Move to Jagran APP

मुठभेड़ में लूट की धनराशि व हथियार के साथ बलिया में इनामी बदमाश गिरफ्तार

नरहीं नगरा व एसओजी की संयुक्त टीम ने महरेव चितबड़ागांव तिराहे के पास से मंगलवार की रात मुठभेड़ में 50 हजार के इनामी बदमाश चंदन यादव निवासी प्रधानपुर रसड़ा को लूट के 70 हजार रुपये व पिस्टल के साथ गिरफ्तार कर लिया है। बलिया का टाप टेन अपराधी भी है।

By saurabh chakravartiEdited By: Published: Wed, 25 Nov 2020 05:31 PM (IST)Updated: Wed, 25 Nov 2020 05:31 PM (IST)
मुठभेड़ में लूट की धनराशि व हथियार के साथ बलिया में इनामी बदमाश गिरफ्तार
बलिया, नरहीं पुलिस की गिरफ्त में इनामी बदमाश चंदन यादव (काले शर्ट में)।

बलिया, जेएनएन। नरहीं, नगरा व एसओजी की संयुक्त टीम ने महरेव चितबड़ागांव तिराहे के पास से मंगलवार की रात मुठभेड़ में 50 हजार के इनामी बदमाश चंदन यादव निवासी प्रधानपुर, रसड़ा को लूट के 70 हजार रुपये व पिस्टल के साथ गिरफ्तार कर लिया है। यह जनपद का टाप टेन अपराधी भी है। लुटेरे ने यह धनराशि नगरा व थाना सिकन्दरपुर में लूटी थी। पुलिस ने इन दोनों घटनाओं का खुलासा किया। पुलिस को इसके पास से मोबाइल फोन, चोरी की बाइक, आधार कार्ड, बैंक चेक बुक आदि से भरा एक पिटटू बैग भी बरामद किया है।

loksabha election banner

नगरा व सिकंदरपुर थाना क्षेत्रों में हुई लुट की घटना के पर्दाफाश के लिए पुलिस अधीक्षक देवेंद्र नाथ ने नरही थाना प्रभारी ज्ञानेश्वर मिश्रा, एसओजी प्रभारी राजकुमार व नगरा एसओ विवेक पांडेय को लगाया था। इसको लेकर यह टीम शांति सुरक्षा व्यवस्था के ष्टिगत लक्ष्मणपुर चौराहे पर मौजूद थे। इसी बीच मुखबिर से सूचना मिली कि जनपद का टाप टेन अपराधी नगरा व सिकंदरपुर में लूट करने वाला चंदन फेफना होते हुए बक्सर जाने वाला है। इस पर पुलिस टीम ने तत्काल कार्रवाई करते हुए महरेव चितबड़ा गांव तिराहे पर तीन टीमे बनाकर नाकाबंदी कर चेकिंग शुरू कर दी। कुछ समय में एक बइक दूर से आती हुई दिखाई दी। इसको पुलिस टीम ने टार्च की रोशनी से रूकने का इशारा किया। इस पर वह रफ्तार बढ़ाकर भागने का प्रयास करने लगा। इस पर एसओ नगरा विवेक पांडेय ने अपनी टीम के साथ  घेराबंदी करके गाड़ी को रोक लिया। इस पर वह गाड़ी से उतरकर सड़क से नीचे भागते हुए पुलिस पर फायर झोंक दिया। पुलिस टीम ने एनएच-31 से करीब 50 मीटर जाते-जाते अपने का बचाते हुए उसे दौड़ाकर गिरफ्तार कर लिया। पुलिस की पूछताछ में उसने अपना नाम चंदन यादव निवासी प्रधानपुर, रसड़ा बताया। पुलिस की तलाशी में उसके पास से एक पिस्टल, दो खोखा कारतूस .32 बोर पाया।

पुलिस ने पीठ पर लिए बैग में एक रजिस्टर जिस पर अभिषेक कुमार सिंह ग्राहक सेवा केन्द्र सिसवार कला नगरा लिखा हुआ था। इसके अलावा दो ब्लैक चेक उन्हीं के नाम पर पाया गया। स्टेट बैंक सिसवार कला सीएसपी का मुहर लगा, तीन एसबीआई  नगरा की पासबुक क्रमश: संगीता देवी, सितारा देवी व श्रीनिवास के नाम की फोटो सहित पाई गई। बैग में से 3 फार्म खोलने हेतु खाता क्रमश: विजेन्द्र राजभर, सुदामा राजभर, खुश्बू चौहान का मिला। तलाशी में उसके पहने हुए जैकेट की जेब से 500 की 100, कुल पचास हजार रुपये मिला। इस पर ग्राहक सेवा केंद्र सिसवार कला एसबीआई रसड़ा लिखा हुआ था। पांच पांच सौ की चालीस नोट कुल बीस हजार रुपये पाया गया। बताया कि एक अक्टूबर को सिकंदरपुर में बनरहा गांव के सामने अपने साथियों के साथ मिलकर योजनाबद्ध तरीके से असलहा से डरा कर धमका कर ग्राहक सेवा केंद्र संचालक से रुपये से भरा बैग लूट लिए थे। जिसमें कुल 82 हजार रुपये थे। वहीं 9 नवंबर को गोधन सिंह की मुखबिरी पर मैंने तथा अपने अन्य साथियों  के साथ मिलकर रसड़ा बैंक से पैसा निकाल कर ले जा रहे ग्राहक सेवा केंद्र संचालक अभिषेक सिंह निवासी सिसवार कला नगरा से राघोपुर में बैग छीन लिया था। हम लोगों ने लूट का बराबर बराबर हिस्सा बांट लिया।बाइक को गोरखपुर से चुराने की बात उसने बताई। इसके ऊपर डीआइजी आजमगढ़ ने 50 हजार रुपये का इनाम घोषित किया था। पुलिस टीम में उनि संजय कुमार सरोज, हेका श्याम सुंदर सिंह यादव, सिपाही अनूप सिंह, अतुल सिंह, राकेश यादव, अनिल पटेल आदि शामिल थे। पुलिस अधीक्षक देवेंद्र नाथ ने बताया कि इस बदमाश की लंबे समय से तलाश चल रही थी। इसके गैंग के अन्य साथियों की तलाश की जा रही है।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.