Move to Jagran APP

21 जिलों का बिजली विभाग का कस्टमर केयर सेंटर ठप, दोपहर बाद वेतन बढोतरी पर बनी कर्मचारियों से सहमति

पासवर्ड मुहैया कराने कार्यरत कर्मचारियों को ड्रेस आदि मांगों को लेकर विद्युत दैनिक वेतनभोगी कर्मचारियों ने बुधवार को कस्टमर केयर सर्विस बंद कर दिया।

By Abhishek SharmaEdited By: Published: Wed, 16 Oct 2019 12:20 PM (IST)Updated: Wed, 16 Oct 2019 05:42 PM (IST)
21 जिलों का बिजली विभाग का कस्टमर केयर सेंटर ठप, दोपहर बाद वेतन बढोतरी पर बनी कर्मचारियों से सहमति
21 जिलों का बिजली विभाग का कस्टमर केयर सेंटर ठप, दोपहर बाद वेतन बढोतरी पर बनी कर्मचारियों से सहमति

वाराणसी, जेएनएन। बिजली विभाग के सभी कर्मचारियों के वेतन का विवरण संविदा पोर्टल पर डालने, आइडी, पासवर्ड मुहैया कराने, कार्यरत कर्मचारियों को ड्रेस आदि मांगों को लेकर विद्युत दैनिक वेतनभोगी कर्मचारियों ने बुधवार को कस्टमर केयर सेंटर बंद कर दिया। इसके कारण पूरे पूर्वांचल के 21 जिलों की कस्टर केयर सेवा ठप हो गई। कर्मचारियों ने भिखारीपुर स्थित पूर्वांचल विद्युत वितरण निगम लिमिटेड के कस्टमर केयर सर्विस कार्यालय पर काम बंदकर प्रदर्शन किया।

loksabha election banner

कर्मचारियों ने आरोप लगाया कि इससे पहले वाली कंपनी इंडियन आइकान ने अभी तक ईपीएफ का भुगतान नहीं किया है। बताया कि वर्तमान में रामा इंफोटेक कंपनी से कर्मचारियों को जोड़ा गया। कंपनी के अनुसार प्रति एजेंट को 13 हजार 172 रुपये प्रति माह दिया जाना है, लेकिन कर्मचारियों को बहुत कम दिया जा रहा है। आरोप है कि अधिकारियों की मिली भगत से ठेकेदार जमकर घपलेबाजी कर  रहे हैं।

हालांकि दोपहर बाद बिजली विभाग के कस्टमर केयर सेंटर के कर्मचारियों का धरना अधिकारियों के मान मनौव्‍वल के बाद समाप्त हो गया। वहीं इस दौरान करीब पौने तीन घंटे तक 21 जिलों की टोल फ्री 1912 सेवा प्रभावित रही। कर्मचारियों का कहना था कि पहले उनको ईपीएफ व ईएसआई कटने के बाद 8515 रुपये मिलता था जो बंद हो गया। वहीं आंदोलन के बाद अब कंपनी ने 9100 रुपये प्रति माह कर्मचारियों को देने का आश्वासन दिया है। साथ ही बिजली विभाग से बात कर 10 हजार करने का भी आश्वासन दिया, इसके बाद आंदोलनकारी कर्मचारियों का धरना खत्म हाे गया।

कर्मचारी अपना पूरा विवरण पोर्टल पर डालने की मांग की है। वैसे भी उत्तर प्रदेश पावर कारपोरेशन लिमिटेड निर्देश दे चुका है कि सभी संविदाकर्मियों के वेतन का विवरण हरहाल में पोर्टल पर डाला जाए। उधर, कर्मचारियों के प्रदर्शन एवं सेवा ठप होने के बाद उपभोक्ताओं को भी भारी परेशानी का सामना करना पड़ा। यहां के कस्मटर केयर सर्विस से पूर्वांचल के 21 जिले जुड़े हैं। इस वजह से सुबह से ही कई जिलों में बिजली उपभोक्‍ताओं को समस्‍याओं का सामना करना पड़ा। हालांकि धरना खत्‍म होने के बाद कार्य पूर्ववत शुरू हो गया। 


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.