Move to Jagran APP

वाराणसी के संदीप चतुर्वेदी बने केमिस्ट ड्रगिस्ट फेडरेशन उत्तर प्रदेश के कार्यकारी अध्यक्ष, आनलाइन बैठक में हुआ चयन

केमिस्ट ड्रगिस्ट फेडरेशन उत्तर प्रदेश (सीडीएफयूपी) की आनलाइन बैठक रविवार को हुई। इसमें संगठन से जुड़े सैकड़ों पदाधिकारी एवं सदस्य जुड़े थे। इस दौरान दो माह से खाली चल रहे अध्यक्ष पद को लेकर वार्ता हुई और काशी के संदीप चतुर्वेदी को अगले चुनाव होने तक कार्यकारी अध्यक्ष चुना गया।

By Saurabh ChakravartyEdited By: Published: Sun, 13 Jun 2021 07:46 PM (IST)Updated: Sun, 13 Jun 2021 07:46 PM (IST)
वाराणसी के संदीप चतुर्वेदी बने केमिस्ट ड्रगिस्ट फेडरेशन उत्तर प्रदेश के कार्यकारी अध्यक्ष, आनलाइन बैठक में हुआ चयन
काशी के संदीप चतुर्वेदी को अगले चुनाव होने तक कार्यकारी अध्यक्ष चुना गया।

वाराणसी, जेएनएन। केमिस्ट ड्रगिस्ट फेडरेशन उत्तर प्रदेश (सीडीएफयूपी) की आनलाइन बैठक रविवार को हुई। इसमें संगठन से जुड़े सैकड़ों पदाधिकारी एवं सदस्य जुड़े थे। इस दौरान दो माह से खाली चल रहे अध्यक्ष पद को लेकर वार्ता हुई और काशी के संदीप चतुर्वेदी को अगले चुनाव होने तक कार्यकारी अध्यक्ष चुना गया। इसे लेकर काशी सहित पूर्वांचल के दवा व्यवसायियों में हर्ष है।

loksabha election banner

आनलाइन बैठक में प्रदेश के 75 में 72 जिलों ने संदीप चतुर्वेदी को सर्वसम्मित से यह जिम्मेदारी दी। उनकी इस उपलब्धि पर केमिस्ट एंड ड्रगिस्ट वेलफेयर एसोसिएशन के अध्यक्ष मनोज खन्ना सहित सभी पदाधिकारियों एवं दवा कारोबारियों ने कार्यक्रम आयोजित कर सम्मानित किया। इस मौके पर एसोसिएशन के संरक्षक रमेश माहेश्वरी, उपाध्यक्ष गजानंद यादव (नंदा), कोषाध्यक्ष सुमित सिंह, संयुक्त मंत्री राकेश यादव आदि मौजूद थे। यहां के दवा कारोबारियों ने कहा कि काशी के लिए यह गर्व के बात है। मालूम हो कि इससे पहले लखनऊ के दवा कारोबारी गिरिराज रस्तोगी सीडीएफयूपी के अध्यक्ष थे।

अप्रैल माह में कोरोना की वजह से उनका निधन हो गया। तभी से यह पद खाली चल रहा था। आनलाइन बैठक में दवा कारोबारियों ने सबसे पहले गिरिराज के निधन पर शोक व्यक्त किया, जिसके बाद आगे की कार्रवाई शुरू की गई है। निवर्तमान कार्यकारी अध्यक्ष संदीप चतुर्वेदी ने कहा कि संगठन ने उन्हें जो जिम्मेदारी दी है उसे वह पूरी निष्ठा के साथ निभाएंगे। दवा कारोबारियों की समस्याओं के निस्तारण के लिए वे सदैव तत्पर रहेंगे। उन्होंने कहा कि दवाओं पर टैक्स को लेकर जो भी विसंगतियां हैं वे सरकार के समझ रखेंगे। ताकि जीएसटी व अन्य परेशानियां दूर हो सके।

बीएचयू अस्पताल के इमरजेंसी पर्ची काउंटर के बाहर बना टीन शेड : बीएचयू स्थित सर सुंदरलाल अस्पताल के इमरजेंसी वार्ड या जांच की पर्ची कटवाने के लिए मरीजों या उनके तीमारदारों को बारिश में नहीं भीगना पड़ेगा। इसके लिए सेंट्रल रजिस्ट्रेशन भवन के पीछे साइड टीन शेड लग गया है। एचडीएफसी बैंक की ओर से लगाए गए इस टीन शेड का उद्घाटन रविवार को एसएस अस्पताल के चिकित्सा अधीक्षक प्रो. केके गुप्ता ने फीता काटकर किया। यह टीन शेड एचडीएफसी बैंक के सर्किल हेड मनीष टंडन, कलस्टर हेड अखिलेश शुक्ला, बीएचयू स्थित बैंक के शाखा प्रबंधक अभिषेक सिंह के निर्देशन में लगवाया गया है। इस मौके पर विनय सिंह, अवनीश सिंह,जय बनर्जी, सीबी सिंह मौजूद थे।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.