Move to Jagran APP

Pm Modi in Dev Deepawali : शिव तांडव स्त्रोत पर झूम उठे प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी देव दीपावली पर पूरी तरह बनारस के रंग में रंगे नजर आए शाम को जब देव दीपावली का आयोजन शुरू हुआ तो प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने वाराणसी में शिव तांडव स्त्रोत पर चल रहे लेजर एंड लाइट शो का पूरा आनंद लिया।

By saurabh chakravartiEdited By: Published: Mon, 30 Nov 2020 10:58 PM (IST)Updated: Mon, 30 Nov 2020 10:58 PM (IST)
Pm Modi in Dev Deepawali : शिव तांडव स्त्रोत पर झूम उठे प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी
प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने वाराणसी में शिव तांडव स्त्रोत पर चल रहे लेजर एंड लाइट शो का पूरा आनंद लिया।

वाराणसी, जेएनएन। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी देव दीपावली पर पूरी तरह बनारस के रंग में रंगे नजर आए शाम को जब देव दीपावली का आयोजन शुरू हुआ तो प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने वाराणसी में शिव तांडव स्त्रोत पर चल रहे लेजर एंड लाइट शो का पूरा आनंद लिया। इस आयोजन के दौरान जब गीत और दोनों से घाट गूंजने लगे तो प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी भी दोनों पर सिर हिलाते नजर आए। इस दौरान उनकी उंगलियां भी गाने के हर एक बोल के साथ थिरकते नजर आए यह पहला मौका था जब प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी अपने संसदीय क्षेत्र वाराणसी में देव दीपावली के मौके पर आयोजन में शामिल हुए थे।

loksabha election banner

आयोजन को दिव्य और भव्य बनाने में जिला प्रशासन और उत्तर प्रदेश सरकार ने कोई कोर कसर नहीं छोड़ी थी। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने देव दीपावली पर दीपक जलाकर आयोजन की जहां शुरुआत की वहीं दूसरी ओर आयोजन में शामिल होने के बाद वह नदी में नौका विहार कर रहे लोगों से भी मुखातिब हुए। हाथ हिलाकर उनका अभिवादन किया वहीं लेजर एंड लाइट शो में जीत और बोलो की धुन के साथ एक वीडियो भी उन्होंने अपने ट्विटर पर शेयर कर इस दिव्य और भव्य आयोजन भव्य आयोजन को लेकर एक पोस्ट के जरिए उन्होंने आयोजन के संगीत एक पक्ष को भी सामने रखकर काशी की महिमा का बखान किया है। वहीं पीएम नरेंद्र मोदी के इस धुन पर सिर हिलाने और उंगलियों को छाप देते देखकर लोगों ने यह वीडियो भी खूब शेयर कर काशी की अद्भुत अनुपम और दिव्य देव दीपावली का बखान किया।

'शरद' के दीपों को प्रज्ज्वलित कर पीएम ने की देव दीपावली की शुरुआत

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के द्वारा दीप जलाकर देव दीपावली के आयोजन की शुरुआत की गई। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने जिन जिन दीपों को जलाकर देव दीपावली के आयोजन की शुरुआत की पूर्ण दीपों को वाराणसी के कारोबारी और समाजसेवी शरद श्रीवास्तव ने उपलब्ध कराया था शरद श्रीवास्तव ने। वैसे तो शरद कैटरिंग कारोबारी है लेकिन वह मिट्टी के बने बर्तनों और मिट्टी के दीयों को लेकर प्रचार प्रसार के कार्य में भी लगे रहते हैं। उनके द्वारा दिए गए दीपों को ही पीएम नरेंद्र मोदी ने जलाकर आयोजन की शुरुआत की। अद्भुत और अनोखे दिनों की वजह से आयोजन की छटा और भी बिखर गई अनोखे मिट्टी के दीयों प्रधानमंत्री ने जब भगवान शिव की आरती की यह आयोजन और भी निखरता नजर आया शरद ने बताया कि शरद ने दैनिक जागरण को बताया कि यह दीपक वह मिट्टी के बने होते हैं जिनको रंग कर आधुनिक कलेवर दिया जाता है। इन रंग-बिरंगे दिनों में स्वास्तिक और ओम का भी चिन्ह प्रतीक के तौर पर बना हुआ है यह दीपक बनाने वाले कारीगरों को आर्थिक लाभ तो होता ही है। साथ ही ऐसे आयोजनों के जरिए मिट्टी के कलाकारों को अपनी प्रतिभा दिखाने का एक बेहतरीन मौका मिलता है। शरद ने जागरण को बताया कि वह दीपावली पर भी इन दिनों को गरीब बच्चों को बांटकर दीपावली की खुशियां साझा कर चुके हैं इस बार देव दीपावली पर इन दिनों को वह आयोजन में शामिल करने के लिए आयोजन समिति को सौंप चुके थे। अब प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने इन तीनों को जलाकर मिट्टी के बने दियो के प्रचार प्रसार के साथ ही जमीन और मिट्टी से जुड़े कारोबार करने वाले चाक चला कर अपना पेट पालने वाले कारीगरों को भी अपनी प्रतिभा दिखाने का मौका मिला है। यह देव दीपावली का आयोजन ऐसे में एक बड़ा मौका भी है कि मिट्टी से बने पात्रों और मिट्टी के दीयों का प्रचार-प्रसार भी होता है।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.