Move to Jagran APP

वाराणसी में अब 'एप' पर रोडवेज बस, संतुष्ट होने पर करिए सफर, डाटा अपलोडिंग का कार्य शुरू

वाराणसी में यात्री घर बैठे रोडवेज बस की स्थिति से अवगत हो सकेंगे। मसलन बस अच्छी है कि नहीं सैनिटाइज हुई है या नहीं। सीट टूटी तो नहीं आदि।

By Saurabh ChakravartyEdited By: Published: Thu, 23 Jul 2020 11:23 AM (IST)Updated: Thu, 23 Jul 2020 05:22 PM (IST)
वाराणसी में अब 'एप' पर रोडवेज बस, संतुष्ट होने पर करिए सफर, डाटा अपलोडिंग का कार्य शुरू
वाराणसी में अब 'एप' पर रोडवेज बस, संतुष्ट होने पर करिए सफर, डाटा अपलोडिंग का कार्य शुरू

वाराणसी, जेएनएन। ऑनलाइन राह पर परिवहन निगम भी दूसरों से पीछे नहीं है। कोरोना संक्रमण काल में यात्रियों को सुरक्षित सफर कराने के लिए निगम ने सुरक्षित यात्रा एप लांच किया है। हालांकि डाटा अपलोडिंग व प्रेजेंटेशन के बाद यह कार्य कर सकेगा। इसके बाद यात्री घर बैठे रोडवेज बस की स्थिति से अवगत हो सकेंगे। मसलन, बस अच्छी है कि नहीं, सैनिटाइज हुई है या नहीं। सीट टूटी तो नहीं आदि। संतुष्ट होने पर वे यात्रा के लिए बस चुन सकते हैं। इस एप को लांच करने के पीछे मुख्य उद्देश्य यात्रियों में कोरोना काल के दौरान विश्वास जगाना है। यात्रा करने वालों की संख्या संग रोडवेज की आमदनी बढऩी तय है। वैसे भी निगम की आर्थिक हालत इस वक्त कोरोना के कारण खस्ताहाल है।

prime article banner

नए एप को लेकर जनता उत्साहित

इसके पहले भी ढाबा को अपडेट करने व बसों में भोजन उपलब्ध कराने की भी बात की गई थी, लेकिन वह कागजों से बाहर नहीं आ सकी। बहुतायत ढाबों की जांच पड़ताल तक नहीं होती है। इतना ही नहीं खाद्य एवं औषधि प्रशासन से जुड़े अफसरों की भी नजर नहीं पड़ती। यात्री आए दिन शिकायत करते रहते हैं लेकिन शिकायत अनसुनी कर दी जाती हैं। फिलहाल नए एप को लेकर जनता उत्साहित है। कुछ लोगों का कहना है कि चलिए घर बैठे बस की स्थिति की जानकारी हो सकेगी। ड्राइवर की हुलिया भी सामने आ जाएगी। हालांकि 13 बिंदुओं को अपलोड करने की बात कही जा रही है। साथ ही इसी माह में एप पर सुविधा प्रभावी करने की बात है। अब देखना होगा कि निगम पुरानी बसों को कितना अपडेट करके एप के जरिए यात्रियों का विश्वास जीत पाएगा।

सुरक्षित यात्रा एप शीघ्र ही उपलब्ध होगा

परिवहन निगम के क्षेत्रीय प्रबंधक एसके राय का कहना है कि सुरक्षित यात्रा एप शीघ्र ही उपलब्ध होगा। डाटा अपलोडिंग का काम तेजी से चल रहा है। मुख्यालय पर प्रेजेंटेशन के बाद लांचिंग की जाएगी। बस को रूट पर भेजने से पूर्व अधिकारी फोटो अपलोड करेंगे ताकि यात्री बैठने से पहले लोकेशन जान सकें।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.