Move to Jagran APP

वाराणसी में नकली शराब बिक्री के मामले में लगेगा एनएसए, डीएम ने बैठक कर दुकानदारों को चेताया

जिलाधिकारी कौशलराज शर्मा एसएसपी ग्रामीण ने शुक्रवार को जिला राइफल क्लब में जनपद के समस्त शराब के दुकानदारों के साथ बैठक की। जिलाधिकारी ने अनुज्ञापियों से कहा कि कोरोना के बढ़ते संक्रमण व् पंचायत चुनाव के कारण स्थिति चुनौतीपूर्ण है।

By Abhishek SharmaEdited By: Published: Fri, 02 Apr 2021 02:29 PM (IST)Updated: Fri, 02 Apr 2021 02:29 PM (IST)
वाराणसी में नकली शराब बिक्री के मामले में लगेगा एनएसए, डीएम ने बैठक कर दुकानदारों को चेताया
जिलाधिकारी, एसएसपी ग्रामीण ने शुक्रवार को जिला राइफल क्लब में जनपद के समस्त शराब के दुकानदारों के साथ बैठक की।

वाराणसी, जेएनएन। जिलाधिकारी कौशलराज शर्मा, एसएसपी ग्रामीण ने शुक्रवार को जिला राइफल क्लब में जनपद के समस्त शराब के दुकानदारों के साथ बैठक की। जिलाधिकारी ने अनुज्ञापियों से कहा कि कोरोना के बढ़ते संक्रमण व् पंचायत चुनाव के कारण स्थिति चुनौतीपूर्ण है। आप सब के सहयोग की आवश्यकता है। 

loksabha election banner

प्रशासन आपके सहयोग से शांतिपूर्ण वातावरण बनाने में कामयाब होगा। प्रशासन को समय से सूचनाएं उपलब्ध कराने से ही शांतिपूर्ण माहौल में चुनाव और कोरोना संक्रमण दोनों का सामना सुचारू रूप से किया जा सकता है।

कहा कि चुनाव के दौरान ज़हरीली और नकली शराब का कारोबार करने वाले काफी सक्रिय हो जाते हैं। लोगों के जीवन से खिलवाड़ करते हैं। कई को जान गवानी पड़ती है।  ऐसी घटनाओं के कारण प्रशासन को काफी मशक्कत करनी पड़ती है और आपके व्यवसाय पर बुरा असर पड़ता है। सस्ती शराब के चक्कर में लोग जान गंवा देते हैं।

हर् हाल में अवैध व जहरीली शराब की बिक्री को रोकें। नकली शराब बनाने की जानकारी मिले तो प्रशासन व आबकारी विभाग को तत्काल सूचित करें। पंजीकृत सप्लायर से ही दुकानदार शराब खरीदें। नकली शराब की बिक्री संज्ञान में आने पर एनएसए की कार्रवाई की जाएगी। वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक ने कहा कि नकली शराब बेचने पर ज़ीरो टालरेंस है, इसमें कोई माफी नहीं है।

सरकारी लाइसेंस धारकों की दुकान से ही शराब खरीदने के लिए लोगों को कहा तथा दुकानदारों को बल्क में शराब बेचने से मना किया। इसके अलावा अव्यस्कों को शराब न बिक्री की जाए। दुकानदार ग्राहकों को मास्क, सेनिटाइजर आदि के प्रयोग के लिए बाध्य करें तथा स्वयं भी कोविड प्रोटोकाल का पालन करें। अपने आसपास चुनाव सम्बंधी किसी संवेदनशील घटना से सम्बंधित कोई जानकारी मिले तो प्रशासन को तत्काल सूचित करें।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.