Move to Jagran APP

पद्मविभूषण पं. छन्नूलाल मिश्रा की बेटी संगीता की मौत प्रकरण में पांच सदस्यीय टीम ने लिया लिखित बयान, पूछे छह सवाल

पद्मविभूषण पं. छन्नूलाल मिश्रा की बेटी संगीता मिश्रा के मौत प्रकरण में सोमवार को पंडित जी की छोटी बेटी डॉ. नम्रता मिश्रा और ममता मिश्रा ने अपना लिखित बयान पांच सदस्यीय जांच टीम को दिया। सोमवार दोपहर करीब 130 बजे वह मंडलीय अस्पताल कबीरचौरा पहुंची।

By Saurabh ChakravartyEdited By: Published: Tue, 11 May 2021 08:10 AM (IST)Updated: Tue, 11 May 2021 01:27 PM (IST)
पद्मविभूषण पं. छन्नूलाल मिश्रा की बेटी संगीता की मौत प्रकरण में पांच सदस्यीय टीम ने लिया लिखित बयान, पूछे छह सवाल
संगीता मिश्रा मौत प्रकरण मामले में डॉ. नम्रता मिश्रा ने अपना लिखित बयान पांच सदस्यीय बोर्ड को दिया है।

वाराणसी, जेएनएन। पद्मविभूषण पं. छन्नूलाल मिश्रा की बेटी संगीता मिश्रा के मौत प्रकरण में सोमवार को पंडित जी की छोटी बेटी डॉ. नम्रता मिश्रा और ममता मिश्रा ने अपना लिखित बयान पांच सदस्यीय जांच टीम को दिया। सोमवार दोपहर करीब 1:30 बजे वह मंडलीय अस्पताल कबीरचौरा पहुंची। सबसे पहले उन्होंने मंडलीय अस्पताल के एसआईसी डॉ. प्रसन्न कुमार से मुलाकात किया। उसके बाद डॉ. प्रसन्न कुमार ने उन्हें पांच सदस्यीय जांच टीम से मिलवाया। डॉ. नम्रता मिश्रा ने जांच टीम को अपना लिखित बयान सौंपा। जिसे सभी डॉक्टरों ने बारी-बारी से पढ़ा। उसके बाद डॉक्टरों ने उनसे छह सवाल पूछा। जांच टीम ने पूछा कि अस्पताल में भर्ती के समय इलाज के संभावित खर्चे के बारे में बताया गया था।

loksabha election banner

मरीज के स्वास्थ्य के बारे में समय-समय पर जानकारी दी जा रही थी। मरीज के बेहतर स्वास्थ्य के लिए अस्पताल प्रबंधन ने कहीं और भर्ती करने के लिए सुझाव दिया था। डॉ. मनमोहन श्याम के अलावा अस्पताल के किसी अन्य डॉक्टर ने मरीज के गम्भीर स्वास्थ्य के बारे में बताया था। कोविड एक गम्भीर बीमारी है। इसमें कभी भी अप्रत्याशित परिणाम देखने को मिल सकते हैं। इस बात की जानकारी डॉक्टरों ने दी थी। मरीज के भर्ती के दौरान जो धनराशि जमा की गई थी उसके अलावा अस्पताल प्रबंधन ने कोई दवा, ऑक्सीजन की व्यवस्था करने को कहा था। इन सभी सवालों का जवाब डॉ. नम्रता मिश्रा ने जांच टीम को लिखित रूप में दिया। उसके बाद जांच टीम के सदस्यों ने कहा कि यदि आवश्यकता हुई तो फिर आपको बुलाया जाएगा।

गत 29 अप्रैल की भोर में 2:55 बजे संगीता मिश्रा का इलाज के दौरान मैदागिन स्थित मेडविन अस्पताल में मौत हो गई थी। तब स्वजनों ने अस्पताल प्रबंधन पर इलाज में लापरवाही का आरोप लगाते हुए अस्पताल प्रबंधन से इलाज के दौरान का उनकट सीसीटीवी फुटेज मांगा था। अस्पताल प्रबंधन द्वारा सीसीटीवी फुटेज देने में आनाकानी करने पर 3 मई को कोतवाली थाने में मुकदमा दर्ज कराया गया था। मामला हाईप्रोफाइल होने के कारण मामले को भांफते हुए जिलाधिकारी कौशलराज शर्मा ने जांच बैठाई थी।

डॉ. नम्रता मिश्रा ने अपना लिखित बयान पांच सदस्यीय बोर्ड को दिया

संगीता मिश्रा मौत प्रकरण मामले में सोमवार को डॉ. नम्रता मिश्रा ने अपना लिखित बयान पांच सदस्यीय बोर्ड को दिया है। बोर्ड ने उनसे कुछ सवालों का जवाब भी लिखित रूप में लिया है।

- डॉ. प्रसन्न कुमार, एसआईसी मंडलीय अस्पताल कबीरचौरा।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.