Move to Jagran APP

आठ बूथ अध्यक्षों से बात करके पीएम नरेन्‍द्र मोदी ने जाना बनारस का हाल, जानिए क्‍या किए सवाल

प्रधानमंत्री ने मंगलवार को अपने बनारस में भाजपा कार्यकर्ताओं से बात की। पूरी तरह से पार्टी के कार्यक्रम में लगभग दस हजार कार्यकर्ता शामिल हुए। सबकी इच्छा थी पीएम से बात करने की लेकिन मौका सिर्फ आठ को ही मिल सका।

By Abhishek SharmaEdited By: Published: Tue, 18 Jan 2022 02:48 PM (IST)Updated: Tue, 18 Jan 2022 02:48 PM (IST)
आठ बूथ अध्यक्षों से बात करके पीएम नरेन्‍द्र मोदी ने जाना बनारस का हाल, जानिए क्‍या किए सवाल
प्रधानमंत्री ने मंगलवार को अपने बनारस में भाजपा कार्यकर्ताओं से बात की।

वाराणसी [देवेन्‍द्र सिंह]। प्रधानमंत्री नरेन्‍द्र मोदी ने मंगलवार को अपने बनारस में भाजपा कार्यकर्ताओं से बात की। पूरी तरह से पार्टी के कार्यक्रम में लगभग दस हजार कार्यकर्ता शामिल हुए। सबकी इच्छा थी पीएम से बात करने की लेकिन मौका सिर्फ आठ को ही मिल सका। यह सभी जिले में अलग -अलग विधानसभा क्षेत्रों के बूथ अध्यक्ष हैं। नरेंद्र मोदी और भी कार्यकर्ताओं से बात करना चाहते थे लेकिन समय की बाध्यता की वजह से ऐसा नहीं कर सके। इसका उन्हें मलाल रहा और इसका अपने संबोधन में जिक्र भी किया। आइए जानते हैं कौन वो आठ बूथ अध्यक्ष जिनसे पीएम ने की बात और उनसे जाना काशी का हाल।   

loksabha election banner

जाम के बारे जाना : संवाद कार्यक्रम के दौरान पीएम ने सबसे पहले शहर उत्तरी विधानसभा के बूथ अध्यक्ष आशुतोष से बात की। विधानसभा चुनाव होने वाले हैं तो पहला सवाल ही उससे जुड़ा पूछा कि चुनावी गर्मी कैसी है? आशुतोष ने जवाब दिया  'मोदी- योगी की जोड़ी सब पर भारी हैं।' इसके बाद नरेंद्र मोदी ने पूछा- क्या ट्रैफिक जाम होता है अब?  इसका जवाब मिला- जाम की वजह से पहले हमें घंटों का समय लगता था, लेकिन अब ऐसा नहीं होता है। जाम से राहत मिली है। बनारस का आपने जितना ध्यान रखा उतना किसी ने नहीं रखा। 

बनारस के बदलाव पर की बात : शहर दक्षिणी विधानसभा के दीनदयाल मंडल से बूथ अध्यक्ष श्रवण कुमार रावत से दूसरे नम्बर पर बात हुई। पीएम ने उनसे बनारस में हो रहे बदलाव के बारे में बात की। श्रवण ने उनसे कहा कि अब बनारस बदल गया है। गरीबों को रोजगार मिल रहा है। वे सब आपको आशीर्वाद दे रहे हैं। कल मुझे विश्वनाथ धाम का श्रमिक मिला था। उसकी खुशी देखते बन रही थी। वो आपकी तारीफ करते अघाते नहीं।

भोजपुरी में मोदी ने की बात

मातृ शक्ति से चर्चा :  कैंट विधानसभा के महामना मंडल की बूथ अध्यक्ष सीमा कुमारी से बात की। उसने पीएम ने पूछा कि कोरोना संक्रमण के दौरान अपने क्षेत्र के लोगों से मिलना जुलना हो पा रहा है? सीमा ने जवाब दिया कि मुलाकात तो हो रही है लेकिनदो गज की दूरी से। अब तो महिलाओं को न रसोई के धुएं से जूझना पड़ता है न केरोसिन के लिए लाइन लगानी पड़ती है। ये सब आपकी वजह से संभव हुआ है। इस पर पीएम भोजपुरी में बोले आप जइसन बहिन के आशीर्वाद हमार असली शक्ति हउअे। मातृशक्ति प्रसन्न हौ ना...?

