Move to Jagran APP

जौनपुर में 13 लाख के अवैध 836 टिकट के साथ आरपीएफ ने किशोर को लिया हिरासत में

जौनपुर आरपीएफ शाहगंज ने 836 अवैध टिकटों के साथ एक किशोर को हिरासत में लिया है। बरामद टिकटों की कीमत साढ़े 13 लाख रुपये बताई जा रही है।

By Saurabh ChakravartyEdited By: Published: Mon, 07 Sep 2020 11:14 PM (IST)Updated: Mon, 07 Sep 2020 11:14 PM (IST)
जौनपुर में 13 लाख के अवैध 836 टिकट के साथ आरपीएफ ने किशोर को लिया हिरासत में
जौनपुर में 13 लाख के अवैध 836 टिकट के साथ आरपीएफ ने किशोर को लिया हिरासत में

जौनपुर, जेएनएन। आरपीएफ शाहगंज ने 836 अवैध टिकटों के साथ एक किशोर को हिरासत में लिया है। बरामद टिकटों की कीमत साढ़े 13 लाख रुपये बताई जा रही है। सभी टिकटों को आइआरसीटीसी के पर्सनल आइडी पर बुक किया गया है। हिरासत में लिया गया निखिल बरनवाल सरपताहां थाना क्षेत्र का रहने वाला है। आरपीएफ को सूचना मिली थी कि यहां आइआरसीटीसी के पर्सनल आइडी पर अवैध टिकटों का धंधा किया जा रहा है। इसके बाद आरपीएफ प्रभारी संदीप कुमार यादव के निर्देशन गठित टीम सोमवार को दोपहर बाद आजाद चौक स्थित एक मोबाइल दुकान पर पहुंची। जांच-पड़ताल निखिल के पास से दिल्ली, मुंबई, हैदराबाद व लुधियाना समेत अन्य स्थानों के 836 ई-टिकट मिले। आरोपित सभी टिकटों को हाईस्पीड नेट से बुक करता था। उसके मोबाइल को जब्त करने के साथ इस गिरोह में शामिल अन्य लोगों के बारे में जानकारी जुटाई जा रही है। आरपीएफ प्रभारी ने बताया कि हिरासत में लिए गए आरोपित को मंगलवार को बाल न्यायालय में उपस्थित किया जाएगा। टीम में उप निरीक्षक प्रभु नारायण सिंह, अनिल कुमार संजय शामिल रहे।

loksabha election banner

आजमगढ़ में रेल टिकट के फर्जी कारोबार का भंडाफोड़, एक गिरफ्तार

रेलवे सुरक्षा बल आजमगढ़ और औडि़हार की संयुक्त टीम ने सोमवार को बिलरियागंज के ओमार टूर एंड ट्रेवल्स पर छापा मारकर रेल टिकट के अवैध कारोबार का भंडाफोड़ किया। संचालक इम्तियाज अहमद निवासी अलाउद्दीन पट्टी, थाना बिलरियागंज को गिरफ्तार करने के साथ उसके खिलाफ आरपीएफ थाने में मुकदमा दर्ज कराया गया है। छापे के दौरान मिले 10 अदद आरक्षित ई-टिकट में छह टिकट की यात्रा अवधि शेष थी जबकि चार की बीत चुकी थी। छानबीन में पता चला कि संचालक अधीकृत एजेंट नहीं है एवं पर्सनल यूजर आइडी से जरूरतमंदों को मूल्य से अधिक रुपये लेकर टिकट बनाता था। टिकट बनाने में प्रयुक्त उपकरण एक लैपटॉप, एक प्रिंरटर, एक डोंगल, संबंधित केबल तथा 19500 रुपये नकद, बैंक पासबुक, चेकबुक, मोबाइल आदि बरामद किया गया।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.