Move to Jagran APP

काशी स्टेशन के विकास पर रेल राज्यमंत्री ने कोरोना काल में वारियर्स की भूमिका निभाने वाले रेलकर्मियों की सराहना की

रेल राज्यमंत्री सुरेश अंगड़ी ने काशी स्टेशन के संवर्धन के प्रयासों पर प्रसन्नता व्यक्त की। इसे मूर्तरूप देने वाले रेलकर्मियों का उत्साहवर्धन भी किया।

By Saurabh ChakravartyEdited By: Published: Mon, 17 Aug 2020 06:47 PM (IST)Updated: Tue, 18 Aug 2020 03:42 AM (IST)
काशी स्टेशन के विकास पर रेल राज्यमंत्री ने कोरोना काल में वारियर्स की भूमिका निभाने वाले रेलकर्मियों की सराहना की
काशी स्टेशन के विकास पर रेल राज्यमंत्री ने कोरोना काल में वारियर्स की भूमिका निभाने वाले रेलकर्मियों की सराहना की

वाराणसी, जेएनएन। केंद्रीय रेल राज्यमंत्री सुरेश अंगड़ी ने काशी स्टेशन के संवर्धन के प्रयासों पर प्रसन्नता व्यक्त की। इसे मूर्तरूप देने वाले रेलकर्मियों का उत्साहवर्धन भी किया। नमो एप पर वालंटियर्स के साथ वर्च्युअल मिट में उन्होंने कोरोना काल में वारियर्स की भूमिका निभाने वाले कर्मचारियों को बधाई दी।

prime article banner

मिट के दौरान रेलवे में चल रहे विकास कार्यों पर चर्चा करते हुए केंद्रीय रेल राज्यमंत्री ने बताया कि काशी संस्कृति राजधानी के साथ प्रधानमंत्री का संसदीय क्षेत्र भी है। यहां मंडुआडीह और कैंट स्टेशन सुविधा सम्पन्न है, लेकिन काशी स्टेशन इनसे वंचित था। पिछले दौरे में उन्होंने इसका संज्ञान लिया और रेलवे कर्मचारियों की मेहनत व लगनशीलता से अब इस स्टेशन की काया ही बदल गई। इसके लिए रेल राज्यमंत्री ने सभी कर्मचारियों को बधाई दी। उन्होंने बताया कि आपात स्थिति में भी रेल कर्मचारी और अधिकारियों ने डटकर मुकाबला किया। चार हजार ट्रेन चलाकर 67 लाख श्रमिको के घर वापसी की राह आसान की गई। उन्होंने बताया कि प्रधानमंत्री के निर्देश पर मल्टीमॉडल कनेक्टिविटी पर जोर दिया जा रहा है। डेडिकेटेड फ्रेड कॉरिडोर का काम तेजी से चल रहा है। ट्रांसपोर्टेशन के लिहाज से भारतीय रेलवे को शीर्ष पर लाने का लक्ष्य है। किसानों की दोगुनी आय के लिए किसान रेल चलाई जा रही है। ट्रेनों को गति देने के लिए ढांचागत विकास किया जा रहा है। इसके अलावा रेल राज्यमंत्री ने अन्य लक्षित विकास कार्यों पर चर्चा की। अनित्य, अंकुर कुश, अम्बर अग्रवाल, शिव, अरविंद शर्मा और वाराणसी से रवि तेजा ने सवाल किया।

डीरेका में स्वच्छता सप्ताह का समापन

स्वतंत्रता दिवस के उपलक्ष्य में आयोजित स्वच्छता सप्ताह का समापन सोमवार को डीरेका में हुआ। इस मौके पर मुख्‍य संरक्षा अधिकारी महेश कुमार के समन्‍वयन से संरक्षा अनुभाग की टीम द्वारा विविध कार्यक्रम सम्‍पन्‍न किये गये।स्‍वच्‍छता के प्रति डीरेका कर्मियों एवं आस-पास के लोगों में स्‍वच्‍छता के प्रति जागरूकता लाने के उद्देश्‍य से सम्‍पूर्ण कार्यक्रमों का व्‍यापक प्रचार-प्रसार व्‍हाट्सएप मैसेज, ई-मेल, एसएमएस के साथ ही साथ जगह-जगह बैनर व पोस्‍टर लगाने के अतिरिक्‍त पंपलेट का वितरण के माध्‍यम से किया गया। इसी परिप्रेक्ष्‍य में सप्‍ताह के दौरान सूर्य सरोवर एवं पश्चिमी बाजार, जलालीपट्टी सहित संपूर्ण डीरेका परिसर में अधिकारियों, कर्मचारियों, स्‍थानीय दुकानदारों एवं स्‍वयंसेवी संगठनों द्वारा स्‍वच्‍छता अभियान के तहत वृहद श्रमदान किया गया। इस अभियान में विशेष रूप से प्लास्टिक कचरों का निस्तारण किया गया। डीरेका के समस्‍त कार्यशालाओं जैसे-इंजन शॉप, लोको असेम्‍बली शॉप, ब्‍लॉक शॉप, हेवी वेल्‍ड शॉप तथा भंडार डिपो आदि में भी व्‍यापक श्रमदान किया गया। कार्यक्रम को सफल बनाने में नागरिक सुरक्षा संगठन, सेंट जांस एम्बुलेंस ब्रिगेड, भारत स्काउट्स गाइड्स, स्वस्थ कर्मचारियों एवं स्‍थानीय नागरिकों ने सराहनीय योगदान दिया।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.