पूछा, सबको राशन मिल रहा है : पीएम ने चौथे नम्बर पर बात रोहनिया विधानसभा के कर्दमेश्वर मंडल के बूथ अध्यक्ष मनोज कुमार पटेल से बात की। उनसे पूछा कि आप लोग अपने क्षेत्र में गरीब परिवारों की सुध ले रहे हैं या नहीं? मनोज कहा कि हम टोली बनाकर लोगों से बात करते हैं, उनका हाल लेते हैं। लोग यही बताते हैं कि मुफ्त राशन की उन्हें कल्पना नहीं थी। वे आभार व्यक्त करते हैं। मोदी ने कहा- भाजपा कार्यकर्ता किसानों को जागरूक करते रहें। किसानों को केमिकल मुक्त खेती करने के लिए जरूर समझाएं।

स्वास्थ्य सेवाओं का जान हाल : पीएम का पांचवा कॉल सेवापुरी विधानसभा के बूथ अध्यक्ष नारायण प्रजापति से कनेक्ट हुआ। उन्होंने स्वास्थ्य सेवाओं में सुधार के बारे में पूछा तो नारायण प्रजापति ने कहा कि स्वास्थ्य सेवाओं में काफी सुधार हुआ है आयुष्मान कार्ड से ऑपरेशन व इलाज क्षेत्र के लोग कराते हैं और आपको कोटि-कोटि साधुवाद भी देते हैं पीएम मोदी ने टीम बनाकर उनसे काम करने को कहा और पीएम मोदी ने नए अस्पताल जो बने हैं तथा जच्चा-बच्चा केंद्रों के बारे में भी चर्चा की।

बिजली मिल रही भरपूर : पिंडरा विधानसभा के बूथ नंबर 242 के बूथ अध्यक्ष अखिलेश दुबे से छठवें नम्बर पर पीएम मोदी से बात की। पीएम ने उनसे पूछा कि पिछले दिनों बनास डेयरी के उद्घाटन के लिए आया था इस वक्त वहां की कैसी स्थिति है, इस पर अखिलेश दुबे ने कहा कि पहले बिजली के लिए धरना देना पड़ता था परंतु पिछले 4 वर्षों से लगातार हम सभी को भरपूर बिजली मिल रही है।

खेल भी तो जरूरी है : पीएम का सातवां कॉल चिरईगांव विधानसभा के शिवपुर मंडल से 156 नंबर बूथ अध्यक्ष मिथुन कुमार के पास पहुंचा। पीएम मोदी ने कोरोना पर चर्चा की और सांसद खेलकूद प्रतियोगिता के अंतर्गत कबड्डी वॉलीबॉल कुश्ती कार्यक्रमों को कराने पर भी जोर दिया और उन्होंने कहा कि खेलों का प्रचार-प्रसार भी करें तथा खेलों से अधिकतर युवाओं को भी जोड़ने का कार्य करें।

बच्‍चाें के वैक्‍सीनेशन पर चर्चा: अजगरा विधानसभा के हरहुआ मंडल के बूथ नंबर 63 के अध्यक्ष शिवजतन वो आठवें बूथ अध्यक्ष रहे जिनसे पीएम ने बात की। उनसे 15 से 18 वर्षों के बच्चों में वैक्सीनेशन पर चर्चा की। शिवजतन ने उन्हें बनारस की स्थिति के बारे में बताया और जानकारी दी कि वैक्सीनेशन कार्यक्रम पूरे उत्साह के साथ चल रहा है।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.