Move to Jagran APP

बीएचयू के शताब्दी सुपर स्पेशियलिटी ब्लाक से हटा पोस्ट कोविड वार्ड, आएगा इमरजेंसी वार्ड

वाराणसी के बीएचयू स्थित सर सुंदरलाल अस्पताल के शताब्दी सुपर स्पेशियलिटी ब्लाक (एसएसबी) से अब ब्लैक फंगस के सभी मरीजों को डिस्चार्ज या दूसरे वार्ड में शिफ्ट किया जा रहा है। यहां से पोस्ट कोविड वार्ड हटा दिया गया है।

By Saurabh ChakravartyEdited By: Published: Sun, 10 Oct 2021 07:11 AM (IST)Updated: Sun, 10 Oct 2021 07:11 AM (IST)
बीएचयू के शताब्दी सुपर स्पेशियलिटी ब्लाक से हटा पोस्ट कोविड वार्ड, आएगा इमरजेंसी वार्ड
एसएसबी से अब ब्लैक फंगस के सभी मरीजों को डिस्चार्ज या दूसरे वार्ड में शिफ्ट किया जा रहा है।

जागरण संवाददाता, वाराणसी। बीएचयू स्थित सर सुंदरलाल अस्पताल के शताब्दी सुपर स्पेशियलिटी ब्लाक (एसएसबी) से अब ब्लैक फंगस के सभी मरीजों को डिस्चार्ज या दूसरे वार्ड में शिफ्ट किया जा रहा है। यहां से पोस्ट कोविड वार्ड हटा दिया गया है। इसके साथ ही अस्पताल के मुख्य भवन से अब इमरजेंसी वार्ड को एसएसबी में शिफ्ट करने की प्रक्रिया भी तेज कर दी गई है। कायाकल्प योजना के तहत इमरजेंसी वार्ड के भवन को हाईटेक बनाया जाना है।

loksabha election banner

एसएस अस्पताल के एमएस प्रो. केके गुप्ता ने बताया कि कायाकल्प योजना के तहत एसएस अस्पताल में वार्ड व ओपीडी एरिया को दुरुस्त किया जा रहा है। इसके तहत पिछले माह ही जनरल मेडिसिन की ओपीडी को प्रथम तल पर स्थानांतरित किया गया था। जल्द प्रथम तल से गठिया यूनिट भी दूसरे जगह स्थानांतरित की जाएगी। वहीं, यूरोलाजी विभाग की सुविधाओं को पहले ही एसएसबी में स्थानांतरित किया जा चुका है। जल्द ही इंडोक्राइनोलाजी व नेफ्रोलाजी विभाग की ओपीडी शिफ्ट की जाएगी। अब इमरजेंसी वार्ड को एसएसबी में शिफ्ट करने की प्रक्रिया शुरू की गई है। इसके लिए एसएसबी से पोस्ट कोविड वार्ड को हटा दिया गया है।

14401 लाभार्थियों को लगा कोरोना का टीका

जिलाधिकारी कौशल राज शर्मा के निर्देशन में जिले के विभिन्न केंद्रों, चैरिटेबल अस्पतालों सहित 96 सत्रों का आयोजन कर 14401 लाभार्थियों का टीकाकरण किया गया। अपर निदेशक/मुख्य चिकित्सा अधिकारी डा. वीबी सिंह ने बताया कि इसमें 3778 लाभार्थियों को प्रथम डोज तथा 10623 लाभार्थियों को दूसरी डोज का टीका लगाया गया। इस क्रम में 45 वर्ष से ऊपर के 548 लोगों को टीका लगाया गया। वहीं 18 वर्ष से 44 वर्ष के 13853 लाभार्थियों का टीकाकरण किया गया। इसमें 10173 लाभार्थियों को प्रथम डोज तथा 3680 लाभार्थियों को दूसरी डोज का टीका लगा। महिला स्पेशल एक केंद्र पर 157 महिलाओं का टीकाकरण किया गया। अंतरराष्ट्रीय स्पेशल एक केंद्र पर आठ लाभार्थियों को टीका लगाया गया। कोविड मेगा टीकाकरण केंद्र सम्पूर्णानन्द स्टेडियम सिगरा में 169 व एलटी कालेज अर्दली बाजार में 218 लोगों को टीका लगाया गया।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.