Move to Jagran APP

पंचायत चुनाव : मतदान के दिन कोई भी अपराधी नहीं बनेगा बूथ एजेंट, अधिकाधिक मतदान पर दिया जोर

भदोही के जिलाधिकारी आर्यका अखौरी व पुलिस अधीक्षक रामबदन सिंह गुरुवार को अतिसंवदेनशील मतदान केंद्र परगासपुर सर्रोेई रयां गांव में चौपाल लगाकर मतदाताओं को मतदान के लिए जागरूक किया। कहा कि मतदान के दिन अपराधी बूथ एजेंट नहीं बनेंगे।

By Saurabh ChakravartyEdited By: Published: Thu, 08 Apr 2021 05:34 PM (IST)Updated: Thu, 08 Apr 2021 05:34 PM (IST)
पंचायत चुनाव : मतदान के दिन कोई भी अपराधी नहीं बनेगा बूथ एजेंट, अधिकाधिक मतदान पर दिया जोर
मतदान के दिन कोई भी अपराधी नहीं बनेगा बूथ एजेंट

भदोही, जेएनएन। जिलाधिकारी आर्यका अखौरी व पुलिस अधीक्षक रामबदन सिंह गुरुवार को अतिसंवदेनशील मतदान केंद्र परगासपुर, सर्रोेई, रयां गांव में चौपाल लगाकर मतदाताओं को मतदान के लिए जागरूक किया। कहा कि मतदान के दिन अपराधी बूथ एजेंट नहीं बनेंगे। किसी भी बूथ पर शरारतीतत्व खुद पहुंचकर खलल डालने की कोशिश की तो पुलिस उन्हें ठीक कर देगी।

loksabha election banner

जिलाधिकारी मतदाताओं को चुनाव आदर्श आचार संहिता का पाठ पढ़ाया। साथ ही चुनावी प्रक्रिया में किसी भी भ्रष्ट प्रथा और अपराध से दूर  रहने की सलाह दी। कहा कि मतदाताओं की सुरक्षा के लिए पुख्ता इंतजाम किए गए हैं। मतदाता निर्भीक होकर अपने मतों  का प्रयोग करें। कहा कि चुनाव  प्रक्रिया में किसी भी प्रकार की गड़बड़ी करने वालों को बख्शा नहीं जाएगा। एसपी ने थानाध्यक्षों को निर्देशित किया कि अराजक तत्वों को चिन्हित कर पाबंद करने की कार्रवाई की जाए। ताकि निष्पक्ष ढंग से मतदान संपन्न हो सके। इस मौेके पर संबंधित क्षेत्र के थानाध्यक्ष और पुलिस कर्मी उपस्थित रहे।

चुनाव प्रचार सामग्री खरीदने को उमड़ी भीड़

चुनाव प्रचार सामग्री की सजी दुकानों पर उम्मीदवारों की भीड़ पूरे दिन लगी रही। प्रतीक आवंटन के बाद गुरुवार को ग्राम प्रधान, बीडीसी जिला पंचायत व ग्राम पंचायत सदस्य के प्रतीक चिन्ह के रेडीमेड पंपलेट पर्ची आदि सामग्री की प्रत्याशियों ने जमकर खरीदारी की। जिले में पहले चरण में मतदान होना है। जिसके लिए 15 अप्रैल की तिथि नीयत है। दुकानदार भी समय कम होने का लाभ लेकर मनचाहा दाम में सामग्री बेचकर मालामाल हो रहे हैं।

वाहन मालिकों पर होगी प्राथमिकी

जिलाधिकारी आर्यका अखौरी ने अधिग्रहण की गई वाहन मालिकों के खिलाफ प्राथमिकी दर्ज कराने की हिदायत दी। चेताया कि पंचायत चुनाव में निर्धारित तिथि पर चालक अधिग्रहण की गई जीप, बोलेरो आदि को लेकर जिलाधिकारी कार्यालय पर पहुंच जाएं। अन्यथा संबंधित वाहन मालिकों के खिलाफ आयोग के निर्देशानुसार कार्रवाई की जाएगी। सहायक संभागीय परिवहन अधिकारी अरुण कुमार ने बताया कि निजी स्कूलों के प्रबंधक और प्रधानाचार्यों के साथ जिलाधिकारी ने बैठक की है। कहा है कि वाहन चालक अथवा मालिक अधिग्रहण किए गए वाहनों को लेकर निर्धारित समय पर पहुंच जाएंगे। ऐसा न करने वाले वाहन स्वामियों के खिलाफ सख्त कार्रवाई की जाएगी। प्रबंधक और प्रधानाचार्यों ने भरोसा दिलाया है कि वह प्रशासन के दिए गए निर्देशों पर खरा उतरेंगे।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.