Move to Jagran APP

मारकुंडी घाटी में रोडवेज बस का ब्रेक फेल, चालक की समझदारी से टला बड़ा हादसा, 66 यात्री थे सवार

चोपन थाना क्षेत्र के मारकुंडी घाटी में सोमवार की दोपहर बाद एक रोडवेज बस का अचानक ब्रेक फेल हो गया। इससे ढलान पर उतरते समय बस अनियंत्रित होकर पहाड़ से टकरा गई।

By Saurabh ChakravartyEdited By: Published: Tue, 03 Dec 2019 08:40 AM (IST)Updated: Tue, 03 Dec 2019 09:52 AM (IST)
मारकुंडी घाटी में रोडवेज बस का ब्रेक फेल, चालक की समझदारी से टला बड़ा हादसा, 66 यात्री थे सवार
मारकुंडी घाटी में रोडवेज बस का ब्रेक फेल, चालक की समझदारी से टला बड़ा हादसा, 66 यात्री थे सवार

सोनभद्र, जेएनएन। चोपन थाना क्षेत्र के मारकुंडी घाटी में सोमवार की दोपहर बाद एक रोडवेज बस का अचानक ब्रेक फेल हो गया। इससे ढलान पर उतरते समय बस अनियंत्रित होकर पहाड़ से टकरा गई। हालांकि चालक की समझदारी के कारण बड़ा हादसा होते-होते टल गया। इस घटना के कारण मौके पर कुछ देर के लिए अफरा-तफरी का माहौल हो गया।

loksabha election banner

विंध्यनगर डिपो की एक बस वाराणसी से शक्तिनगर जा रही थी। राबट्सगंज के आगे मारकुंडी घाटी में जैसे ही पहुंची तो उसका ब्रेक फेल हो गया। चालक संतोष ने बस को किसी तरह से नियंत्रण में करने की कोशिश की लेकिन, वह सफल नहीं हो रहे थे। इसी बीच लगा कि आगे जाकर बस खाईं में कूद जाएगी। आनन-फानन में चालक ने पहाड़ से सटाकर थोड़े ऊंचे वाले हिस्से में बस की स्टेयरिंग घुमा दी। इससे बस पहाड़ से टकराकर रुक गई। बस जैसे ही पहाड़ से टकराई यात्रियों में अफरा-तफरी मच गई। पहले तो लगा कि कई लोग घायल होंगे लेकिन, जब चालक पर परिचालक ने सभी को नीचे उतरने के लिए कहा तो सभी यात्री सुरक्षित नीचे उतर गए। इसी बीच घटना की सूचना पर गुरमा चौकी प्रभारी विजयशंकर राय ने सभी यात्रियों को दूसरी बस से गंतव्य के लिए रवाना किया। यात्रियों की मानें तो अगर बस को पहाड़ी के थोड़े ऊंचे स्थान की ओर न मोड़ा गया होता तो शायद बड़ा हादसा हो सकता था। बस में कुल 66 लोग सवार थे।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.