Move to Jagran APP

मऊ में ब्लाक प्रमुखी को लेकर खींचतान शुरू, 822 क्षेत्र पंचायत सदस्य नौ ब्लाक प्रमुख की कुर्सी की राह करेंगे आसान

वनमंत्री दारा सिंह चौहान सहित कई दिग्गज की प्रतिष्ठा भी दांव पर लगी हैं। कई विकास खंडों में शाह मात का खेल भी शुरू हो गया है। धन-बल व बाहुबल के भरोसे कोई जंग जीतना चाहता है तो कोई विकास के खोखले दावे कर नैया को पार करना चाहता है।

By Saurabh ChakravartyEdited By: Published: Mon, 10 May 2021 03:12 PM (IST)Updated: Mon, 10 May 2021 03:12 PM (IST)
मऊ में ब्लाक प्रमुखी को लेकर खींचतान शुरू, 822 क्षेत्र पंचायत सदस्य नौ ब्लाक प्रमुख की कुर्सी की राह करेंगे आसान
मऊ में 822 क्षेत्र पंचायत सदस्य नौ ब्लाक प्रमुख की कुर्सी की राह आसान करेंगे।

मऊ, जेएनएन। जनपद में भले ही पंचायत चुनाव संपन्न हो गया हो लेकिन ब्लाक प्रमुखी को लेकर खींचतान शुरू हो गई है। 822 क्षेत्र पंचायत सदस्य नौ ब्लाक प्रमुख की कुर्सी की राह आसान करेंगे। यही नहीं हर विकास खंडों में बीडीसी सदस्यों को लुभाने का खेल भी शुरू हो गया है। एक विकास खंड में वनमंत्री दारा सिंह चौहान सहित कई दिग्गज की प्रतिष्ठा भी दांव पर लगी हैं। कई विकास खंडों में शाह मात का खेल भी शुरू हो गया है। धन-बल व बाहुबल के भरोसे कोई जंग जीतना चाहता है तो कोई विकास के खोखले दावे कर अपनी नैया को पार करना चाहता है। जीते प्रत्याशी भी सब कुछ बेहतर तरीके से समझ रहे हैं। 

loksabha election banner

जनपद में कुल 822 क्षेत्र पंचायत सदस्य हैं। नौ ब्लाक हैं। इसमें रानीपुर, मुहम्मदाबाद गोहना, बड़राव, फतेहपुर मंडाव, दोहरीघाट, कोपागंज, घोसी, परदहां और रतनपुरा शामिल हैं। फतेहपुर मंडाव ब्लाक प्रमुख पद महिला के लिए आरक्षित हैं। यहां कई उम्मीदवार लाइन में लगे हुए हैं। यहां से ऐश्वर्या यादव ब्लाक प्रमुख है। इस बार भी इस सीट को दोबारा कब्जा करने की कोशिश की जा रही है। कांग्रेस नेता राष्ट्रकुंवर सिंह की बहू मीनू सिंह बीडीसी चुनाव जीत गई हैं। यहीं से भाजपा नेता इंदल गिरी ने भी बिंदू गिरि को पार्टी से इस पद के लिए अधिकृत करने की पहल शुरू कर दी है। ऐसे में यहां भी लड़ाई दिलचस्प है। दोहरीघाट में 90 बीडीसी चुनकर मैदान में गए हैं। यहां से प्रदीप राय राजू ब्लाक प्रमुख हैं। वह दोबारा कुर्सी हथियाने में कोई कोर कसर नहीं रख छोड़ रहे हैं।

वन मंत्री दारा सिंह चौहान के प्रतिनिधि सुब्बी बाबा भी लाइन में लगे हैं। इसके अलावा डा. आरबी मौर्य भी प्रमुख पद के प्रबल दावेदार हैं। इसके अलावा निर्दल पूजा राय भी काफी सक्रिय हैं। इनके पति आजमगढ़ के रजिस्ट्रार हैं। ऐसे में यह पूरी ताकत झोंक दिए हैं। इसके अलावा बड़राव ब्लाक में भी जंग शुरू हो गई है। मुहम्मदाबाद गोहना में गैंगवार में मारे गए अजीत सिंह की पत्नी रानू सिंह प्रबल दावेदार मानी जा रही है। यह निर्विरोध चुनाव जीत चुकी है। इसे अलावा यहां से सपा से शिवबचन यादव के नाम की भी बात सामने आ रही है। इसी प्रकार अन्य विकास खंडों की सीटों पर भी लड़ाई तेजी से शुरू हो गई है। हर कोई अपनी-अपनी गोंटी सेंकने में लगा हुआ है। जो भी हो, लेकिन अभी तक ब्लाक प्रमुख चुनाव की घोषणा नहीं की गई है। लाकडाउन की वजह से अंदर-अंदर से यह बातें निकलकर सामने आ रही हैं।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.