलों की ओर से भाजपा को सवालों के कटघरे में खड़ा किया जाता रहा है लेकिन प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी की बनारस में जनसभा सभी सवालों पर विराम लगा देगी। तैयारियों की निगरानी मंडल जिला व विस क्षेत्र स्तर से किया जा रहा है।

By Saurabh ChakravartyEdited By: Published: Wed, 20 Oct 2021 09:10 AM (IST)Updated: Wed, 20 Oct 2021 11:09 AM (IST)
Prime Minister Narendra Modi की सभा में दिखेगा धर्म निरपेक्ष भारत, 10 की टोली बनाकर कार्यकर्ता करेंगे घर-घर संपर्क
वाराणसी में मेंहदीगंज में जनसभा हेतु सरकार प्रधानमंत्री का दरबार ले रहा आकार

जागरण संवाददाता, वाराणसी। हिंदुत्व का नाम लेकर अब तक विपक्षी दलों की ओर से भाजपा को सवालों के कटघरे में खड़ा किया जाता रहा है लेकिन प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी की बनारस में प्रस्तावित जनसभा सभी सवालों पर विराम लगा देगी। अब तक की जो तैयारी हुई है उसमें पीएम मोदी की जनसभा में धर्म निरपेक्ष भारत दिखाई देगा। इसमें टोपी व बुर्का पहनकर मुस्लिम समाज मौजूद रहेगा तो पगड़ी पहनकर सिख समाज भी अगली दीर्घा में नजर आएगा। किसान, नवजवान, महिलाएं सभी सहभागी बनेंगे। तैयारियों की निगरानी मंडल, जिला व विस क्षेत्र स्तर से किया जा रहा है।

loksabha election banner

इस बाबत सर्किट हाउस में मंगलवार को अहम बैठक हुई। इसमें अल्पसंख्यक मोर्चा के साथ ही किसान, पिछड़ा, अनुसूचित जाति मोर्चा आदि को निर्देशित किया गया। जनसभा में शामिल होने के लिए सभी को न्योता दिया जाएगा। इसके लिए कार्यकर्ताओं की टोली बनाई जा रही है। प्रत्येक टोली में 10 कार्यकर्ता शामिल रहेंगे। सुबह 10 बजे तक राजातालाब के मेंहदीगंज में आयोजित जनसभा में पहुंच जाने के लिए अनुरोध किया जाएगा। क्षेत्रीय अध्यक्ष महेशचंद श्रीवास्तव ने कहा कि देश को ऐसा नेतृत्व मिला है जो सतत 130 करोड़ जनता की चिंता करता रहता है। पं. दीनदयाल उपाध्याय के अंत्योदय की परिकल्पना को साकार करते हुए समाज के अंतिम पंक्ति में खड़े व्यक्ति को आवास, शौचालय, मुफ्त विद्युत कनेक्शन, मुफ्त गैस कनेक्शन, आयुष्मान भारत योजना के तहत पांच लाख तक की स्वास्थ्य सुरक्षा बिना किसी भेद भाव के दी। ऐसे विश्व के सर्वमान्य नेता, देश के प्रधानमंत्री मोदी जी को देखने और सुनने का अवसर हम सबको मिलने वाला है। 25 अक्टूबर को मेंहंदीगंज, राजातालाब में प्रस्तावित जनसभा को सफल बनाने का दायित्व हम सबका है। इसके लिए हमें लोगों से संपर्क करने के अभियान में अभी से जुट जाना है।

पीएम मोदी ने की हर वर्ग की चिंता

कन्नौज के सांसद व काशी क्षेत्र के प्रभारी सुब्रत पाठक ने किसान मोर्चा व अल्पसंख्यक मोर्चा की बैठक को संबोधित करते हुए कहा कि प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी के नेतृत्व वाली केंंद्र सरकार बिना किसी भेदभाव के समाज के सभी वर्गो के उत्थान के लिए कार्य कर रही है। हिंदू हो या मुस्लिम हर वर्ग को बिना किसी भेद भाव के जन कल्याणकारी योजनाओं का लाभ मिल रहा है। सबसे अधिक आवास अगर किसी को मिले है तो वो अल्पसंख्यक वर्ग को मिले है। किसानो की बात करते हुए काशी क्षेत्र के प्रभारी सुब्रत पाठक ने कहा कि प्रधानमंत्री मोदी के नेतृत्व वाली केन्द्र सरकार किसानो की आय दुगुनी करने के लिए दृढ़ संकल्पित हैं। किसान को उनकी फसलों का उचित मूल्य देने का कार्य किया जा रहा है। प्रधानमंत्री किसान सम्मान निधि के तहत किसानो को हर साल छह हजार रुपये दिए जा रहे है। किसानों की जमीन की उर्वरक क्षमता बढाने का कार्य सरकार कर रही है।

बैठक में इनकी थी उपस्थिति

जिला अध्यक्ष हंसराज विश्वकर्मा, महानगर अध्यक्ष विद्यासागर राय, क्षेत्रीय महामंत्री अशोक चौरसिया, सुशील त्रिपाठी, संतोष पटेल, जगदीश त्रिपाठी, संजय सोनकर, नवरतन राठी, श्रीनिकेतन मिश्र, संतोष सोलापुरकर, अशोक सोनकर, रजनीश कन्नोजिया, सूर्य कुमार गोंड, योगेश सिंह पिंकू, राम प्रकाश सिंह वीरू, युसुफ पठान आदि।

जनसभा में 45 हजार किसान करेंगे शिरकत

किसानों के हितों को लेकर सरकार पर हमलावर हुए विपक्ष को बड़ा संदेश दिया जाएगा। इसके लिए भाजपा किसान मोर्चा को बड़ी जिम्मेदारी दी गई है। मोर्चा के क्षेत्रीय महामंत्री जयनाथ मिश्रा ने बताया कि 45 हजार किसान जनसभा में शिरकत करेंगे। इसके लिए जिला व महानगर को जिम्मेदारी सौंप दी गई है।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.