Move to Jagran APP

चौकाघाट फ्लाइओवर विस्तारीकरण का लोकार्पण कर सकते हैं पीएम, भारी वाहनों के नगर में प्रवेश के लिए सेतु निगम ने मांगी अनुमति

फरवरी में बनारस के संभावित दौरे के दौरान प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी फ्लाइओवर विस्तारीकरण का लोकार्पण कर सकते हैं।

By Saurabh ChakravartyEdited By: Published: Fri, 17 Jan 2020 03:52 PM (IST)Updated: Fri, 17 Jan 2020 03:52 PM (IST)
चौकाघाट फ्लाइओवर विस्तारीकरण का लोकार्पण कर सकते हैं पीएम, भारी वाहनों के नगर में प्रवेश के लिए सेतु निगम ने मांगी अनुमति

वाराणसी, जेएनएन। नगर को जाम के झाम में फंसाने वाले निर्माणाधीन चौकाघाट फ्लाइओवर का कार्य पूर्ण होने की कगार पर पहुंच गया है। अब तो यह भी सामने आ रहा कि फरवरी में बनारस के संभावित दौरे के दौरान प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी फ्लाइओवर विस्तारीकरण का लोकार्पण कर सकते हैं।

loksabha election banner

इसके मद्देनजर सेतु निगम ने कार्य की गति तेज कर दी है। फ्लाइओवर की ऊपरी सतह की सड़क बनाने का कार्य होने जा रहा है जिसका आधार तैयार कर लिया गया है। दो-तीन दिनों में कार्य शुरू होने की संभावना जताई जा रही है। इसके लिए निर्माण सामग्री मंगाने के लिए सेतु निगम ने जिला प्रशासन व ट्रैफिक विभाग से भारी वाहनों के नगर में प्रवेश की अनुमति मांगी है। सेतु निगम के जीएम दीपक कोविल ने बताया कि फ्लाइओवर के ऊपर की सड़क निर्माण कार्य अविलंब शुरू होगा। इसकी तैयारी विभाग ने कर ली है। बस, सामग्री आने की इंतजार है।वहीं फ्लाइओवर के नीचे भी सड़क निर्माण के लिए पीडब्ल्यूडी की ओर से गिट्टी बिछाने का कार्य शुरू हो गया है। अधीक्षण अभियंता एसके अग्रवाल ने बताया कि फ्लाइओवर के नीचे की सड़क बनाने की तैयारी पहले की कर ली गई है। बस सेतु निगम के कार्य को पूर्ण होने का इंतजार किया जा रहा है। जहां पर कार्य पूर्ण हो चुके हैं वहां फ्लाइओवर के नीचे सड़क बनाने के लिए आधार तैयार कर लिया गया है। बता दें कि चौकाघाट फ्लाइओवर निर्माण को पूर्ण होने का इंतजार जनता को लंबे समय से है। कई बार पूर्णता मियाद बढ़ाई जा चुकी है। कार्य के दौरान विभागीय लापरवाही से कई बार दुर्घटनाएं हो चुकी हैं। इसमें कुछ लोगों की जान भी जा चुकी है। जानकार बताते हैं कि फ्लाइओवर निर्माण पूर्ण होने के बाद नगर में जाम की समस्या बहुत हद तक दूर हो जाएगी।  


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.