Move to Jagran APP

आ रहे पी चिदंबरम, कांग्रेस के घोषणा-पत्र में होंगे बनारस समेत पूर्वांचल के किसान

तीन राज्यों में सरकार बनाने में सफल रही कांग्रेस का हौसला सातवें आसमान पर है, लोस चुनाव को निशाना बनाया है जिसके मद्देनजर पार्टी ने तैयारी शुरू कर दिया है।

By Abhishek SharmaEdited By: Published: Mon, 07 Jan 2019 12:49 PM (IST)Updated: Mon, 07 Jan 2019 12:49 PM (IST)
आ रहे पी चिदंबरम, कांग्रेस के घोषणा-पत्र में होंगे बनारस समेत पूर्वांचल के किसान
आ रहे पी चिदंबरम, कांग्रेस के घोषणा-पत्र में होंगे बनारस समेत पूर्वांचल के किसान

वाराणसी [विनोद पांडेय] । हिंदी भाषा के तीन बड़े राज्यों में सरकार बनाने में सफल रही कांग्रेस का हौसला सातवें आसमान पर है। अब पार्टी ने लोकसभा चुनाव को निशाना बनाया है जिसके मद्देनजर पार्टी ने चक्रव्यूह निर्माण शुरू कर दिया है। प्रवासी भारतीय सम्मेलन से पहले प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के संसदीय क्षेत्र बनारस समेत पूर्वांचल में बड़ी हलचल की रणनीति बन चुकी है जिसके तहत पूर्वांचल में किसानों के आंदोलन को हवा देने की तैयारी है। 

loksabha election banner

कांग्रेस की तरकस के तीर यहीं खत्म नहीं होंगे। लोकसभा चुनाव में भी बनारस समेत पूर्वांचल के किसान ही होंगे। इसका संकेत पूर्व केंद्रीय मंत्री व कांग्रेस मेनिफेस्टो कमेटी (घोषणा-पत्र समिति) के चेयरमैन पी चिदंबरम का बनारस दौरा दे रहा है। 12 जनवरी को वह बनारस प्रवास पर होंगे। इस दौरान किसान समेत विभिन्न वर्ग के लोगों से संवाद करेंगे। उनके दर्द को जानने के साथ ही पार्टी के मत को उनके बीच रखेंगे। कांग्रेस के मेनिफेस्टो में बनारस समेत पूर्वांचल के किसान के हितों को पूरा करने के वादे को बिंदुवार कर अंतिम रूप दिया जाएगा। 

नौ जनवरी को आ रहे हुड्डा : किसानों के मुद्दे पर पूर्वांचल को मथने की तैयारी पूरी कर ली गई है। नौ जनवरी को हरियाणा के पूर्व मुख्यमंत्री भूपेंद्र सिंह हुड्डा भी बनारस में आ रहे हैं। यहां से मीरजापुर जाएंगे जहां पर कलवारी में किसानों के साथ आयोजित पंचायत में शिरकत करेंगे। मीरजापुर से वे गोरखपुर जाएंगे। वहीं 18 जनवरी को कांग्रेस की राजातालाब में किसान पंचायत आयोजित है जिसमें राष्ट्रीय स्तर के बड़े नेता शामिल होंगे, इसे लेकर औरंगाबाद हाउस में रविवार को बैठक हुई है। वरिष्ठ कांग्रेसी राजेशपति त्रिपाठी ने बताया कि 12 जनवरी को पूर्व केंद्रीय मंत्री व कांग्रेस के मेनफेस्टो कमेटी के चेयरमैन पी चिदंबरम बनारस में आ रहे हैं। इस दौरान किसानों समेत विभिन्न वर्गों के साथ संवाद करेंगे।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.