Move to Jagran APP

पंचायत चुनाव मतगणना : वाराणसी में फैसले से पहले खूब हो रही प‍रिचर्चा, सुबह से लेकर शाम तक चल रही जुबानी जंग

जीतेगा तो फलां प्रत्याशी ही। अरे कभी नहीं ऐसा हो ही नहीं सकता है। वह जीत ही नहीं सकता है। आप लोगों को कुछ नहीं पता दो के बीच तीसरा बाजी मार लेगा। देख लेना कल। यह संवाद शनिवार को ग्रामीण क्षेत्रों में खूब सुनाई दिया।

By Saurabh ChakravartyEdited By: Published: Sat, 01 May 2021 05:45 PM (IST)Updated: Sat, 01 May 2021 06:06 PM (IST)
पंचायत चुनाव मतगणना  : वाराणसी में फैसले से पहले खूब हो रही प‍रिचर्चा, सुबह से लेकर शाम तक चल रही जुबानी जंग
वाराणसी में पंचायत चुनाव के मतगणना से पहले खूब हो रही प‍रिचर्चा

वाराणसी, जेएनएन। जीतेगा तो फलां प्रत्याशी ही। अरे कभी नहीं, ऐसा हो ही नहीं सकता है। वह जीत ही नहीं सकता है। आप लोगों को कुछ नहीं पता, दो के बीच तीसरा बाजी मार लेगा। देख लेना कल। यह संवाद शनिवार को ग्रामीण क्षेत्रों में खूब सुनाई दिया। रविवार को आने वाले पंचायत चुनाव परिणाम को लेकर गांवों में चुनावी चकल्लस का दौर चलता रहा। इस दौरान लोग शारीरिक दूरी का पालन करते भी नजर आए। चुनाव परिणाम को लेकर सबकी अपनी दलील थी। हर कोई अपने पक्ष के उम्मीदवार को मजबूत बताने में लगा था। सुबह से लेकर रात तक जुबानी जंग चलती रही।

loksabha election banner

पंचायत चुनाव में प्रत्याशियों के भाग्य मतपेटी में बंद है। सभी प्रत्याशी जीत का दावा कर रहे हैं। कौन जितेगा और कौन हारेगा यह तो परिणाम आने के बाद ही मालूम चलेगा। आठों ब्लाकों में कुल 101 न्याय पंचायत के 404 टेबल पर वोटाें की गिनती होगी। मतगणना स्थल पर टेबुल लगाने के साथ बल्ली और जाली से बैरिकेटिंग कर ली गई है। प्रत्याशी और उनके एजेंट बैरिकेटिंग के बाहर होंगे। सुरक्षा के दृष्टिगत भी मतगणना स्थल के बाहर बैरिकेडिंग की गई है।

प्रत्याशियों की बढ़ी धुकधुकी

पंचायत चुनाव को लेकर वर्षों से तैयारी में जुटे उम्मीदवारों के भाग्य के फैसले की घड़ी नजदीक आने पर उनकी धुकधुकी बढ़ गई है। शनिवार को कई प्रत्याशी पूजा-पाठ में लगे रहे। लोगों की चर्चाओं के अनुसार माहौल की टोह लेते रहे।

पंचायत चुनाव के मतगणना को लेकर जिला प्रशासन की ओर से शनिवार को पूरी तैयारियां कर ली गई हैं। आठों ब्लाक के मतगणना स्थल पर सुरक्षा के पुख्ता इंतजाम किए गए हैं। तैयारियों अौर सुरक्षा का जायजा लेने निर्वाचन और पुलिस अधिकारी दिनभर पहुंचते रहे। बिना पास के किसी भी कर्मचारी, प्रत्याशी और उनके एजेंट को अंदर जाने की अनुमति नहीं है। मतगणना स्थल से पहले बनाए गए प्रवेश गेट पर चिकित्सकों की टीम रैपिड एंटीजन जांच करेगी। इसके बाद ही प्रत्याशियों और उनके एजेंट को अंदर जाने की अनुमति दी जाएगी। इसके लिए प्रत्याशियों और उनके एजेंट को मतगणना स्थल पर दो घंटे पहले बुलाया गया है।वहीं, मतगणना कर्मियों को भी मास्क लगाकर आने को कहा गया है। बिना मास्क के किसी अधिकारी और कर्मचारी को अंदर जाने की अनुमति नहीं मिलेगी। इसके लिए प्रवेश गेट पर ही एक अधिकारी की अलग से तैनाती की गई है।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.