Move to Jagran APP

जो एक-दूसरे को फूटी आंख नहीं सुहाते थे आज कर रहे गठबंधन : रीता

मंत्री रीता बहुगुणा जोशी ने कहा कि सरकार की नीतियों से विपक्षी दल बेचैन है। जो कभी एक दूसरे को फूटी आंख नहीं सुहाते थे आज एक मंच पर गठबंधन कर रहे हैं।

By Nawal MishraEdited By: Published: Wed, 20 Jun 2018 09:15 PM (IST)Updated: Wed, 20 Jun 2018 09:15 PM (IST)
जो एक-दूसरे को फूटी आंख नहीं सुहाते थे आज कर रहे गठबंधन : रीता
जो एक-दूसरे को फूटी आंख नहीं सुहाते थे आज कर रहे गठबंधन : रीता

वाराणसी (जेएनएन)। सपा-बसपा और कांग्रेस के गठजोड़ पर पर्यटन मंत्री रीता बहुगुणा जोशी ने कहा है कि पीएम मोदी की जनता के बीच दिनोदिन बढ़ रही लोकप्रियता से विपक्षी इस कदर घबरा गए हैं कि जो कभी एक दूसरे को फूटी आंख नहीं सुहाते थे आज एक मंच पर खड़े होकर गठबंधन कर रहे हैं। केंद्र व प्रदेश सरकार की नीतियों व विकास कार्यक्रमों से विपक्षी दलों में बेचैनी है। जोशी ने जम्मू-कश्मीर में महबूबा मुफ्ती सरकार से समर्थन वापस लेने के सवाल पर कहा कि महबूबा सरकार आतंकवाद के खात्मे को लेकर गंभीर नहीं थी।

loksabha election banner

कश्मीर घाटी अशांत और बदनाम 

वाराणसी में बातचीत के दौरान पर्यटन मंत्री रीता बहुगुणा ने कहा कि केंद्र सरकार ने पाकिस्तान के साथ सौहार्दपूर्ण संबंध बनाने की बहुत कोशिश की लेकिन वह नहीं सुधरे। पाकिस्तान के चलते कश्मीर घाटी अशांत और बदनाम हो गई है। मोदी सरकार का स्पष्ट रूख है कि जो भी आतंक फैलाएगा, जान के लिए खतरा बनेगा, विकास कार्यों में रोड़ा डालेगा, उनपर सख्त कार्रवाई की जायेगी। काशी विश्वनाथ मंदिर कारीडोर के लिए हुई भवनों की रजिस्ट्री के बाद लोगों द्वारा भयादोहन कर के रुपये मांगे जाने के सवाल को गंभीरता से लेते हुए पर्यटन मंत्री ने कहा भ्रष्टाचार के लिए कोई जगह नहीं है। यदि कोई ऐसा कृत्य कर रहा है तो उसके खिलाफ सख्त कार्रवाई होगी। मैं खुद जिलाधिकारी से बात करूंगी।

विश्वनाथ कारीडोर सुविधा के लिए तैयार 

पर्यटन मंत्री ने कहा कि विश्वनाथ कारीडोर श्रद्धालुओं की सुविधा के लिए तैयार किया जा रहा है। मोदी सरकार के इस ड्रीम प्रोजेक्ट से बाबा दरबार से मां गंगा सीधे जुड़ जाएंगी। पर्यटकों के साथ ही तीर्थयात्रियों को भी सहूलियत होगी। रीता बहुगुणा जोशी ने परेड कोठी स्थित पर्यटन विभाग के टूरिस्ट बंगला का निरीक्षण किया और खामियां मिलने पर फटकार लगाई। इस बीच पर्यटन मंत्री मलदहिया स्थित मलिन बस्ती व क्षेत्रीय नागरिक डा. अशोक सिंह के आवासीय परिसर में अपने पिता व सूबे के पूर्व मुख्यमंत्री हेमवती नंदन बहुगुणा की याद में पौधरोपण किया। 


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.