Move to Jagran APP

आजमगढ़ का कुख्यात प्रदीप कबूतरा की जरायम से कमाई संपत्ति होगी जब्त, शराब बरामदगी मामले में कार्रवाई

गैंगस्टर व मऊ के ज्येष्ठ ब्लाक प्रमुख रहे अजीत सिंह मर्डर का आरोपित शूटर प्रदीप सिंह कबूतरा पर पुलिस ने शिकंजा कसना शुरू कर दिया है। शुरुआत उसके खिलाफ गैंगस्टर की कार्रवाई संग हुई है। उसके बाद उसकी जरायम से कमाई गई संपत्ति जब्त की जाएगी।

By Saurabh ChakravartyEdited By: Published: Thu, 20 May 2021 08:40 AM (IST)Updated: Thu, 20 May 2021 08:40 AM (IST)
प्रदीप सिंह कबूतरा की जरायम से कमाई गई संपत्ति जब्त की जाएगी।

आजमगढ़, जेएनएन। गैंगस्टर व मऊ के ज्येष्ठ ब्लाक प्रमुख रहे अजीत सिंह मर्डर का आरोपित शूटर प्रदीप सिंह कबूतरा पर पुलिस ने शिकंजा कसना शुरू कर दिया है। शुरुआत उसके खिलाफ गैंगस्टर की कार्रवाई संग हुई है। उसके बाद उसकी जरायम से कमाई गई संपत्ति जब्त की जाएगी। प्रदीप सिंह कबूतरा गत 17 अप्रैल को एससी-एसटी कोर्ट में सरेंडर कर सलाखों के पीछे पहुंच गया था। उसके सरेंडर करने के पीछे पुलिस की विशेष दस्ता (स्वाट टीम) का साए की तरह पीछा करना अहम माना जा रहा था। गैंगस्टर की कार्रवाई तरवां में बरामद सैकड़ों पेटी शराब मामले में हुई है।

loksabha election banner

तरवां थाना क्षेत्र के कबूतरा गांव का प्रदीप सिंह जरायम जगत में जाना-पहचाना नाम है। अचूक निशाना के कारण उसकी पहचान शूटर के रूप में उभरी। कबूतरा गांव का होने के कारण उसे जरायम जगत में मूल नाम से ज्यादा कबूतरा के रूप में जाना जाने लगा। लखनऊ में अजीत मर्डर में पुलिस ने छह जनवरी को ध्रुव कुमार सिंह उर्फ कुंटू सिंह, अखंड सिंह व गिरधारी विश्वकर्मा के खिलाफ नामजद एवं तीन अज्ञात के खिलाफ रिपोर्ट दर्ज की थी। केस की छानबीन में प्रदीप सिंह उर्फ कबूतरा का नाम सामने आया। उसके बाद तो आजमगढ़ की तरवां पुलिस अलर्ट हो गई। दरअसल, प्रदीप सिंह का गांव कबूतरा तरवां थाना क्षेत्र में ही पड़ता है। क्राइम ब्रांच की स्वाट टीम तो साए की तहर पीछे पड़ गई थी।

लखनऊ में वारदात होने के बाद तो स्वाट टीम ने उसके घर की निगरानी बढ़ा दी। उसकी गिरफ्तारी के लिए मुखबिरों का जाल बिछ गया, लेकिन तीन माह से ज्यादा समय होने के बावजूद उसका सुराग नहीं लगने पर स्वाट टीम ने स्वजनों पर दबाव बनाना शुरू किया तो उसने कोर्ट में सरेंडर कर दिया। पुलिस ने उसके खिलाफ गैंगस्टर की कार्रवाई शुरू की है, ताकि उसके सल्तनत को नेस्तनाबूद किया जा सके। उसके खिलाफ शराब का अवैध कारोबार करने के भी प्रमाण मिले हैं।

जरायम से कमाई गई संपत्ति जब्त की जाएगी

जरायम से कमाई गई संपत्ति जब्त की जाएगी। प्रदीप कबूतरा के खिलाफ गैंगस्टर की कार्रवाई से शुरुआत हुई है। यह कार्रवाई पूर्व में बरामद सैकड़ों पेटी शराब मामले की जांच में हुई है। पुलिस अवैध शराब के कारोबारियों को नेस्तनाबूद कर डालेगी। एक दशक पुरानी कुंडली भी खंगाली जा रही है।

- सुधीर कुमार सिंह, एसपी।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.