This website uses cookie or similar technologies, to enhance your browsing experience and provide personalised recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.
OK

वाराणसी में ऑक्सीजन के एक प्लांट से उत्पादन हुआ बंद, तीन फीडर की करीब सौ इकाइयां रही प्रभावित

वाराणसी के रामनगर औद्योगिक क्षेत्र फेस एक में स्थित विद्युत उपखंड में चूहे के कारण बिजली में आयी गड़बड़ी से बिजली सप्लाई साढ़े तीन घंटा बाधित रही। इस दौरान तीन फीडर से जुड़ी लगभग सौ इकाइयों की सप्लाई बंद हो गई।

Saurabh ChakravartyWed, 28 Apr 2021 09:46 PM (IST)
वाराणसी में ऑक्सीजन के एक प्लांट से उत्पादन हुआ बंद, तीन फीडर की करीब सौ इकाइयां रही प्रभावित

वाराणसी, जेएनएन। रामनगर औद्योगिक क्षेत्र फेस एक में स्थित विद्युत उपखंड में चूहे के कारण बिजली में आयी गड़बड़ी से बिजली सप्लाई साढ़े तीन घंटा बाधित रही। इस दौरान तीन फीडर से जुड़ी लगभग सौ इकाइयों की सप्लाई बंद हो गई। दोपहर में अचानक से ठप हुई बिजली आपूर्ति से मेडटेक गैसेस से आक्सीजन का उत्पादन रुक गया। जिससे आक्सीजन भरवाने पहुंचे लोगों में अफरातफरी मच गई। हालांकि बिजली आपूर्ति बहाल होने के बाद कंपनी में आक्सीजन का उत्पादन शुरू हुआ।

जेनरेटर की व्यवस्था होती तो यह समस्या उत्पन्न नहीं होती। इस बाबत आक्सीजन प्लांट के प्रबंधक राजू वर्मा से संपर्क करने का प्रयास किया गया लेकिन मोबाइल नहीं उठने से बात नहीं हो पायी। बताया जाता है कि बुधवार की दोपहर औद्योगिक क्षेत्र स्थित उपखंड विद्युत वितरण का स्पाउट तेज आवाज के साथ फट गया। जिसके कारण कंट्रोल रूम के अंदर का  केबिल बॉक्स जल गया। विद्युत सप्लाई बंद होने से औद्योगिक इकाइयों में काम ठप हो गया। बिजली विभाग के कर्मचारी गड़बड़ी को ठीक करने में जुट गये।

केबल बॉक्स कंट्रोल रूम के अंदर होने के कारण उसे बाहर निकाला गया। तत्पश्चात उपखंड की बाउंड्री को तोड़कर लगभग चार फीट खोदाई करने के बाद मिले तार को ठीक किया गया। साढ़े तीन घंटे के अथक प्रयास के बाद बिजली कर्मचारियों ने जले केबिल बॉक्स को बदलने के साथ ही एक मीटर नया तार को जोड़कर विद्युत आपूर्ति बहाल की गई।औद्योगिक नगर फेस एक के अवर अभियंता अरविंद कुमार ने बताया कि चूहे के कारण लाइन व अर्थ आपस में सट गए थे। जिससे तीन फीडर की बिजली आपूर्ति बाधित हुई थी। तीनों फीडर से लगभग सौ फैक्ट्रियां प्रभावित रही। इन फीडर से एक आक्सीजन प्लांट को भी बिजली सप्लाई होती हैं।

वाराणसी में कोरोना वायरस से जुडी सभी खबरे

डाउनलोड करें हमारी नई एप और पायें अपने शहर से जुड़ी हर जरुरी खबर!