Move to Jagran APP

दुबई से 186 यात्रियों को लेकर वाराणसी पहुंचा विमान, यात्रियों की मेडिकल जांच करने के बाद बाहर निकलने दिया

दुबई से 186 यात्रियों को लेकर फ्लाई दुबई एयरलाइंस का स्पेशल विमान शनिवार को सायं काल वाराणसी एयरपोर्ट पर पहुंचा।

By Saurabh ChakravartyEdited By: Published: Sat, 08 Aug 2020 06:21 PM (IST)Updated: Sun, 09 Aug 2020 01:38 AM (IST)
दुबई से 186 यात्रियों को लेकर वाराणसी पहुंचा विमान, यात्रियों की मेडिकल जांच करने के बाद बाहर निकलने दिया
दुबई से 186 यात्रियों को लेकर वाराणसी पहुंचा विमान, यात्रियों की मेडिकल जांच करने के बाद बाहर निकलने दिया

वाराणसी, जेएनएन। दुबई से 186 यात्रियों को लेकर फ्लाई दुबई एयरलाइंस का स्पेशल विमान शनिवार को सायं काल वाराणसी एयरपोर्ट पर पहुंचा। एयरपोर्ट पर यात्रियों की मेडिकल जांच करने के बाद कस्टम व इमीग्रेशन जांच कर उनको टर्मिनल से बाहर निकलने की इजाजत दी गई।

loksabha election banner

मालूम हो कि लॉकडाउन के चलते अंतरराष्ट्रीय विमान सेवाएं बंद होने से विदेश में नौकरी करने वाले भारतीय फंसे हुए हैं। उनको वंदे भारत मिशन के तहत भारत सरकार द्वारा तथा विशेष विमानों द्वारा भारत में लाया जा रहा है।  इसी कड़ी में फ्लाई दुबई एयरलाइंस का विमान शनिवार को दोपहर 11 बजे 186 यात्रियों को लेकर दुबई इंटरनेशनल एयरपोर्ट से उड़ान भरा जो सायं 4:10 बजे वाराणसी के लाल बहादुर शास्त्री अंतर्राष्ट्रीय हवाई अड्डे पर उतरा। वाराणसी एयरपोर्ट पर विमान उतरने के बाद 10/10 यात्रियों का समूह बनाकर विमान से यात्रियों को बाहर निकाला गया। एयरोब्रिज पर ही उनकी मेडिकल जांच की गई उसके बाद उनके बैग को सैनिटाइज किया गया। बाद में यात्रियों की कस्टम और इमीग्रेशन जांच की गई और कोविड-19 से संबंधित फार्म भरवाने के बाद यात्रियों को टर्मिनल भवन से बाहर निकलने की इजाजत दे दी गई। अधिकारियों ने बताया कि आने वाले यात्रियों में जो यात्री वाराणसी जनपद के थे उनको परमानंदपुर स्थित शेल्टर होम में 7 दिनों क्वॉरेंटाइन किया जाएगा जबकि जो यात्री बाहर के जनपदों के हैं उनको उनके गृह जनपद में क्वॉरेंटाइन किया जाएगा।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.