Move to Jagran APP

ईरान-अमेरिका विवाद के बीच पेट्रोल कीमतों पर बोले पेट्रोलियम मंत्री - 'अन्‍य विकल्‍पाें पर सरकार की नजर'

पीएम के संसदीय क्षेत्र वाराणसी में सीएए पर लोगों का भ्रम दूर करने के लिए काशी में जनसम्पर्क करने पहुंचे केंद्रीय पेट्रोलियम मंत्री धर्मेंद्र प्रधान ने पेट्रो कीमतों पर भी बात की।

By Abhishek SharmaEdited By: Published: Sun, 05 Jan 2020 04:17 PM (IST)Updated: Sun, 05 Jan 2020 04:29 PM (IST)
ईरान-अमेरिका विवाद के बीच पेट्रोल कीमतों पर बोले पेट्रोलियम मंत्री - 'अन्‍य विकल्‍पाें पर सरकार की नजर'
ईरान-अमेरिका विवाद के बीच पेट्रोल कीमतों पर बोले पेट्रोलियम मंत्री - 'अन्‍य विकल्‍पाें पर सरकार की नजर'

वाराणसी, जेएनएन। पीएम नरेंद्र मोदी के संसदीय क्षेत्र वाराणसी में सीएए पर लोगों का भ्रम दूर करने के लिए काशी में जनसम्पर्क करने पहुंचे केंद्रीय पेट्रोलियम मंत्री धर्मेंद्र प्रधान ने पेट्रो कीमतों को लेकर भी बात की। कहा कि इरान और अमेरिका के बीच तनातनी का असर कीमतों पर पड़ा है मगर सरकार अन्‍य विकल्‍पों पर भी नजर बनाए हुए है। इससे पूर्व रविवार को वह लाल बहादुर शास्‍त्री अंतरराष्‍ट्रीय एयरपोर्ट बाबतपुर पहुंचे और वहां से काशी विश्‍वनाथ स्थित बाबा दरबार में मत्‍था टेकने के बाद दर्शन पूजन भी किया।

loksabha election banner

इस दौरान उन्‍होंने मीडिया से बात करते हुए विपक्षी दलों को घेरते हुए कहा कि विपक्षी पार्टियां देश का माहौल बिगाड़ना चाहती हैं। इससे पूर्व बाबा दरबार में छत्ताद्वार पर भाजपा कार्यकर्ताओं ने उनका स्वागत किया इसके बाद श्रीकाशी विश्वनाथ मन्दिर पहुंचे और विधि-विधान से षोडशोपचार पूजन-अर्चन किया। दर्शन-पूजन करने के बाद उन्होंने विश्वनाथ कॉरिडोर का भी भ्रमण किया जिस पर साथ चल रहे लोगो से कॉरिडोर बाबत जानकारी ली। बाहर निकलते समय केंद्रीय मंत्री ने सीएए को लेकर कहा कि कुछ शरारती तत्व, विपक्षी पार्टियां जिनको प्रजातंत्र में करारी हार मिली है ऐसे तत्व देश में आरजकता चाहते है। जो प्रधानमंत्री के निर्णायक फैसले के खिलाफ होते हैं वह हमेशा विवाद चाहते हैं। देश में उतेजना, देश में तनाव बढ़े ये विपक्ष की योजना हमेशा से रही है। सीएए और कैब से भारत के किसी भी नागरिक को परेशान होने की कोई जरूरत ही नहीं है। जिसके लिए भाजपा आज से सीएए पर लोगों का भ्रम दूर करने के लिए घर-घर जाकर एक महीने तक जनसम्पर्क अभियान चलाएगी।

 

वैश्विक गतिविधियों पर सरकार की नजर

ईरान और अमेरिका में युद्ध की बनती स्थिति के बाद अंतरराष्ट्रीय बाजार में क्रूड आयल के बढ़े दाम के सवाल के जवाब में धर्मेंद्र प्रधान ने कहा कि अंतर्राष्ट्रीय कारणों से कच्चे तेल के दाम में उछाल आया है। इससे निजात पाने के लिए हमारे देश में निजी उत्पादन बढ़े, खाड़ी देशों के अलावा अन्य देशों से भी हम कच्चे तेलों को लाएं और ऊर्जा के अन्य विकल्प की ओर हम जाएं इस पर भी काम कर रहे हैं। कुछ चीजें लॉन्ग, मिड और शॉर्ट टर्म की होती हैं लेकिन आज चिंता बनी हुई है कि विश्व में तनाव ना बढ़े। आज के समय जब तेल उत्पादन इलाकों में तनाव पैदा होता है तो इसका सीधा सीधा प्रभाव भारत के बाजार पर भी पड़ता है। भारत की अपेक्षा रहेगी कि विश्व में तनाव न बढ़े और उत्तेजना ना हो इसमें विश्व और भारत दोनों का कल्याण है।

भारतीय खाड़ी में सुरक्षित

एक करोड़ भारतीयों के खाड़ी देशों में फंसे होने के सवाल के जवाब में केंद्रीय पेट्रोलियम मंत्री ने कहा कि इतना घबराने की जरूरत नहीं है सऊदी अरब, कुवैत और यूएई में शांति है। सरकार की नजर प्रकरण पर बनी हुई है।कहा क‍ि ननकाना साहब पर हमले को लेकर सोनिया गांधी का यह कहना कि भारत को पाकिस्तान पर दबाव बनाना चाहिए पर पेट्रोलियम मंत्री ने कहा कि अब तक कहां चुप थे। पिछले 15 दिनों से जिस तरह का गैर जिम्मेदाराना रवैया उन्होंने अपनाया है इसका जवाब उनको देना चाहिए कि वह पाकिस्तान के साथ खड़े हैं कि भारत के साथ।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.