Move to Jagran APP

ओम प्रकाश राजभर संग असदुद्दीन ओवैसी वाराणसी, जौनपुर, आजमगढ़ और मऊ के सियासी दौरे पर

सपा सुप्रीमो अखिलेश यादव जहां जौनपुर में सपा नेता पारसनाथ यादव के पुत्र लकी यादव के आवास पर आ रहे हैं तो दूसरी ओर एआइएमआइएम प्रमुख असदुद्दीन ओवैसी सुभासपा नेता ओम प्रकाश राजभर के साथ चार जिलों का तूफानी दौरा करने जा रहे हैं।

By Abhishek sharmaEdited By: Published: Mon, 11 Jan 2021 10:46 AM (IST)Updated: Mon, 11 Jan 2021 11:59 PM (IST)
ओम प्रकाश राजभर संग असदुद्दीन ओवैसी वाराणसी, जौनपुर, आजमगढ़ और मऊ के सियासी दौरे पर
12 जनवरी पूर्वांचल में नए सियासी समीकरणों की अग्निपरीक्षा भी साबित होने जा रहा है।

वाराणसी, जेएनएन। 12 जनवरी का दिन पूर्वांचल में नए सियासी समीकरणों की अग्निपरीक्षा भी साबित होने जा रहा है। जी हां, दरअसल 12 जनवरी को तीन छोटे दलोंं के बड़े नेताओं का जमावड़ा पूर्वांचल में होने जा रहा है। सपा सुप्रीमो अखिलेश यादव जहां जौनपुर में सपा नेता पारसनाथ यादव के पुत्र लकी यादव के आवास पर आ रहे हैं तो दूसरी ओर एआइएमआइएम प्रमुख असदुद्दीन ओवैसी सुभासपा नेता ओम प्रकाश राजभर के साथ चार जिलों का तूफानी दौरा करने जा रहे हैं। 

loksabha election banner

एआइएमआइएम प्रमुख असदुद्दीन ओवैसी मंगलवार को वाराणसी होते हुए सबसे पहले जौनपुर जाएंगे इसके बाद आजमगढ़ और मऊ जिले में भी वह कई पार्टी स्‍तरीय आयोजनों में हिस्‍सा लेंंगे। इस बाबत जौनपुर में जहां जगह जगह पार्टी कार्यकर्ता अपने नेताओं का स्‍वागत करेंगे वहीं दोनों नेता ठहरकर कार्यकर्ताओं को संबोधित भी करेंगे। पूर्वांचल में सुभासपा द्वारा भाजपा से दूरी बनाने के बाद अब एआइएमआइएम के साथ गठबंधन की तैयारियां परवान चढ़ रही हैं। 

एआइएमआइएम प्रमुख असदुद्दीन ओवैसी के साथ सुहेलदेव भारतीय समाज पार्टी की मुखिया ओम प्रकाश राजभर भी पूरे समय मौजूद रहेंगे। बाबतपुर हवाई अड्डे पर उतरने के बाद वाराणसी में सुबह करीब 10 बजे दोनों नेता जौनपुर के कुत्तूपुर तिराहे पर पहुंचेंगे। जहां जिलाध्यक्ष इमरान बंटी के नेतृत्व में उनका स्वागत होगा। उम्मीद जताई जा रही है कि यहां करीब पांच मिनट तक पार्टी कार्यकर्ताओं से बातचीत करेंगे। इसके बाद वह गुरैनी निकलेंगे। वहां भी अल्पसंख्यक समुदाय के लोगों व धर्म गुरुओं संघ बैठक कर सकते हैं। इसके बाद यहां से उनका काफिला आजमगढ़ के माहुल चला जाएगा। जहां वह पार्टी के प्रदेश अध्यक्ष के आवास पर जाएंगे।

दोपहर में भोजन और नमाज पढ़ने के बाद उनका काफिला सरायमीर होते हुए वापस बाबतपुर एयरपोर्ट निकल जाएगा। जिलाध्यक्ष ने बताया कि पार्टी प्रमुख का स्वागत किया जाएगा। इस दौरान उनसे पार्टी की मजबूती और आगामी चुनाव के मद्देनजर बातचीत भी होगी। एआइएमआइएम प्रमुख असदुद्दीन ओवैसी के वाराणसी और फिर ओम प्रकाश राजभर के साथ आजमगढ़, मऊ व जौनपुर जिलों में कार्यकर्ताओं के साथ बैठकें व कुछ सभाएं भी करेंगे। इस बाबत कार्यक्रम को अंतिम रूप सोमवार को सुबह से ही पार्टी कार्यकर्ता और पदाधिकारी देने में लगे रहे। 

निगोह आएंगे सपा मुखिया अखिलेश यादव

जौनपुर में सपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष व पूर्व मुख्यमंत्री अखिलेश यादव मंगलवार को दोपहर 12.30 बजे आएंगे। वह पूर्व कैबिनेट मंत्री स्व.पारसनाथ यादव की जयंती पर मड़ियाहूं तहसील में निगोह स्थित श्रीराम डिग्री कालेज आदमपुर में आयोजित समारोह में हिस्सा लेंगे। जिला प्रशासन से अनुमति के बाद सोमवार को दोपहर बाद पूर्व मुख्यमंत्री का कार्यकम जिलाध्यक्ष को मिला। जिलाध्यक्ष लाल बहादुर यादव ने बताया कि सपा मुखिया सुबह 11.20 बजे लखनऊ से बाबतपुर आएंगे जहां से कार से निगोह पहुंचेंगे। हालांकि उनकी ओम प्रकाश राजभर और असदुद्दीन ओवैसी संग मुलाकात प्रस्‍तावित नहीं है।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.