Move to Jagran APP

वाराणसी एयरपोर्ट टर्मिनल भवन के अंदर बैग में सात कारतूस लेकर पहुंच गया यात्री, जांच में पकड़ाया

वाराणसी हवाई अड्डे पर गुरुवार को एक यात्री अपने बैग में पिस्टल का 7 कारतूस लेकर मुख्य टर्मिनल भवन के अंदर प्रवेश कर गया। संयोग अच्छा था की बैग के जांच के दौरान एयरलाइंस के सुरक्षाकर्मी कारतूस को पकड़ लिए। उसके बाद सीआईएसएफ को सूचना दिए।

By Saurabh ChakravartyEdited By: Published: Thu, 02 Sep 2021 10:34 PM (IST)Updated: Thu, 02 Sep 2021 11:50 PM (IST)
वाराणसी एयरपोर्ट टर्मिनल भवन के अंदर बैग में सात कारतूस लेकर पहुंच गया यात्री, जांच में पकड़ाया
बैग में पिस्टल का 7 कारतूस लेकर वाराणसी एयरपोर्ट मुख्य टर्मिनल भवन के अंदर प्रवेश कर गया।

जागरण संवाददाता, वाराणसी। वाराणसी के लाल बहादुर शास्त्री अंतरराष्ट्रीय हवाई अड्डे पर गुरुवार को एक यात्री अपने बैग में पिस्टल का 7 कारतूस लेकर मुख्य टर्मिनल भवन के अंदर प्रवेश कर गया। संयोग अच्छा था की बैग के जांच के दौरान एयरलाइंस के सुरक्षाकर्मी कारतूस को पकड़ लिए। उसके बाद सीआइएसएफ को सूचना दिए।

loksabha election banner

जानकारी अनुसार जौनपुर निवासी शक्ति सिंह नामक यात्री गुरुवार को दोपहर में वाराणसी से मुंबई जाने वाले एयर इंडिया के विमान एआई 696 मुंबई जाने वाला था। एयरपोर्ट पर पहुंचने के बाद वह अपनी आईडी और टिकट दिखाया और मुख्य गेट पर सीआइएसएफ द्वारा जांच पड़ताल के उपरांत टर्मिनल भवन में प्रवेश कर गया। टर्मिनल भवन में एयरलाइंस कवियों द्वारा जब बैक का एक्सरे किया गया तो बैग में विस्फोटक सामग्री होने की जानकारी मिली। उसके बाद बैग खोल कर जांच किया गया तो उसमें से पिस्टल के सात कारतूस बरामद हुए। उसके बाद एयरलाइंस कर्मियों ने तत्काल सीआइएसएफ को सूचना दिया।

एयरपोर्ट की सुरक्षा व्यवस्था पर सवालिया निशान खड़ा कर दिया

सीआइएसएफ ने फूलपुर पुलिस को सूचना देने के साथ ही यात्री को यात्रा करने से रोक लिया। सीआइएसएफ की सूचना पर पहुंची फूलपुर पुलिस यात्री को पकड़कर बाबतपुर चौकी पर लायी। जहां दोपहर बाद यात्री ने अपना लाइसेंस मंगाने के बाद बताया कि बैग में गलती से कारतूस चले आये थे। उसके बाद जांच पड़ताल और पूरी प्रक्रिया होने के बाद पुलिस ने बरामद कारतूस को जप्त कर लिया और यात्री को छोड़ दिया। हालांकि इस घटना ने एयरपोर्ट की सुरक्षा व्यवस्था पर सवालिया निशान खड़ा कर दिया। मुख्य गेट पर यात्रियों की विधिवत जांच की जाती है उसके बाद भी यात्री अपने बैग में कारतूस रखकर आसानी से टर्मिनल भवन में प्रवेश कर गया और सीआइएसएफ को इसकी भनक तक नहीं लगी। एयरपोर्ट पर हमेशा ही सुरक्षा के सख्‍त इंतजाम रहता है लेकिन इस तरह की घटना के बाद सर्तकता और ज्‍यादा कर दी गई है।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.