Move to Jagran APP

राम, लक्ष्मण, हनुमान के साथ वानर सेना बैठ गई धरने पर, घबराई पुलिस

वाराणसी के चोलापुर क्षेत्र के ताड़ी गाव स्थित पंचायत भवन पर सोमवार की दोपहर अलग ही नजारा दिखा। यहां राम, लक्ष्मण और हनुमान के स्वरूप धरने पर बैठ गए।

By JagranEdited By: Published: Mon, 08 Oct 2018 05:25 PM (IST)Updated: Mon, 08 Oct 2018 05:25 PM (IST)
राम, लक्ष्मण, हनुमान के साथ वानर सेना बैठ गई धरने पर, घबराई पुलिस
राम, लक्ष्मण, हनुमान के साथ वानर सेना बैठ गई धरने पर, घबराई पुलिस

वाराणसी (जेएनएन) : चोलापुर क्षेत्र के ताड़ी गाव स्थित पंचायत भवन पर सोमवार की दोपहर अलग ही नजारा दिखा। यहां रामलीला कमेटी की जमीन कब्जा होने के विरोध में रामलीला करने वाले पात्र राम, लक्ष्मण, हनुमान और उनकी वानर सेना के स्वरूप धरने पर बैठ गए। यह नजारा देख पुलिसकर्मी घबरा गए। उधर ये खबर जंगल में आग की तरह फैली और सूचना पर गाव के लोग भी बड़ी संख्या में जुट गए। वहीं चोलापुर थाने से पुलिस भी आ पहुंची। रामलीला समिति के अध्यक्ष डा. सुभाष पटेल ने बताया की रामलीला समिति ताड़ी की आराजी नंबर 368 पाच बीघा की जमीन है। इसमें पंचायत भवन, रामलीला मैदान, हनुमान मंदिर, मेला स्थल, बरात स्थल की जमीन है। जिसे दूसरे गाव से आए हुए कुछ लोग कब्जा कर जोतने बोने की फिराक में लगे हुए थे और आज मौका पा कर जोताई की। इसकी सूचना हम लोगों ने चोलापुर पुलिस को दी, इसके बावजूद विपक्षियों ने सोमवार की दोपहर खेत को जोतवा दिया। जिससे हम सभी गाववासी आक्रोशित है।

loksabha election banner

गाव के ग्राम प्रधान रविंद्र कुमार सिंह ने बताया की जमीन को नापी करा कर ही जोतना चाहिए था। उधर जोताई करा देने से गाव में तनाव व्याप्त हो गया है। जबकि उस जमीन पर मनरेगा का पेड़ भी लगा था। धरना प्रदर्शन में रामलीला कमेटी के अध्यक्ष डा. सुबास पटेल, कमलेश, अनिल, दीपक, सूर्यबली, राममूरत, अमरजीत, रमेश प्रमुख रूप से शामिल रहे। इधर जमीन कब्जा करने के आरोपी गजराज यादव ने बताया कि जो जमीन जोती गई है। वह 22 लोगों के नाम से रजिस्टर्ड है। इस संबंध में थाना अध्यक्ष चोलापुर अशोक कुमार यादव ने बताया की रामलीला जहा होती थी वहीं होगी। किसी प्रकार से रामलीला में व्यवधान नहीं आने दिया जाएगा। जमीन की नापी करा कर वहा पर शाति व्यवस्था बनाई जाएगी।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.