Move to Jagran APP

वाराणसी में पुलिसकर्मी बनकर बुजुर्ग को उचक्कों ने बनाया शिकार, गले से उड़ाया दो लाख रुपए कीमत का चेन

गुलाबबाग (सिगरा) क्षेत्र निवासी दीपक दीवान के अनुसार वह प्रतिदिन सुबह फिजियोथीरेपी कराने रथयात्रा जाते हैं। घटना से पहले भी वह फिजियोथीरेपी लेने के बाद घर लौट रहे थे। बताया कि सिगरा थाने से महज 10 मीटर पहले कथित वर्दीधारी बाइक सवार दो युवकों ने उन्हें रोक लिया।

By Abhishek SharmaEdited By: Published: Wed, 01 Dec 2021 02:45 PM (IST)Updated: Wed, 01 Dec 2021 02:45 PM (IST)
वाराणसी में पुलिसकर्मी बनकर बुजुर्ग को उचक्कों ने बनाया शिकार, गले से उड़ाया दो लाख रुपए कीमत का चेन
सिगरा थाने से महज 10 मीटर पहले कथित वर्दीधारी बाइक सवार दो युवकों ने रोककर चेन धोखे से ले ली।

वाराणसी, जागरण संवाददाता। सिगरा थाने से चंद कदम दूर उचक्कों ने पुलिसकर्मी बनकर एक बुजुर्ग के गले से कीमती आभूषण पार कर दिया। जिसकी कीमत लगभग दो लाख रुपए आंकी जा रही है। इस घटना से इलाकाई पुलिस के भी होश उड़ गए। भुक्तभोगी की निशानदेही पर पड़ताल की जा रही है। वहीं, आसपास लगे सीसीटीवी कैमरे की सहायता से कथित वर्दीधारियों का पता लगाया जा रहा है।

loksabha election banner

गुलाबबाग (सिगरा) क्षेत्र निवासी दीपक दीवान के अनुसार वह प्रतिदिन सुबह फिजियोथीरेपी कराने रथयात्रा जाते हैं। घटना से पहले भी वह फिजियोथीरेपी लेने के बाद घर लौट रहे थे। बताया कि सिगरा थाने से महज 10 मीटर पहले कथित वर्दीधारी बाइक सवार दो युवकों ने उन्हें रोक लिया। उन्होंने दीपक दीवान को अधिकारी के पास चलने का दबाव बनाया। इस पर दीवान ने सवाल किया तो उचक्कों ने क्षेत्र में अपराधिक घटनाओं का हवाला दिया।

बुजुर्ग ने बताया कि उन्होंने गले से अपना सोने का चेन निकाला और उचक्के ने चेन लेकर एक कागज की पुड़िया में रख दिया। घर पहुंचे दीपक दीवान ने पुड़िया खोलकर देखा तो उनके होश उड़ गए। चेन के बदले उसमे दो कंकड़ मिले। घटना की सूचना स्थानीय पुलिस को दी। पुलिस कर्मचारियो ने भुक्तभोगी की निशानदेही पर घटना स्थल का मुआयना किया। सिगरा पुलिस के अनुसार आसपास लगे सीसीटीवी कैमरों के फुटेज भी चेक किए जा रहे हैं। तहरीर मिलने पर अग्रिम कार्रवाई की जाएगी।

पूर्व में भी क्षेत्र में उचक्‍कों की करतूत से चोरी और छिनैती की घटना सामने आई है। माना जा रहा है कि पूर्व में ही सक्रिय लोगों के द्वारा ही इस करतूत को अंजाम दिया गया है। वारदात के बाद से ही पीड़‍ित पक्ष की ओर से पुलिस से मदद मांगने के बाद टीम ने सक्रियता के साथ उचक्‍कों की तलाश शुरू कर दी है। आसपास के क्षेत्र में पूछताछ करने के साथ ही वारदात को लेकर सूत्रों की पड़ताल की जा रही है। 


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.