Move to Jagran APP

पीएम के आगमन से पूर्व परखी गई सुरक्षा की तैयारियां, देंगे ढाई हजार करोड़ की सौगात

काशी में 2412 करोड़ की विभिन्न परियोजनाओं की सौगात देने आ रहे मोदी की जनसभा स्थल से लेकर रामनगर स्थित बंदरगाह के शुभारंभ की तैयारियां अंतिम चरण में है।

By Abhishek SharmaEdited By: Published: Sun, 11 Nov 2018 01:03 PM (IST)Updated: Sun, 11 Nov 2018 01:03 PM (IST)
पीएम के आगमन से पूर्व परखी गई सुरक्षा की तैयारियां, देंगे ढाई हजार करोड़ की सौगात
पीएम के आगमन से पूर्व परखी गई सुरक्षा की तैयारियां, देंगे ढाई हजार करोड़ की सौगात

वाराणसी (जेएनएन) । प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी 12 नवंबर को एक दिवसीय दौरे पर वाराणसी आ रहे हैं। 2412 करोड़ की विभिन्न परियोजनाओं की सौगात देने आ रहे मोदी की जनसभा स्थल से लेकर रामनगर स्थित बंदरगाह के शुभारंभ की तैयारियां अंतिम चरण में है। प्रशासनिक अधिकारियों के अनुसार पीएम मोदी 12 को दिन में लगभग 2:45 बजे बाबतपुर एयरपोर्ट आएंगे। वहां से सेना के हेलीकाप्टर के काफिले संग रामनगर स्थित बंदरगाह जाएंगे। देश को बंदरगाह समर्पित करने के बाद टर्मिनल से संबंधित वीडियो क्लिप देखेंगे।

loksabha election banner

इससे पूर्व रविवार सुबह से ही पीएम के आगमन के मददे नजर एयर रिहर्सल प्रारंभ हो गया। बाबतपुर एयरपोर्ट से सेना का हेलीकॉप्टर रामनगर के लिए प्रस्थान किया और वहां से इसकी रवानगी हुई। वहीं दूसरी ओर सुरक्षा व्‍यवस्‍था को लेकर पुलिस लाइन में सुरक्षा बलों संग ब्रीफ़िंग भी गई। वहीं जिस मंच से पीएम जनता को सम्बोधित करेंगे वहां पर सुरक्षा के भारी बंदोबस्‍त किए गए हैं। तैयारियों को अंतिम रूप देने के बीच सभास्थल के आसपास बड़े बड़े होर्डिंग्स भी लगाए गए हैं। 

सोमवार को रामनगर में लगभग 35 मिनट गुजारने के बाद हेलीकाप्टर से वापस बाबतपुर एयरपोर्ट आएंगे। एयरपोर्ट से पीएम कड़ी सुरक्षा के बीच वाहनों के काफिले संग साढ़े चार बजे वाजिदपुर आएंगे। वाजिदपुर में जनसभा के बाद देर शाम लगभग साढ़े छह बजे पीएम मोदी एयरपोर्ट से दिल्ली रवाना होंगे। दौरे में सुरक्षा तथा शांति व्यवस्था के लिए सुरक्षा बलों ने शनिवार को ही घेरा और कस दिया।

एसपीजी ने दौरे के एक दिन पूर्व ही वाजिदपुर में सभास्थल तथा बंदरगाह को अपने कब्जे में ले लिया है। एडीजी सुरक्षा के निर्देशन में रविवार को एसपीजी तथा पुलिस अधिकारी बाबतपुर से सभास्थल तक तथा रामनगर में रूट पर फ्लीट का मुख्य रिहर्सल करेंगे। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की जनसभा के लिए भाजपा ने अपनी पूरी ताकत झोंक दी है। राज्यमंत्री से लेकर संगठन मंत्री, सह प्रदेश प्रभारी ने अलग-अलग बैठक कर कार्यकर्ताओं को जनसभा के लिए आमंत्रित करने के लिए जनसंपर्क अभियान में जोरशोर से जुटने को कहा है। 


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.