Move to Jagran APP

बारिश से वाराणसी की सड़कें-गलियां ताल तलैया में तब्दील, नगर निगम का धरा रह गया प्लान

वाराणसी नगर निगम की लापरवाही के चलते शहर के नाले-नाली की सफाई नहीं होने से बारिश का पानी सड़क पर भर गया। जगह-जगह जलभराव होने से लोगों को आवागमन में परेशानी हुई।

By Saurabh ChakravartyEdited By: Published: Fri, 05 Jun 2020 09:59 PM (IST)Updated: Sat, 06 Jun 2020 12:33 AM (IST)
बारिश से वाराणसी की सड़कें-गलियां ताल तलैया में तब्दील, नगर निगम का धरा रह गया प्लान
बारिश से वाराणसी की सड़कें-गलियां ताल तलैया में तब्दील, नगर निगम का धरा रह गया प्लान

वाराणसी, जेएनएन। नगर निगम की लापरवाही के चलते शहर के नाले-नाली की सफाई नहीं होने से बारिश का पानी सड़क पर भर गया। जगह-जगह जलभराव होने से लोगों को आवागमन में परेशानी हुई। साथ ही कई स्थानों पर नाले का निकला सिल्ट दोबारा उसमें चला गया। नगर निगम उन सिल्टों को दोबारा निकलवाता है या नहीं, इसको लेकर असमंजस की स्थिति बनी हुई है, क्योंकि नाले की सफाई का काम नगर निगम ने ठीके पर दिया है।

loksabha election banner

नगर निगम ने इस बार 70 नालों की सफाई ठीके पर दिया है जबकि नाली की सफाई खुद करवा रहा है। नगर निगम प्रशासन के निर्देश पर 15 अप्रैल से नालों और नाली की सफाई शुरू हुआ। उसे एक माह में सफाई करना था लेकिन से डेढ़ माह बीतने के बाद भी नालों की सफाई नहीं हो सका। सदर तहसील, सिकरौल, आरटीओ आफिस, सारनाथ, पहडिय़ा आदि क्षेत्रों में नालों की सफाई नहीं हो सकी है। नालियों की भी सफाई पूरी तरह से नहीं हो पाई है। इसका असर रहा है कि कालोनियों और गलियों में जलभराव रहा है। अभी तो रात में बारिश होकर पानी बंद हो गया है, यदि दो-तीन दिन लगातार बारिश हुई तो क्या होगा।

जलभराव से होती है परेशानी

मूसलधार बारिश से मंडुआडीह, शिवदासपुर, महेशपुर क्षेत्र और आसपास की सड़कों व गलियों में जलभराव हो गया। इससे उस इलाके के रहने वालों को काफी परेशानी हुई। शिवदासपुर के शिक्षक संजय तिवारी ने बताया कि सड़क पर लगे पानी के छीटे से कपड़ों खराब होने तथा आने-जाने वालों को परेशानी हो रही है। पंचवटी नगर की सरस्वती देवी कहतीं हैं कि जलनिकासी की व्यवस्था नहीं होने से हरसाल जलभराव रहता है। क्षेत्र में अधिकारी दौरा करने के साथ अगले साल व्यवस्था सुधारने की बात करते हैं लेकिन होता कुछ नहीं है।

इन स्थानों पर रहा जलभराव

नरिया-करौंदी, खोजवां, असि मार्ग, सुंदरपुर, महमूरगंज, सिटी स्टेशन, कज्जाकपुरा, भदुऊ चुंगी, विशेश्वरगंज, दारानगर, अंधरापुल, भोजूबीर, नई बस्ती, पहडिय़ा, अशोक बिहार कालोनी आदि।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.