Move to Jagran APP

Panchayat Election: मतदान के दिन असलहा लाने वाले का सीज होगा लाइसेंस, बैठक में बोले मऊ के डीएम

त्रिस्तरीय पंचायत सामान्य निर्वाचन को सकुशल शांतिपूर्ण संपन्न कराने हेतु जिलाधिकारी अमित ङ्क्षसह बंसल की अध्यक्षता में उनके कार्यालय में बैठक आयोजित की गई। इस दौरान जिलाधिकारी ने समस्त आरओ एवं एआरओ की ड्यूटी लगाने के निर्देश दिए गए।

By Saurabh ChakravartyEdited By: Published: Thu, 15 Apr 2021 05:34 PM (IST)Updated: Thu, 15 Apr 2021 05:34 PM (IST)
Panchayat Election: मतदान के दिन असलहा लाने वाले का सीज होगा लाइसेंस, बैठक में बोले मऊ के डीएम
मतदान एवं मतगणना के दिन कोई व्यक्ति असलहे लेकर आता है तो उसे सीज कर दिया जाएगा।

मऊ, जेएनएन। त्रिस्तरीय पंचायत सामान्य निर्वाचन को सकुशल शांतिपूर्ण संपन्न कराने हेतु जिलाधिकारी अमित ङ्क्षसह बंसल की अध्यक्षता में उनके कार्यालय में बैठक आयोजित की गई। इस दौरान जिलाधिकारी ने समस्त आरओ एवं एआरओ की ड्यूटी लगाने के निर्देश दिए गए। कहा कि मतदान एवं मतगणना के दिन कोई व्यक्ति असलहे लेकर आता है तो उसे सीज कर दिया जाएगा।

loksabha election banner

जिलाधिकारी ने कहा कि अन्य जनपदों में जो नामोनेशन होने के बाद डाटा इन्ट्री में प्रगति काफी खराब होने पर आयोग द्वारा नाराजगी व्यक्त की गयी है। इसलिए नामोनेशन होने वाले दिन ही समस्त डाटा की इंट्री कराने का निर्देश संबंधित खंड विकास अधिकारियों को दिए। कहा कि इसमें किसी प्रकार की लापरवाही नही होनी चाहिए। डाटा इंट्री के लिए कम से कम चार सेट कम्प्युटर लगवाने के भी निर्देश दिए गए। जिलाधिकारी द्वारा जिला विकास अधिकारी को सेक्टर एवं जोनल मजिस्ट्रेट द्वारा बूथों के भ्रमण की रिपोर्ट उपलब्ध कराने के निर्देश दिए गए। जिलाधिकारी ने कहा कि पीठासीन अधिकारी को जो स्टेशनरी का बैग उपलब्ध कराना है उसको प्रशिक्षण के दौरान ही उपलब्ध करा दें एवं समस्त पीठासीन अधिकारी की यह जिम्मेदारी होगी की स्टेशनरी बैग को संभाल कर रखें। इसमें किसी प्रकार की लापरवाही न करें। नामांकन के दिन बैरिकेडिंग एवं पुलिस फोर्स की व्यवस्था करने के निर्देश दिए। जिला कार्यक्रम अधिकारी को कंट्रोल रूम 24 घंटे सक्रिय रखने के निर्देश दिए। उन्होंने समस्त बूथों पर पेयजल, छाया आदि की व्यवस्था सुनिश्चित कराने के लिए कहा। कहा कि जहां स्कूलों पर बूथ बने है वहां पर बिजली की सारी व्यवस्था ठीक कराई जाए। जितने भी अधिकारियों एवं कर्मचारियों की ड्यूटी चुनाव में लगाई गई है उसको गुणवत्तापूर्वक सही ढंग से कराया जाए।

इस अवसर पर सीआरओ हंसराज, नगर मजिस्ट्रेट जेएन सचान, जिला विकास अधिकारी, परियोजना निदेशक, जिला सूचना अधिकारी, जिला कार्यक्रम अधिकारी, उप कृषि निदेशक, जिला अर्थ एवं संख्या अधिकारी, जिला उद्योग अधिकारी, आईटीआई प्रधानाचार्य, समस्त खंड विकास अधिकारी सहित संबंधित अधिकारी उपस्थित थे।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.