Move to Jagran APP

वाराणसी में दुकानों में तोड़फोड़ के बाद विश्वनाथ गली के दुकानदारों ने शुरू किया क्रमिक अनशन Varanasi news

विश्वनाथ गली के दुकानदारों का अनिश्चितकालीन धरना शनिवार को दसवें दिन क्रमिक अनशन में तब्दील हो गया।

By Abhishek SharmaEdited By: Published: Sat, 19 Oct 2019 01:14 PM (IST)Updated: Sat, 19 Oct 2019 01:18 PM (IST)
वाराणसी में दुकानों में तोड़फोड़ के बाद विश्वनाथ गली के दुकानदारों ने शुरू किया क्रमिक अनशन Varanasi news
वाराणसी में दुकानों में तोड़फोड़ के बाद विश्वनाथ गली के दुकानदारों ने शुरू किया क्रमिक अनशन Varanasi news

वाराणसी, जेएनएन। विश्वनाथ गली के दुकानदारों का अनिश्चितकालीन धरना शनिवार को दसवें दिन क्रमिक अनशन में तब्दील हो गया। रेड जोन की दुकानों में तोड़फोड़ के बाद दुकानदारों का धरना लगातार रेड जोन के अन्दर अन्नपूर्णा मंदिर के सामने जारी है।

loksabha election banner

शनिवार को दसवें दिन पूर्व घोषणा के अनुसार विश्वनाथ गली के दुकानदारों ने अनिश्चितकालीन क्रमिक अनशन शुरू कर दिया। पहले दिन विश्वनाथ गली व्यवसायिक समिति के अध्यक्ष महेश चन्द्र मिश्र अनशन पर बैठे।

शुक्रवार को धरना स्थल पर हुई बैठक में आगे की रणनीति पर चर्चा करते हुये वक्ताओं ने कहा कि रेड जोन की दुकानों पर सेंधमारी की घटना के बाद लगातार नौ दिन से धरने पर हैं, अधिकारियों को इससे कोई मतलब नही। धरने के दौरान हुई वार्ता मे आये अधिकारियों द्वारा पांच दिन मे जांचकर घटना के दोषियों के खिलाफ कार्यवाही का आश्वासन दिया गया था। 

शुक्रवार को धरना स्थल पर हुई बैठक मे सर्व सम्मति से निर्णय लिया गया कि शनिवार से दुकानदारों का अनिश्चित कालीन धरना क्रमिक अनशन में बदल दिया जायेगा। यहां के दुकानदारों की समस्याओं का समाधान नहीं हुआ तो यहां के दुकानदार अनिश्चित कालीन क्रमिक अनशन से आमरण अनशन करने को बाध्य होंगे जिसकी पूरी जिम्मेदारी स्थानीय प्रशासन की होगी। ज्ञात हो कि विश्वनाथ गली के दुकानदारों ने पूरे घटनाक्रम की जानकारी पत्र द्वारा सर्वोच्च न्यायालय के मुख्य न्यायाधीश सहित सभी न्यायाधीशों और उच्च न्यायालय के मुख्य न्यायाधीश व मानवाधिकार आयोग को भेज कर दोषियों के खिलाफ कार्यवाही की मांग की।

आखिर किन परिस्थितियों मे अतिसंवेदनशील क्षेत्र में एकसाथ कई दुकानों में तोडफोड हो गई। जबकि इस क्षेत्र की सुरक्षा पर सरकार का हर महीने करोडों रूपये खर्च होता है और सुरक्षा की कई एजेंसीया एक साथ 24 घंटे कार्यरत है। अनशन स्थल पर प्रमुख रूप से महेश चन्द्र मिश्रा सोनालाल सेठ, नवीन गिरी, किशन अग्रहरि, राजेश अग्रवाल, भानू मिश्रा, गंजानंद झा, बच्चेलाल, वैभव मिश्रा, चन्दन, महेश पटेल, राहुल मिश्र, दीपक सैनी, मुकेश बैरागी, विशाल यादव, शान्तनू यादव, गुंजन जायसवाल आदि शामिल थे।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.