Move to Jagran APP

पंचायत चुनाव की तैयारी तेज, जौनपुर में कर्मियों के नाम की हो रही डाटा फीडिंग

पंचायत चुनाव की अभी अधिसूचना जारी नहीं की हुई है फिर भी जिला प्रशासन की तरफ से चुनाव को लेकर तैयारियां तेज कर दी गई हैं। आठ जनवरी तक सभी विभागों के कर्मियों के नामों की डाटा फीडिंग कराई जानी है।

By Saurabh ChakravartyEdited By: Published: Thu, 07 Jan 2021 09:10 AM (IST)Updated: Thu, 07 Jan 2021 09:10 AM (IST)
पंचायत चुनाव की तैयारी तेज, जौनपुर में कर्मियों के नाम की हो रही डाटा फीडिंग
जौनपुर प्रशासन की तरफ से चुनाव को लेकर तैयारियां तेज कर दी गई हैं।

जौनपुर, जेएनएन। पंचायत चुनाव की अभी अधिसूचना जारी नहीं की हुई है फिर भी जिला प्रशासन की तरफ से चुनाव को लेकर तैयारियां तेज कर दी गई हैं। आठ जनवरी तक सभी विभागों के कर्मियों के नामों की डाटा फीडिंग कराई जानी है। जिससे पंचायत चुनाव में उनकी ड्यूटी लगाई जा सके। इसके लिए सभी विभागों के विभागाध्यक्ष को पत्र भेजकर सूचित किया जा चुका है। साथ ही जिला निर्वाचन अधिकारी की अध्यक्षता में आठ जनवरी को सभी अधिकारियों की मीटिंग बुलाई गई है। 

loksabha election banner

जिले में करीब 150 से 200 सरकारी विभाग हैं, इसमें करीब 20 से 22 हजार कर्मचारी है। चुनाव ड्यूटी में बैंक, पुलिस, शिक्षा, एलआइसी से लेकर सभी केंद्रीय व सरकारी कर्मचारियों को लगाया जाता है। इसमें भी प्रत्येक बूथ पर मतदान अधिकारी प्रथम, द्वितीय, तृतीय व चतुर्थ की तैनाती की जाएगी। डाटा फीडिंग का कार्य चुनाव कार्यालय द्वारा युद्ध स्तर पर कराया जा रहा है, जिससे किसी भी समय पंचायत चुनाव का शंखनाद होते ही कर्मियों की ड्यूटी लगाई जा सके। फिलहाल अभी जिला निर्वाचन विभाग की तरफ से पंचायतों की मतदाता सूची फाइनल करने में लगा हुआ है। 27 दिसंबर को पुनरीक्षण का अनंतिम प्रकाशन किया गया। इसके बाद ब्लाक व तहसील स्तर पर 28 दिसंबर से तीन जनवरी तक दावे-आपत्तियों को लिया गया। अब चार से 11 जनवरी तक इनका निस्तारण कराया जा रहा है। 22 जनवरी को मतदाताओं की सूची का फाइनल प्रकाशन किया जाएगा।

सभी सरकारी कर्मियों का डाटा फीडिंग का काम चल रहा है

सभी सरकारी कर्मियों का डाटा फीडिंग का काम चल रहा है। इसको जल्द पूरा करा लिया जाएगा। जिससे चुनाव की घोषणा होते ही सारी तैयारियां पहले से पूर्ण रहें।

-बृजभान सिंह, प्रभारी अधिकारी मतदान कार्मिक।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.