Move to Jagran APP

वाराणसी में कमीशनखोरी का आरोप लगाकर गलियों में चस्पा हुआ पोस्टर,पालिका अध्यक्ष ने की शिकायत

नगर पालिका क्षेत्र रामनगर में शनिवार की सुबह का उस समय चर्चाओं का बाजार गर्म हो गया जब नगर की गलियों में नपा अध्यक्ष पर कमीशनखोरी का आरोप लगने का पोस्टर चस्पा मिला। पोस्टर किन लोगों ने चस्पा किया यह पता नहीं चल सका।

By Abhishek SharmaEdited By: Published: Sat, 04 Dec 2021 05:30 PM (IST)Updated: Sat, 04 Dec 2021 05:30 PM (IST)
वाराणसी में कमीशनखोरी का आरोप लगाकर गलियों में चस्पा हुआ पोस्टर,पालिका अध्यक्ष ने की शिकायत
पोस्टर किन लोगों ने चस्पा किया, यह पता नहीं चल सका।

वाराणसी, जागरण संवाददाता। रामनगर नगर पालिका क्षेत्र में शनिवार की सुबह का उस समय चर्चाओं का बाजार गर्म हो गया जब नगर की गलियों में नपा अध्यक्ष पर कमीशनखोरी का आरोप लगने का पोस्टर चस्पा मिला। पोस्टर किन लोगों ने चस्पा किया, यह पता नहीं चल सका। केवल सीवर लाइन को मुद्दा बनाया गया और अखबार में प्रकाशित खबरों की कटिंग भी चस्पा है। साथ ही ठेकेदारों पर भी निशाना साधा गया है। इस मामले में पालिका अध्यक्ष ने राष्ट्रीय महिला आयोग अध्यक्ष, राज्य महिला आयोग अध्यक्ष से शिकायत की।‌ साथ ही उन्होंने रामनगर थाने में तहरीर देकर पोस्टर चस्पा करने वालों के विरुद्ध कार्रवाई करने की मांग की।

loksabha election banner

कहा कि जब से कैंट से विधानसभा लड़ने की तैयारी शुरू किया गया है तभी से कुछ लोग बदनाम करने के लिए तरह तरह के हथकंडे अपना रहे हैं। एक महिला को परेशान किया जा रहा है। मालूम हो कि नगर रत्तापुर, कोदोपुर व रामपुर में बिछाई गई सीवर लाइन को लेकर लंबे समय से खलबली मची हुई है। 72 लाख की लागत से सीवर लाइन बिछाने का काम तीन ठेकेदारों ने किया था।इस सारे काम की शिकायत विधायक सौरभ श्रीवास्तव ने नगर विकास मंत्री से की थी। मंत्री के निर्देश पर जिलाधिकारी ने प्रकरण की जांच कराई।

जांच के बाद जिलाधिकारी ने बिछाई गई समस्त सीवर लाइन को सिरे से उखाड़ने और तीनों ठेकेदारों को ब्लैक लिस्ट करने के आदेश दिए। इस आदेश ने राजनीतिक रंग लिया। लखनऊ तक पैरवी की गई। फिर मामला ठंडे बस्ते में चला गया। जिलाधिकारी द्वारा गठित टीम ने सर्वे किया। खास बात यह है कि इस टीम में वो कर्मचारी भी शामिल थे जो प्रकरण में जांच के दायरे में थे। सर्वे की रिपोर्ट जिलाधिकारी के पास फाइल हुई। तय हुआ कि रत्तापुर में सबसे ज्यादा तथा रामपुर और कोदोपुर में थोड़ा कम सीवर उखाड़ा जाएगा और उखाड़ने का काम भी शुरू हुआ। अब एक बार फिर से इसी मामले को लेकर पालिका अध्यक्ष पर कमीशनखोरी का आरोप लगाते हुए पोस्टर चस्पा किया गया है।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.