Move to Jagran APP

25 May से विमान उड़ान सेवा के लिए वाराणसी एयरपोर्ट में तैयारियां शुरू, ट्रैवेल्स संचालकों में खुशी

देश में जल्द ही घरेलू हवाई सेवाएं शुरू हो सकती है। वाराणसी एयरपोर्ट की ओर से तैयारियां शुरू कर दी गई है।

By Saurabh ChakravartyEdited By: Published: Wed, 20 May 2020 08:25 PM (IST)Updated: Wed, 20 May 2020 11:49 PM (IST)
25 May से विमान उड़ान सेवा के लिए वाराणसी एयरपोर्ट में तैयारियां शुरू, ट्रैवेल्स संचालकों में खुशी
25 May से विमान उड़ान सेवा के लिए वाराणसी एयरपोर्ट में तैयारियां शुरू, ट्रैवेल्स संचालकों में खुशी

वाराणसी, जेएनएन। देश में जल्द ही घरेलू हवाई सेवाएं शुरू हो सकती है। इसके लिए एयरपोर्ट अथॉरिटी और विमानन कंपनियों को तैयार रहने को कहा गया है। इस बारे में नागरिक उड्डयन मंत्री द्वारा बुधवार को ट्वीट कर जानकारी दी गई। ट्वीट के बाद एयरलाइंस, एयरपोर्ट और एयरपोर्ट से जुड़े लोगों ने तैयारियां शुरू कर दी है। वहीं, एयरपोर्ट पर ट्रैवेल्स से जुड़े लोगों में रोजगार की उम्मीद जग गई है। लॉकडाउन के बाद से ट्रैवेल्स एजेंसी से जुड़े लोगों के आफिस बंद होने के साथ गाडिय़ां खड़ी हैं। 

loksabha election banner

कोरोना वायरस महामारी के तेजी से फैलते संक्रमण को रोकने के लिए लागू किए गए लॉकडाउन के दौरान 24 मार्च से ही देश में घरेलू और अंतरराष्ट्रीय कामर्शीयल विमान सेवाएं पूरी तरह से बंद हैं। विमान सेवाओं के प्रारंभ किए जाने को लेकर एयरपोर्ट पर काफी सावधानी बरती जा रही है। वाराणसी के लाल बहादुर शास्त्री अंतरराष्ट्रीय हवाई अड्डे पर भी विमान यात्रियों के आवागमन को देखते हुए कई बदलाव किए गए हैं।

टर्मिनल भवन में शारीरिक दूरी बनाने के लिए जहां पदचिह्नों के स्टीकर चिपकाए गए

टर्मिनल भवन में शारीरिक दूरी बनाने के लिए जहां पदचिह्नों के स्टीकर चिपकाए गए हैं। वहीं कागजात को सीसीटीवी कैमरों से जांच करने का प्लान तैयार किया जा चुका है। इसके अलावा वाराणसी एयरपोर्ट पर कई महत्वपूर्ण बदलाव किए गए हैं। इसी दौरान बुधवार को शाम नागरिक उड्डयन मंत्री हरदीप सिंह पुरी द्वारा ट्वीट कर हवाई अड्डों और विमानन कंपनियों को 25 मई से घरेलू विमान सेवाएं शुरू करने को लेकर तैयार रहने का संदेश दिया गया। ट्वीट के बाद वाराणसी एयरपोर्ट के अधिकारी और विमान कंपनियों के अधिकारी अपने स्तर से तैयारियां प्रारंभ कर दिए हैं। एयरपोर्ट निदेशक ने बताया कि एयरपोर्ट पर तैयारी पूरी हो चुकी हैं। मुख्यालय से आदेश मिलने के बाद विमान सेवाएं शुरू कर दी जाएंगी।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.