Move to Jagran APP

गंगा नदी के इस पुल पर लोग करते हैं आत्‍महत्‍या, पीडब्ल्यूडी नहीं लगा सका पुल पर सुरक्षा जाली

पुल पर जाली का काम क्यों रोक दिया गया यह प्रश्न चर्चा का विषय बना हुआ है। अब देखना है कि समय पर काम पूरा होता है या घटनाएं बढ़ती रहती हैं।पीडब्ल्यूडी के अधिकारियों का कहना है कि ठेकेदार को जल्दी काम पूरा करने की हिदायत दी गई हैं।

By Abhishek SharmaEdited By: Published: Tue, 09 Nov 2021 10:02 AM (IST)Updated: Tue, 09 Nov 2021 10:02 AM (IST)
गंगा नदी के इस पुल पर लोग करते हैं आत्‍महत्‍या, पीडब्ल्यूडी नहीं लगा सका पुल पर सुरक्षा जाली
गंगा पुल पर जाली का काम क्यों रोक दिया गया, यह प्रश्न चर्चा का विषय बना हुआ है।

वाराणसी, जागरण संवाददाता। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के संसदीय क्षेत्र में विकास का पहिया तेजी से घूम रहा है, लेकिन अफसरों की अनदेखी से कई कार्य अधूरे पड़े हैं तो कुछ पर काम ही शुरू नहीं हो सका है। लोक निर्माण विभाग की हीलाहवाली से सामनेघाट पुल पर अभी तक जाली नहीं लगाई जा सकी है। इस कारण पुल से कूदकर आत्महत्या करने की घटना बढ़ रही है।

loksabha election banner

जनवरी माह से लेकर अब तक एक दर्जन लोगों ने इहलीला समाप्त कर दी है जबकि आधा दर्जन लोगों को बचाया जा सका है। पुल पर जाली लगाने की कार्य एमएलसी लक्ष्मण आचार्य व कैंट विधायक सौरभ श्रीवास्तव की पहल पर शुरू हुआ था। एक माह में काम को पूरा करना था, लेकिन छह माह बाद भी महज 15 फीसद ही काम हो सका है। इस लापरवाही को लेकर लोगों में आक्रोश है।

गंगा नदी के ऊपर सामनेघाट पुल बनाया गया है। पुल के दोनों तरफ जाली नहीं लगी है। घर से नाराज होकर, अभिभावकों की डांट से क्षुब्ध, अवसाद के कारण या फिर प्रेमी युगल इस पुल से कूदकर अपनी जान दे देते हैं। लगातार बढ़ी रही आत्महत्या की घटना पर अंकुश लगाने के लिए लोगों ने पुल पर दोनों तरफ जाली लगाने की मांग जनप्रतिनिधियों से की थी। एमएलसी व कैंट विधायक की पहल पर काम भी शुरू हुआ, लेकिन कोरमपूर्ति कर पीडब्ल्यूडी ने इतिश्री कर दी। अभी तीन माह पूर्व वाराणसी और डेढ़ माह पूर्व जौनपुर के प्रेमी युगलों ने गंगा नदी में छलांग लगा दी थी, लेकिन उनका आज तक पता नहीं चल सका।

जौनपुर के प्रेमी युगल की पुल पर मोबाइल, बाइक व आइडी मिली थी। वहीं शुक्रवार को पिता के डांटने पर मुगलसराय कोतवाली क्षेत्र के गोपालापुर निवासी ताबिज ने भी गंगा नदी में छलांग लगा दी। उसका भी पता नहीं चल सका। पुल पर जाली लगाने का काम क्यों रोक दिया गया, यह प्रश्न लोगों में चर्चा का विषय बना हुआ है। अब देखना है कि समय पर काम पूरा होता है या घटनाएं बढ़ती रहती हैं।पीडब्ल्यूडी के अधिकारियों का कहना है कि ठेकेदार को जल्दी काम पूरा करने की हिदायत दी गई हैं।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.