Move to Jagran APP

Fashion trend : वेडिंग सीजन में रफल्स के मल्टीलेयर का महिलाओं और लड़कियों में जबरदस्त क्रेज

शादियों का सीजन चल रहा है ऐसे में परिधान को लेकर महिलाएं कुछ अलग प्रयोग कर रही हैं आपका भी मन हो रहा होगा कि कुछ ऐसा ट्राई करें कि जो आपको शोज टॉपर बना दे।

By Abhishek SharmaEdited By: Published: Tue, 10 Dec 2019 10:35 AM (IST)Updated: Tue, 10 Dec 2019 05:46 PM (IST)
Fashion trend : वेडिंग सीजन में रफल्स के मल्टीलेयर का महिलाओं और लड़कियों में जबरदस्त क्रेज
Fashion trend : वेडिंग सीजन में रफल्स के मल्टीलेयर का महिलाओं और लड़कियों में जबरदस्त क्रेज

वाराणसी [वंदना सिंह]। शादियों का सीजन चल रहा है ऐसे में परिधान को लेकर महिलाएं कुछ अलग प्रयोग कर रही हैं। आपका भी मन हो रहा होगा कि कुछ ऐसा ट्राई करें कि जो आपको शो स्‍टॉपर बना दे। इस बार रफल्स स्टाइल ट्रेंड में है जो हर तरह के परिधान में अपनी धाक जमा चुका है। डिजाइनर्स भी अब अलग अंदाज में रफल्स स्टाइल की ड्रेस डिजाइन कर रहे हैं। कह सकते हैं इस बार विंटर वेडिंग सीजन में रफल्स स्टाइल छाया हुआ है। महिलाओं व लड़कियों में इसे लेकर जबरदस्त क्रेज बना है। रफल्स एक तरह से 70 और 80 के दशक में फ्रॉक पर चलने वाले फ्रिल्स का मॉडीफाई रूप है। हालांकि अब यह बच्चों की ड्रेस से लेकर महिलाओं की साड़ी, सूट, गाउन, लहंगा, स्कर्ट, दुपट्टे, टॉप और टॉप की स्लीव पर मैच किया जा रहा है। 

loksabha election banner

हर उम्र के लिए खास

हर उम्र की महिलाएं इसे ट्राई कर रही हैं। इस वक्त का सबसे लेटेस्ट ट्रेंड और स्टाइल रफल्स ही हैं। इसकी खासियत है कि यह देखने में हैवी लुक देता है मगर इस ड्रेस का वेट काफी कम होता है। जो महिलाएं केवल साड़ी ही पहनती हैं उनके लिए साड़ी में रफल्स स्टाइल बिल्कुल नया लुक होगा जो उन्हें थोड़ा वेस्र्टन ड्रेस पहनने का अहसास भी कराएगा। रफल्स में मल्टी लेयर्स होते हैं। 

नेट व जार्जेट से हो रहा तैयार

रफल्स में ऊपर का कपड़ा नेट और जार्जेट फैब्रिक से बनता है और नीचे इनर के तौर पर वेलवेट, साटन या सिल्क लगाया जाता है। जींस के साथ इस वक्त लड़कियां जो टॉप पहन रही हैं उसके स्लीव्स रफल्स स्टाइल में चल रहे हैं। इसके साथ ही लहंगे या सूट के साथ रफल्स यानी लेयर्ड दुपट्टा फैशन में है। गाउन व लहंगे भी मल्टीलेयर्ड यानी रफल्स का तैयार किया जा रहा है। 

उभरकर आता है फ्रिल

रफल्स आउटफिट इतना खास होता है कि इस पर केवल इयररिंग और एक हैंड क्लच बैग कैरी करना ही काफी होता है। बाकी यह ड्रेस अपने लुक के चलते पहनने वाले का अंदाज ही बदल देता है। रफल्स में हल्के कलर्स के  परिधान ज्यादा बन रहे हैं क्योंकि इनका फ्रि ल हल्के कलर में उभरकर आता है। पिंक, पीच, सफेद, सी-ग्रीन ये सभी रंग ज्यादा चल रहे हैं। जबकि डार्क कलर में यह दब सा जाता है। फ्रि ल उभरकर नहीं आ पाते।

इस साल का हिट फैशन

रफल्स स्टाइल इस वक्त बिल्कुल अलग अंदाज में आया है। देखने में हैवी और पहनने में काफी आरामदेह यह परिधान महिलाओं के लिए शादी समारोह के लिए परफेक्ट साबित हो रहा है। सालों पुराने इस फैशन का मॉडीफाई रूप इस साल वेडिंग सीजन में धूम मचा रहा है। हालांकि इसमें भी काफी प्रयोग हो रहे हैं। परंपरागत परिधान को यह थोड़ा वेस्टर्न और वेस्टर्न परिधान को यह फ्यूजन लुक दे रहा है। - वंदना मंदान, फैशन डिजाइनर। 


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.