Move to Jagran APP

वाराणसी के टिकरी के सामने गंगा पर बना पीपा पुल चालू होने से दूधिया और किसानों को राहत

वाराणसी के टिकरी गांव के सामने से रैपुरिया घाट पर गंगा में बने पीपापुल से आवागमन शुरू होने के बाद वाराणसी और मिर्जापुर के दूधिया तथा किसानों के साथ ही काम करने वाले मजदूरों को काफी राहत मिलेगी।

By Saurabh ChakravartyEdited By: Published: Fri, 14 Jan 2022 05:37 PM (IST)Updated: Fri, 14 Jan 2022 05:37 PM (IST)
वाराणसी के टिकरी के सामने गंगा पर बना पीपा पुल चालू होने से दूधिया और किसानों को राहत
वाराणसी के टिकरी के सामने गंगा पर बना पीपा पुल चालू होने से दूधिया और किसानों को राहत

जागरण संवाददाता वाराणसी। टिकरी गांव के सामने से रैपुरिया घाट पर गंगा में बने पीपापुल से आवागमन शुरू होने के बाद वाराणसी और मिर्जापुर के दूधिया तथा किसानों के साथ ही काम करने वाले मजदूरों को काफी राहत मिलेगी। आसपास के गांवों में रहनेवाले युवा पीपा पुल पर मस्ती और सेल्फी लेने आ रहे हैं। गंगा इस तरफ के नरोत्तमपुर , तारापुर , टिकरी और रमना सहित कई गांव के किसानों और दूधियों को अपनी सब्जी और दूध लेकर इस पार से गंगा उस पार अदलहाट, अहरौरा, नरायनपुर, चुनार जाने के लिए दूरी काफी कम हो जाएगी। पीपापुल शुरू होने के बाद सैकड़ों की संख्या में लोगों का आवागमन शुरू हो गया है।

loksabha election banner

क्षेत्र के किसानों का कहना है कि सब्जी अनाज और दूध के लिए एक नया बाजार तैयार हो जाएगा और समय की बचत के साथ ही दूरी भी कम हो जाएगी। टिकरी घाट के किनारे लोगों ने गुमटी और ठेले पर चाय पान की दुकानें भी शुरू कर दी है।टिकरी से रैपुरिया जाने वाले पुल के पहले एक बैरियर भी लगाया है। पीपा पुल पर आवागमन शुरू होने से जिले में काफी संख्या में काम करने वाले मजदूर और किसानों को बाइपास से नारायणपुर तक लगने वाले जाम से मुक्ति के साथ ही पेट्रोल की बचत भी होगी। अभी ज्यादा लोगों को पता नहीं होने के कारण बाइक और साइकिल के साथ ही पैदल आने जाने वाले ज्यादा हैं।लोक निर्माण विभाग की तरफ से पीपापुल की देखभाल करने के लिए दिनेश चौधरी ने बताया कि बालू वाले रास्ते पर तीन लाइन लोहे की प्लेट बिछाई गई है। चार पहिया वाहन से लोगों का आवागमन कम है।

बेटावर के बाद टिकरी पीपापुल से ग्रामीण खुश

टिकरी के पूर्व प्रधान सुशील कुमार सिंह कक्कू ने बताया कि सामनेघाट से पीपापुल हटने के बाद गांव के लोग यहां पुल बनने से काफी खुश हैं।इसके दो वर्ष पहले बेटावर घाट से गांगपुर चुनार को जोड़ने के लिए पीपापुल चालू किया गया था।बेटावर में पीपापुल के पहले नाव दुर्घटना में डेढ़ दर्जन लोगों की मौत हुई थी जबकि पिछले महीने में टिकरी की रहनेवाली तीन लड़कियां हादसे में गंगा में समा गईं जिसमें एक लड़की का ही लड़की का शव बरामद हो पाया जबकि दो का पता नही चल पाया ।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.