Move to Jagran APP

पीएम मोदी के जन्मदिन पर वाराणसी के मुस्लिम इलाकों में आतिशबाजी तथा कई जगह वेदपाठ

पीएम नरेंद्र मोदी विशेष विमान से सांय 4:50 बजे वाराणसी एयरपोर्ट पर लैंड करेंगे। उनके आगमन से पहले ही यहां के लोगों का उत्साह चरम पर है।

By Dharmendra PandeyEdited By: Published: Mon, 17 Sep 2018 11:08 AM (IST)Updated: Mon, 17 Sep 2018 03:36 PM (IST)
पीएम मोदी के जन्मदिन पर वाराणसी के मुस्लिम इलाकों में आतिशबाजी तथा कई जगह वेदपाठ
पीएम मोदी के जन्मदिन पर वाराणसी के मुस्लिम इलाकों में आतिशबाजी तथा कई जगह वेदपाठ

वाराणसी (जेएनएन)। बाबा भोले की नगरी वाराणसी आज बेहद उत्साहित है। यहां के लोगों को इंतजार है बर्थडे ब्वाय प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी का यहां पर आगमन का। पीएम मोदी आज अपने संसदीय क्षेत्र वाराणसी में अपना 68वां जन्मदिन मनाएंगे।

loksabha election banner

पीएम नरेंद्र मोदी विशेष विमान से सांय 4:50 बजे वाराणसी एयरपोर्ट पर लैंड करेंगे। उनके आगमन से पहले ही यहां के लोगों का उत्साह चरम पर है। यहां के मुस्लिम इलाके दालमंडी में बड़ी संख्या में लोग सुबह से ही आतिशबाजी करने में लगे हैं। यहां पर तरह-तरह से पटाखों के साथ यह लोग अपने प्रिय नेता का इंतजार कर रहे हैं। सुबह हर-हर महादेव के नारे के साथ ही काशीवासियों ने अपने सांसद व देश के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को उनके 68वें जन्मदिन की बधाई दी। दालमंडी इलाके में मुस्लिम महिलाओं ने आतिशबाजी के बीच केक काटकर पीएम को जन्मदिन की बधाई दी। कहा कि आज मोदी के चलते मुस्लिम महिलाएं भी खुद को गौरवान्वित महसूस कर रही हैं।

वाराणसी के पाणिनी कन्या महाविद्यालय की छात्राएं आज प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के जन्मदिन पर सुबह से ही वेदपाठ में लगी हैं। मोदी शाम को वाराणसी आएंगे लेकिन सुबह से ही पीएम की लंबी उम्र, स्वास्थ्य की कामना करते हुए पूजा-पाठ किया। कहीं केक कटे तो कहीं लड्डू बंटे। पाणिनि कन्या विद्यालय की छात्राओं ने पीएम मोदी के 68वें जन्मदिन पर 68 कुंडिय महायज्ञ कर उनके दीर्घायू होने की कामना की। छात्राओं ने कहा कि प्रधानमंत्री मोदी ने बेटियों के लिए जो प्रयास किया है वह पहले किसी और ने नहीं किया। भाजपा के बौद्धिक प्रकोष्ठ के क्षेत्रीय संयोजक डा. सुनील मिश्रा द्वारा आयोजित 68 कुंडिय महायज्ञ में सभी बहनों ने एक साथ 68 कुंडों में आहूति देकर प्रधानमंत्री के दीर्घायु की कामना की। इस मौके पर काशी क्षेत्र के भाजपा अध्यक्ष महेश चंद श्रीवास्तव भी कार्यकर्ताओं के साथ मौजूद रहे। 

लहुराबीर आजाद पार्क में कार्यकर्ताओं ने केक काटकर पीएम मोदी का 'हैप्पी बर्थडे' बोला और क्षेत्रीय लोगों को केक खिलाकर 18 सितंबर को बीएचयू में होने वाली पीएम की सभा के लिए निमंत्रण दिया। शिवपुर स्थित अष्टभुजी मंदिर में भाजपा समर्थकों ने 68 नारियल फोड़कर प्रसाद के रूप में भक्तों के बीच वितरित किया। भाजपा काशी क्षेत्र के उपाध्यक्ष धर्मेंद्र सिंह के नेतृत्व में कार्यकर्ताओं ने मिंट हाउस पर स्वामी विवेकानंद की प्रतिमा के समक्ष सफाई अभियान चलाया। भाजपा कार्यकर्ताओं की टोली सुबह ही मलिन बस्तियों में निकल पड़े सफाई करने। उधर, आइएमए में रक्तदान शिविर का आयोजन किया गया जहां समर्थकों ने पीएम के जन्मदिन पर रक्तदान किया। 

उधर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के जन्मदिन पर अहिल्याबाई घाट पर बड़ी संख्या में लोगों ने जीवनदायिनी गंगा नदी का दुग्धाभिषेक किया। इनके साथ राज्यमंत्री डॉ नीलकंठ तिवारी भी मौजूद थे।  काशी विश्वनाथ मंदिर पहुंच समर्थकों ने बाबा से पीएम के दीर्घायु होने की कामना की। राज्यमंत्री डा. नीलकंठ तिवारी ने भाजपा कार्यकर्ताओं के साथ अहिल्याबाई घाट पर गंगा में दुग्धाभिषेक किया। 

भाजपा कार्यकर्ताओं ने केसर जल व दूध से मां गंगा का किया जलाभिषेक 

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के 68 वें जन्मदिवस पर सांस्कृतिक राजधानी एवं पीएम का लोकसभा क्षेत्र वाराणसी सोमवार को पूरी तरह भगवा रंग में नजर आई। जहां एक आेर शहर के प्रमुख चौराहों को दुल्हन की तरह सजाया गया वहीं कई जगह केक काटकर और मिठाई बांटकर जन्मदिन मनाया गया। इसी कड़ी में अहिल्याबाई घाट पर भारतीय जनता पार्टी (प्रबुद्ध प्रकोष्ठ) की तरफ से अभिषेक एवं पूजन अर्चन का कार्यक्रम आयोजित किया गया। जिसमें काशी के विप्र समाज, प्रबुद्ध वर्ग ने पंडित उदित शास्त्री जी के आचार्यत्व में वैदिक ब्राह्मणों के साथ 108 लीटर केसर जल एवं 1 लीटर दूध से अभिषेक किया।

कार्यक्रम में मुख्य अतिथि के रुप में उत्तर प्रदेश के राज्यमंत्री डॉ. नीलकंठ तिवारी शामिल रहे। कार्यक्रम का संयोजन भाजपा नेता पवन शुक्ला ने किया। खास बात यह रही कि पूजन के दौरान घाट पर उपस्थित देश के विभिन्न प्रांतों से आए यात्रियों को जब इस बात की जानकारी हुई कि मोदी जी का जन्मदिवस मनाया जा रहा है तो उन लोगों ने भी कार्यक्रम में अपनी सहभागिता प्रदान की। संयोजक पवन शुक्ला ने बताया कि गंगा के प्रति प्रधानमंत्री जी के प्रेम और आस्था के कारण यह कार्यक्रम गंगा तट पर किया जा रहा है।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.