Move to Jagran APP

पीएम के सांसद आदर्श ग्राम के युवाओं ने सैकड़ों बुनकर मज़दूरों में वितरित की राहत सामग्री

पीएम के सांसद आदर्श ग्राम के युवाओं ने सैकड़ों बुनकर मज़दूरों में वितरित की राहत सामग्री।

By Abhishek SharmaEdited By: Published: Fri, 01 May 2020 09:10 PM (IST)Updated: Fri, 01 May 2020 09:10 PM (IST)
पीएम के सांसद आदर्श ग्राम के युवाओं ने सैकड़ों बुनकर मज़दूरों में वितरित की राहत सामग्री
पीएम के सांसद आदर्श ग्राम के युवाओं ने सैकड़ों बुनकर मज़दूरों में वितरित की राहत सामग्री

वाराणसी, जेएनएन। मिर्जामुराद में लोक समिति और मुहिम संस्था के सौजन्य से अंतरराष्ट्रीय मज़दूर दिवस के दिन प्रधानमंत्री आदर्श ग्राम नागेपुर के युवाओं ने कोरोना संक्रमण के संकट से हुए लॉक डाउन के दौरान परेशानी से जूझ रहे रोज़ेदार गरीब बुनकर के मज़दूर परिवारों को राहत पहुँचाने के अभियान में आगे आये, उन्होंने पचास से अधिक जरूरतमन्द परिवारों को राहत सामग्री वितरित किया। 

loksabha election banner

शुक्रवार को राहत कार्य के तहत कल्लीपुर व गनेशपुर की बुनकर मुस्लिम बस्ती में 35 और बेनीपुर बुनकर मुस्लिम बस्ती में 17, कुल 52 गरीब रोज़ेदार मुस्लिम बुनकर परिवारों तक राहत सामग्री पहुँचायी गयी।

इस नेक पहल के लिये  वाराणसी में जन सरोकारों के साझा संगठन "साझा संस्कृति मंच" लोक समिति, मुहिम संस्था और आशा ट्रस्ट के आह्वान पर राहत कार्य अभियान में नागेपुर के दर्जनों युवा आगे आये है और ग्रामीण क्षेत्रों में लगातार पिछले कई दिन से जरूरतमन्द लोगों को लगातार राहत सामग्री वितरित कर रहे है।

लोक समिति संयोजक नन्दलाल मास्टर ने बताया कि लॉकडाउन के चलते गरीब बुनकर परिवारों की स्थिति बेहद नाजुक है। उनके सारे कामकाज ठप होने की वजह से वे भुखमरी की स्थिति में आ गए है। संकट की इस घड़ी में सभी बुनकर परिवारों ने सरकार से कर्ज माफी और त्वरित राहत के लिए गुहार लगाई है। 

इस अवसर पर मुहिम संस्था की स्वाति सिंह ने बताया कि अब तक करीब 1750 परिवारों में राहत सामग्री बांटी जा चुकी है। एक परिवार के लिये पर्याप्त चावल,आटा, दाल,सब्जी, तेल, मास्क, बिस्किट, नमक, साबुन एवं अन्य आवश्यक सामग्री  की पैकिंग प्रतिदिन लोक समिति आश्रम में की जा रही है, जहाँ से आसपास के गाँवो में वितरित की जा रही है।

इस अवसर पर थानाध्यक्ष सुनील दत्त दुबे, खजुरी पुलिस चौकी इंचार्ज अनील कुमार साहू, नन्दलाल मास्टर, आराजी लाईन प्रधानसंघ अध्यक्ष तेजनाथ पटेल रामकिंकर, स्वाती सिंह, मनीष पटेल, लौटन, रामकुमार, अरुण राय, पंचमुखी, बिहारी, महेंद्र रामबचन, आशा, मनीष, गोलू, अरविन्द, सोनू आदि लोग शामिल रहे।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.