Move to Jagran APP

वाराणसी में आटो रिक्शा में CNG Kit लगवाने के लिए मार्च माह तक मिली मोहलत

वाराणसी में संभागीय परिवहन प्राधिकरण (आरटीए) के निर्णय के बाद परिवहन विभाग ने आटो रिक्शा संचालकों पर शिकंजा कसना शुरू कर दिया है। अब सभी संचालकों को मार्च तक हरहाल में आटो रिक्शा में सीएनजी किट लगाना होगा।

By Abhishek sharmaEdited By: Published: Mon, 08 Mar 2021 11:17 AM (IST)Updated: Mon, 08 Mar 2021 01:37 PM (IST)
वाराणसी में आटो रिक्शा में CNG Kit लगवाने के लिए मार्च माह तक मिली मोहलत
परिवहन विभाग ने आटो रिक्शा संचालकों पर शिकंजा कसना शुरू कर दिया है।

वाराणसी, जेएनएन। संभागीय परिवहन प्राधिकरण (आरटीए) के निर्णय के बाद परिवहन विभाग ने आटो रिक्शा संचालकों पर शिकंजा कसना शुरू कर दिया है। अब सभी संचालकों को मार्च तक हरहाल में आटो रिक्शा में सीएनजी किट लगाना होगा। बिना सीएनजी संचालित आटो रिक्शा के खिलाफ परिवहन विभाग टीम बनाकर अभियान चलाएगा। आरटीओ ने एआरटीओ को आटो रिक्शा की सूची बनाने के साथ उन्हें नोटिस जारी करने का निर्देश दिया है। 

loksabha election banner

हवा दूषित होने, एनजीटी के शिकंजा कसने पर संभागीय परिवहन प्राधिकरण ने पिछली बैठक में शहर में संचालित सभी आटो रिक्शा को सीएनजी में कन्वर्ट करने का निर्देश दिया था। साथ ही परिवहन कार्यालय में सिर्फ सीएनजी आटो रिक्शा का पंजीयन करने को कहा। शहर में संचालित 273 आटो रिक्शा सीएनजी में कन्वर्ट होना बाकी हैं। पिछले माह 25 फरवरी को आरटीए की हुई बैठक में जनपद में संचालित 22500 आटो रिक्शा को सीएनजी में कन्वर्ट कराने का निर्देश मंडलायुक्त दीपक अग्रवाल ने दिया है। इसके लिए परिवहन विभाग को 31 मार्च तक मोहलत दी है। मार्च तक सीएनजी में कन्वर्ट नहीं कराने वाले आटो रिक्शा के खिलाफ टीम गठित करके अभियान चलाएं।

आरटीओ हरिशंकर सिंह ने बताया कि एआरटीओ को सीएनजी में कन्वर्ट नहीं हुए आटो रिक्शा मालिकों को नोटिस जारी करने का निर्देश दिया गया है। साथ ही आटो स्टैंड पर कैंप लगाकर मालिकों और चालकों को जागरूक किया जाएगा जिससे वे जल्द से जल्द आटो रिक्शा में सीएनजी किट लगवा सकें। आटो यूनियन को बुलाया गया है जिससे उनके साथ बैठक कर आरटीए के निर्णय से अवगत कराया जा सके। इसके अलावा गेल कंपनी को भी पत्र लिखा जा रहा है कि शहर के अलावा ग्रामीण क्षेत्र में भी सीएनजी पंप लगाएं जिससे आटो रिक्शा मालिकों और चालकों को सीएनजी के लिए परेशान नहीं होना पड़े।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.