Move to Jagran APP

स्वच्छता के दूत मंगला केवट से मिले पीएम मोदी, बेटी-दामाद का पूछा कुशलक्षेम तो भर आई आंखें

दीनदयाल हस्तकला संकुल में मंगला केवट की आंखें उस समय भर आईं जब प्रधानमंत्री मोदी ने हाथ में हाथ थामने के बाद बेटी-दामाद का हाल पूछा।

By Saurabh ChakravartyEdited By: Published: Mon, 17 Feb 2020 10:43 PM (IST)Updated: Mon, 17 Feb 2020 11:44 PM (IST)
स्वच्छता के दूत मंगला केवट से मिले पीएम मोदी, बेटी-दामाद का पूछा कुशलक्षेम तो भर आई आंखें
स्वच्छता के दूत मंगला केवट से मिले पीएम मोदी, बेटी-दामाद का पूछा कुशलक्षेम तो भर आई आंखें

वाराणसी, जेएनएन। दीनदयाल हस्तकला संकुल में मंगला केवट की आंखें उस समय भर आईं जब प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने हाथ में हाथ थामने के बाद बेटी-दामाद का हाल पूछा। काशी के स्वच्छता दूत बनकर उभरे रिक्शा ट्राली चालक मंगला केवट की यह पीएम से दूसरी मुलाकात थी। रविवार को प्रधानमंत्री दीनदयाल हस्तकला संकुल में थे। काशी एक रूप अनेक कार्यक्रम में शिरकत करने के बाद सांसद आदर्श गांव डोमरी के मंगला प्रसाद केवट से मुलाकात की।

loksabha election banner

मंगला बताते हैं कि जैसे ही प्रधानमंत्री कक्ष में आए, उन्हें देखते ही पहले हाथ मिलाया और अपने पास बैठाने के साथ ही बिटिया-दामाद का कुशलक्षेम पूछा। प्रधानमंत्री के पूछने पर बताया कि उसका दामाद तहसील में ऑपरेटर हैं। मंगला ने अपनी बेटी की बीते 12 फरवरी को हुई शादी का निमंत्रण प्रधानमंत्री को भेजा था। मोदी की तरफ से शुभकामना संदेश भी आया था। प्रधानमंत्री ने मंगला के स्वच्छता कार्य की तारीफ करते हुए अभियान से और लोगों को भी जोडऩे की अपील की। प्रधानमंत्री मोदी मंगला से इससे पहले 6 जुलाई, 2019 को भी मिले थे और अपनी तरफ से पार्टी की सदस्यता दिलाई थी।

प्रधानमंत्री व मुख्‍यमंत्री का बधाई संदेश पाकर परिवार में खुशी

उप नगर के एक परिवार में सोमवार को खुशी का ठिकाना उस वक्त नहीं रहा, जब उन्हें प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ की ओर से बधाई संदेश प्राप्त हुआ। पुराना रामनगर निवासी छात्र शुभम सिंह ने 18 फरवरी को अपनी बहन नीशु सिंह की शादी में शिरकत करने के लिए प्रधानमंत्री मोदी और सीएम योगी को न्योता दिया था। पत्र में पीएम मोदी ने न्योता देने के लिए शुभम के परिवार को धन्यवाद दिया और उनकी बहन नीशु सिंह और होने वाले दामाद विशाल सिंह को शादी की शुभकामना दी।

पीएम मोदी ने पत्र के माध्यम से विवाह के अवसर पर बेटी नीशू को सुखमय दांपत्य जीवन की कामना करते हुए तालमेल के साथ आगे बढ़ने का आशीर्वाद दिया है। प्रधानमंत्री का संदेश पाकर परिवार में खुशी का माहौल है, पीएम और सीएम का यह बधाई संदेश उनके लिए किसी तोहफे से कम नहीं है। परिवार का कहना है कि हम चाहते थे कि पीएम मोदी शादी में शामिल होकर वर-वधू को आशीर्वाद दें।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.